Prabhat Chingari
उत्तराखंड

लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2023-24 के लिए आवेदन खुले- विविधता,

देहरादून- 08 अगस्त 2023: इलेक्ट्रिकल और डिजिटल बिल्डिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के अग्रणी प्रदाता और जीवन को सशक्त बनाने और लाखों भारतीय घरों को रोशन करने में अग्रणी नाम ग्रुप लीग्रैंड इंडिया को 2023-24 के नए बैच के लिए ‘ लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप प्रोग्राम’ के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा करते है। स्कॉलरशिप पूरे भारत से योग्य छात्राओं, दिव्यांग छात्रों और ट्रांसजेंडर छात्रों के आवेदनों कोप्रोत्साहित करती है।

 

जीईईआईएस (GEEIS) (इंटरनेशनल सर्टिफिकेट फॉर डी&आई कमिटमेंट) द्वारा प्रमाणित एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार संगठन होने के नाते, लैंगिक समानता कार्रवाई का एक प्रमुख क्षेत्र बना हुआ है। ” लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप” 2018 में लड़कियों को सशक्त बनाने वाली शैक्षिक पहलों का सक्रिय रूप से समर्थन करने के लिए स्थापित किया गया था।

 

अपनी स्थापना के बाद से, इस कार्यक्रम ने भारत भर के मान्यता प्राप्त कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से इंजीनियरिंग, वास्तुकला, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, वित्त और अन्य संबंधित क्षेत्रों में पढ़ाई करने वाली 400 से अधिक छात्राओं को समर्थन दिया है, जिनमें दिव्यांग और ट्रांसजेंडर छात्र भी शामिल हैं।

 

ग्रुप लीग्रैंड इंडिया के सीईओ और एमडी श्री टोनी बेरलैंड ने कहा, “हम शिक्षा की शक्ति और जीवन को बदलने की इसकी क्षमता में विश्वास करते हैं। लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप प्रोग्राम एक विविध और समावेशी शैक्षणिक वातावरण को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। योग्य लड़कियों, दिव्यांगों और ट्रांसजेंडर छात्रों को सशक्त बनाकर हम एक उज्जवल और अधिक न्यायसंगत भविष्य का निर्माण करना चाहते हैं।“

 

शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के अलावा, लीग्रैंड ने 2022 में स्टूडेंट मेंटरशिप कार्यक्रम शुरू किया। यह कार्यक्रम भविष्य की महिला नेताओं को आत्मविश्वास निर्माण, जीवन कौशल, सॉफ्ट स्किल्स और कैरियर मार्गदर्शन प्रदान करके समग्र विकास प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लीग्रैंड स्कॉलरशिप के 50 से अधिक लाभार्थियों ने अपने मेंटरशिप कार्यक्रम पूरे कर लिए हैं, और हर साल नए बैचों का स्वागत किया जाता है।

स्कॉलरशिप कार्यक्रम के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए लीग्रैंड ने एक प्रतिष्ठित संगठन बडी4स्टडी (Buddy4Study) के साथ साझेदारी की। इच्छुक छात्र Buddy4Study पोर्टल के माध्यम से नामांकन कर सकते हैं। 2023-24 के लिए, लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप प्रोग्राम का उद्देश्य 100 विद्वानों का समर्थन करना है। छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर, उनके शैक्षणिक कार्यक्रम के सफल समापन तक छात्रवृत्ति लाभ जारी रहेगा।

 

 

Related posts

NueGo के साथ देहरादून से दिल्‍ली, मेरठ और ऋषिकेश की इको फ्रेंडली यात्रा करें

prabhatchingari

आपदा प्रभावित 15 परिवारों को सहायता राशि के चैक प्रदान करते कृषि मंत्री गणेश जोशी

prabhatchingari

मेरा गाँव मेरी सड़क योजना से उत्तराखण्ड में बनेंगी 36 सड़के : ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी*

prabhatchingari

UPCL का उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, फिर बढ़ाये बिजली के दाम, पढ़ें….

prabhatchingari

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आयोजित हुआ राइका गोपेश्वर में विधिक साक्षरता शिविर*

prabhatchingari

यूनिवर्सिटी में पदस्थ कर्मचारियों ने 2 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी, परीक्षाएं होंगी प्रभावित | Employees posted in the university warned to go on indefinite strike from June 2, examinations will be affected

cradmin

Leave a Comment