Prabhat Chingari
उत्तराखंड

आकाश बायजूस ने यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) 2023 में लहराया परचम,

देहरादून-: परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी, आकाश बायजूस के 112 छात्रों ने प्रतिष्ठित कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) 2023 में सफलता का परचम लहराया है। छात्रों ने अलग-अलग विषयों में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। यह छात्रों और आकाश में फैकल्टी का अटूट समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए एक उत्कृष्ट उपलब्धि है।
इन उपलब्धियों में, आकाश के प्रभावशाली 61 छात्रों ने जीव विज्ञान में पूर्ण 100 प्रतिशत स्कोर हासिल किया। खास बात यह है कि 23 छात्रों ने रसायन विज्ञान में उत्तम अंक प्राप्त किए, जबकि 14 छात्रों ने अंग्रेजी में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 11 छात्रों ने भौतिकी में 100 प्रतिशत स्कोर हासिल किया और तीन छात्रों ने गणित में उत्तम ग्रेड प्राप्त किये ।
यह महत्वपूर्ण उपलब्धि आकाश के शिक्षकों की दृढ़ता और हमारे छात्रों के दृढ़ संकल्प के बिना संभव नहीं होती। आकाश ने नवीन शिक्षण पद्धतियों, व्यक्तिगत ध्यान और व्यापक अध्ययन सामग्री के माध्यम से छात्रों को लगातार उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाया है।
आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के सीईओ श्री अभिषेक माहेश्वरी ने छात्रों की सफलता के साथ-साथ संस्थान के संकाय के समर्पण पर गर्व व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “हमें अपने छात्रों पर बेहद गर्व है जिन्होंने सीयूईटी 2023 में अद्वितीय प्रतिभा प्रदर्शित की है। यह असाधारण उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और हमारे संकाय के समर्पण का प्रमाण है, जो लगातार युवा दिमागों को पोषित करने और उनके भविष्य को आकार देने का प्रयास करते हैं। आकाश में, हम सर्वोत्तम संसाधनों और मार्गदर्शन के साथ छात्रों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह उपलब्धि हमारे दृढ़ संकल्प को मजबूत करती है।
शिक्षा मंत्रालय (एमओई) द्वारा प्रशासित शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। सीयूईटी विश्वविद्यालयों के साथ मजबूत संबंधों की सुविधा प्रदान करता है और देश भर के उम्मीदवारों, विशेषकर ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रवेश प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है। मूल्यांकन के लिए एक साझा मंच प्रदान करके, सीयूईटी उम्मीदवारों को विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में शैक्षिक अवसरों को हासिल करने में सक्षम बनाता है।
इस वर्ष CUET को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, लगभग 14.99 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया। इनमें से 11.11 लाख से

Related posts

प्रदेश में 18 हजार लोगों ने दी टीबी को मातः डॉ. धन सिंह रावत

prabhatchingari

टीएचडीसीआईएल ने ऊर्जा दक्षता ब्यूरो, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की चित्रकला प्रतियोगिता में उत्तराखंड की छात्रा ने प्रथम पुरस्कार हासिल किया

prabhatchingari

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल,ने देहरादून के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी के निदेशक डॉ. योगेन्द्र सिंह की सहारनपुर व हरिद्वार में कार्डियोलॉजी ओपीडी सेवाएं शुरू……

prabhatchingari

राज्य के बुनियादी ढांचे के विकास में ब्रिडकुल का योगदान महत्वपूर्ण: महाराज

prabhatchingari

मुख्यमंत्री ने राजभवन में राज्यपाल से भेंट कर वसन्तोत्सव की दी शुभकामना

prabhatchingari

निराश्रित महिलाओं को समाज की मुख्यधारा में लाने का सरकार और महिला बाल विकास विभाग लगातार कर रहा काम-रेखा आर्या*

prabhatchingari

Leave a Comment