Prabhat Chingari
उत्तराखंड

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने लापरवाही बरतने पर मण्डी पर्यवेक्षक को किया निलंबित

देहरादून,:- प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने एक टीवी चैनल द्वारा प्रकाशित देहरादून मंडी में समुचित व्यवस्था दुरुस्त न होने की खबर का तत्काल संज्ञान लेते हुए कृषि मंत्री गणेश जोशी ने मण्डी परिषद के प्रबंध निदेशक को देहरादून मण्डी परिसर में सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को ठीक करने और पिछले वर्ष निरीक्षण के दौरान दिये गये निर्देशों के अनुपालन को पूर्ण न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये। मंत्री ने कहा कि मण्डी परिसर को स्वच्छ बनाये रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने एमडी को निर्देशित किया कि मण्डी परिसर में हाईटैक शौचालय बनाया जाए और सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए।

मंत्री के निर्देशों के बाद मण्डी परिषद द्वारा पानी, बिजली एवं साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था सुचारू ने होने तथा अपने कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने के सम्बन्ध में पर्यवेक्षक मण्डी समिति देहरादून को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के आदेश जारी कर दिये गये हैं। मण्डी परिवेक्षक को अग्रिम आदेशों तक कृषि उत्पादन मण्डी समिति, विकासनगर में सम्बद्ध किया गया। साथ ही, मण्डी समिति देहरादून में साफ-सफाई के लिए ठेकेदार का माह का भुगतान रोकते हुए स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये गये हैं।

Related posts

ऐतिहासिक होगा उत्तराखंड के हरिद्वार में होने वाला ब्राह्मण महाकुंभ

prabhatchingari

इमार्टिकस लर्निंग: डेटा साइंस और एनालिटिक्स प्रोग्राम का 200वाँ बैच शुरू किया

prabhatchingari

लोक सभा निर्वाचन को सम्पन्न कराए जाने हेतु पिथौरागढ़ में 6898 कार्मिकों का चयन करके नियुक्त किए …..

prabhatchingari

रूपकुंड ट्रैक का भ्रमण कर डीएम ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

prabhatchingari

PM मोदी की देश को बड़ी सौगात, 508 रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प, उत्तराखंड प्रदेश के ये तीन रेलवे का भी बजट हुआ पास , जानिए।

prabhatchingari

नारी शक्ति महोत्सव’ के अंतर्गत देहरादून में हुआ मुख्यमंत्री धामी का भव्य रोड शो

prabhatchingari

Leave a Comment