Prabhat Chingari
उत्तराखंड

बॉबी पंवार का आरोप, 13 नम्बर लाकर भी मंत्री की बेटी बनी चिकित्सा अधिकारी, UKMSB भर्ती में भ्रष्टाचार!

Advertisement

भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर बेरोजगार संघ के धरने को 150 दिन पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने आरोप लगाया है कि भर्तियों में गड़बड़ी और भाई भतीजावाद बदस्तूर जारी है। बॉबी पंवार का आरोप है कि पॉलिटेक्निक संस्थानों में विभिन्न पदों में जो भर्तियां आउटसोर्सिंग से की गई हैं, उसमें भी अपनों को फायदा पहुंचाया गया है। परीक्षा कराने का ठेका एक ऐसी कंपनी को दिया गया है जो कंस्ट्रक्शन का काम देखती है।

बॉबी पंवार ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों के लिखित परीक्षा में 70 से 80 प्रतिशत अंक थे, उनका चयन नहीं हो पाया। जबकि इंटरव्यू के दौरान अपने चेहतों को फायदा पहुंचाने के लिए लिखित परीक्षा में के बावजूद भी 5 से 6 फीसदी अंक लाने वालों को नियुक्ति दी गई। बॉबी पंवार ने कहा कि सरकार में मंत्री पद पर रहे एक भाजपा नेता की पुत्री के लिखित परीक्षा में मात्र 13.25 अंक थे, लेकिन उनका भी चयन किया गया है।

बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व में कहा गया था कि जब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा परीक्षाएं पूर्ण हो जाएंगी तो उत्तराखंड में पूर्व में धांधली की भेंट चढ़ी भर्ती परीक्षाओं की सीबीआई जांच कराई जाएगी लेकिन सरकार सीबीआई जांच से बच रही है बॉबी पंवार ने राजकीय पॉलिटेक्निक विद्यालयों में आउटसोर्सिंग एजेंसी से नियुक्तियां कराने पर भी सवाल उठाए । बॉबी पंवार ने कहा कि एक बिल्डिंग निर्माण कंपनी को पॉलीटेक्निक विद्यालयों में प्रवक्ता एवं अन्य पदों पर नियुक्ति का ठेका दे दिया गया है जबकि लम्बे समय से पॉलिटेक्निक विद्यालयों में स्थाई नियुक्तियां नहीं हो पाई है, और अब सरकार बिल्डिंग निर्माण कम्पनी से नियुक्तियां करा रही है।

बॉबी पंवार ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने एक कर्मचारी की पत्नी के पत्र पर उनके पति को 5400 के ग्रेड पर नियुक्ति दी थी। जब बेरोजगार संघ ने इस मामले को उजागर किया तो संघ को आश्वासन दिया गया कि उन्हें हटाया जाएगा मगर ऐसा हुआ नहीं, बल्कि उन्हें एक साल का और सेवा विस्तार दे दिया गया।

Related posts

कोटि इछाड़ी मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ वाहन, SDRF चला रही सर्च ऑपरेशन।

prabhatchingari

हाईटेक रूप में नजर आएगी उत्तराखंड पुलिस, हरिद्वार में सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर से होगी गश्त

prabhatchingari

विश्वविद्यालयों में अनिवार्य रूप से लागू हो शैक्षिक कैलेंडरः डॉ. धन सिंह रावत

prabhatchingari

सिडबी और जन उद्यमिता के लिए वैश्विक गठबंधन (जी. ए. एम. ई) छोटे एनबीएफसी के लिए पहला समूह लॉन्च

prabhatchingari

सेंट मेरीज़ स्कूल ने भव्य कला व विज्ञान प्रदर्शनी का किया आयोजन ,

prabhatchingari

प्राकृतिक आपदा से प्रभावित महिलाओं और बच्चों की आर्थिक सुरक्षा के लिए अधिकारियों को दिए जल्द प्रस्ताव बनाने के निर्देश-रेखा आर्या

prabhatchingari

Leave a Comment