Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीयअपराधउत्तराखंडखेल–जगतधर्म–संस्कृतिमनोरंजनराजनीतीराष्ट्रीयव्यापार

तो कही कम वोल्टेज से परेशान लोग, मानसून से पहले ही खुली बिजली कंपनी की पोल | So somewhere people are troubled by low voltage, electricity company exposed before monsoon

विदिशाएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

विदिशा में प्री मानसून ने विद्युत कंपनी के कामों की पोल खोलकर रख दी है। मानसून आने से पहले विद्युत कंपनी मेंटेनेंस के नाम पर कई घंटों की विद्युत कटौती करती है। खास बात यह है कि इस बार मेंटनेंस साल भर ही चलता रहा लेकिन हालात सब के सामने है। जरा सी हवा चलती है या पानी गिरता है तो विद्युत उपकरणों में फाल्ट आ जाता है। जिसके कारण घंटों लाइट गुल रहती है। वहीं, इस भीषण गर्मी में कम वोल्टेज के चलते कूलर पंखे भी सही तरीके से हवा नहीं दे पा रहे। ऐसे में कूलर पंखे शो पीस मात्र बनकर रह जाते हैं।

गर्मी की शुरुआत होते ही पिछले 1 महीने से ज्यादा का समय हो गया है, विद्युत कंपनी विद्युत उपकरणों के रखरखाव और फीडर के मेंटेनेंस को लेकर शहर में 4 घंटे की घोषित विद्युत कटौती कर रही है, इसके बावजूद फिर भी शहर में अघोषित विद्युत कटौती हो रही है। सबसे ज्यादा परेशानी अरिहंत विहार फीडर के अंतर्गत आने वाले इलाकों में हो रही है। जरा सी हवा चलने पर विद्युत उपकरणों में फाल्ट होने के कई मामले सामने आ चुके है, जिससे कई इलाकों में घंटों विद्युत सप्लाई बाधित हो जाती है। वही शहर में कई इलाको में कम वोल्टेज की समस्या बनी हुई है, जिसके कारण इलाके के लोग परेशान हैं इस भीषण गर्मी में पंखे काम कर रहे हैं और न ही कम वोल्टेज के चलते कूलर भी दिन में सही से काम नहीं कर पा रहे हैं। लोगों ने विद्युत कंपनी के जिम्मेदारों से समस्या का हल करने की मांग की है।

नीमताल पर अपना व्यवसाय करने वाले अमित श्रीवास्तव ने बताया कि वोल्टेज की समस्या बनी हुई है, जिसके कारण इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सही से काम नहीं कर पा रहे है। गर्मी इतनी पड़ रही है पंखा चलाओ तो वह कम वोल्टेज के कारण स्लो चलता है। विद्युत कंपनी ने मेंटेनेंस के नाम पर कई घंटों की कटौती की थी, उसके बावजूद भी यह समस्या आ रही है कहीं न कहीं विद्युत कंपनी की लापरवाही है।

खरी फाटक रोड पर प्रिंटिंग प्रेस का काम करने वाले विपुल जैन ने बताया कि काफी समय से इलाके में वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। कई बार शिकायत करने के बाद भी वोल्टेज की समस्या का समाधान नहीं हुआ है। कभी वोल्टेज ज्यादा और कम होता रहता है, जिस कारण कंप्यूटर को चलाने में दिक्कत होती है, पिछले कुछ दिन से अघोषित विद्युत कटौती हो रही है। कभी भी लाइट चली जाती है, जरा सी हवा चलती है तो घंटों लाइट चली जाती है।

संकेत ने बताया कि उनका कंप्यूटर वर्क का काम है, दिन में वोल्टेज की समस्या बनी रहती है। इसमें कंप्यूटर काम नहीं कर पता है। ग्राहकों को लौटना पड़ता है। ऐसे में हमें आर्थिक नुकसान होता है।

Related posts

मंडल घाटी में चला वृहद मतदाता एवं स्वच्छता जागरूकता अभियान….

prabhatchingari

एसटीएस ग्लोबल ने हिमालयी क्षेत्र के लिए क्लाइमेट रिस्क इंफॉर्मेशन सर्विसेज़ पर आयोजित किया विचार-विमर्श

prabhatchingari

धर्माचरण के बिना जीवन का कोई मूल्य नहीं

prabhatchingari

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अहम जिम्मेदारी निभाने वालों को किया सम्मानित

prabhatchingari

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने अपने नए `क्रेडिल टू क्रीज’ कैंपेन में सचिन तेंदुलकर के डेब्यू को दर्शाया

prabhatchingari

टिहरी की सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

prabhatchingari

Leave a Comment