Prabhat Chingari
उत्तराखंड

बद्रीनाथ हाईवे जोशीमठ से मारवाड़ी तक खस्ताहाल, वन वे सिस्टम शुरू*

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
बदरीनाथ हाईवे पर जोशीमठ से मारवाड़ी के बीच बार-बार लग रहे घंटों जाम को देखते हुए बृहस्पतिवार से यहां वनवे सिस्टम लागू कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन की ओर से यात्रा वाहनों को जगह-जगह रोककर आवाजाही करवाई जा रही है।बरसात के बाद यात्रा में तेजी आने से हाईवे पर यात्री वाहनों की संख्या बढ़ गई है जिससे जोशीमठ से मारवाड़ी के बीच 10 किलोमीटर हिस्से में जाम की स्थिति बन रही है। साथ ही जोशीमठ से मारवाड़ी पुल तक बदरीनाथ हाईवे संकरा है और बरसात में तो हाईवे और भी तंग हालत में पहुंच गया है।
ऐसे में यहां वाहनों की एक साथ आवाजाही कराना संभव नहीं है। इस कारण पुलिस ने यहां वनवे सिस्टम लागू कर दिया है। जोशीमठ थाना प्रभारी राकेश भट्ट का कहना है कि एक तरफ के वाहन गुजरने के बाद दूसरी तरफ के वाहनों को भेजा जा रहा है।
बदरीनाथ हाईवे पर बेलाकूची में ट्राॅला फंसने से एक घंटे तक जाम लगा रहा। काफी मशक्कत के बाद ट्राॅला हटाने के बाद यातायात सुचारु हुआ। इस दौरान हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की करीब एक किलोमीटर तक लंबी लाइन लग गई। बरसात में बेलाकूची में मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे संकरा हो गया है जिससे यहां पर वाहनों की आवाजाही में दिक्कतें हो रही हैं। बृहस्पतिवार दोपहर करीब दो बजे यहां एक ट्राॅला फंस गया जिससे हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। दोनों तरफ करीब एक किमी तक वाहनों की कतार लगी रही। बाद में एनएच की जेसीबी की मदद से हाईवे पर फंसे ट्राले को निकाला गया। करीब तीन बजे हाईवे पर आवाजाही सुचारू हो पाई।
बदरीनाथ हाईवे पर बीते कई साल से तीर्थयात्रियों के लिए परेशानी का सबब बने खचड़ा नाले पर नवनिर्मित पुल से वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने लोड टेस्टिंग के बाद पुल से वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जिससे अब नाले में हाईवे के बंद होने से यातायात पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बीआरओ के कमांडर कर्नल अंकुर महाजन ने बताया कि खचड़ा नाले के पास बने पुल की लोडिंग टेस्टिंग के बाद वाहनों की आवाजाही शुरू करवा दी गई है। अब नाले के बंद होने से आवागमन में कोई दिक्कत नहीं होगी।

Related posts

सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों से वार्ता कर बढ़ाया हौसला

prabhatchingari

भाजपा ने दो नए चेहरों पर खेला दांव, उत्तराखंड की इन दो सीटों हरिद्वार और पौड़ी पर ये होंगे नए चेहरे

prabhatchingari

मुख्यमंत्री धामी ने किया यज्ञोपैथी रिसर्च सेंटर का उद्घाटन…..

prabhatchingari

टिहरी बांध ओवरफ्लो हुआ तो होगा खौफनाक मंजर, AI ने दिखाई तस्वीरें।

prabhatchingari

उत्तराखंड को हराभरा करने का लिया संकल्प, फोटोग्राफर एसोसिएशन

prabhatchingari

शिवपुरी के पास मोटरसाइकिल सवार हुआ दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने किया सकुशल रेस्क्यू

prabhatchingari

Leave a Comment