Prabhat Chingari
खेल–जगत

एशियाई गेम्स के लिए बागेश्वर के रोहित दानू का हुआ भारतीय फुटबॉल टीम में चयन

Advertisement

बागेश्वर। उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर रोहित दानू सुनील छेत्री की कप्तानी वाली देश की फुटबॉल टीम से खेलते नजर आएंगे।

शानदार फॉरवर्डर रोहित का चयन 23 सितंबर से 8 अक्तूबर तक चीन के हांग्जो में होने वाले एशियाई गेम्स के लिए भारतीय टीम में हुआ है।बागेश्वर के बघर गांव निवासी रोहित दानू ने काफी छोटी उम्र में फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया था।
उन्होंने फुटबॉल की बारीकियां बागेश्वर के कोच नीरज पांडेय से सीखीं। रोहित की लगन और हुनर को देखते हुए कोच पांडेय ने उन्हें बेहतरीन ढंग से तराशा। दिनोंदिन उनके खेल में निखार आता गया।

रोहित में 12-13 साल की उम्र में ही प्रतिभा की झलक दिखाई देने लगी थी।वह प्रदेश की अंडर-14 टीम का हिस्सा रहे। इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के बूते वर्ष 2017 में 15 वर्ष की उम्र में भारतीय अंडर-17 टीम का हिस्सा बन गए। रोहित ने वर्ष 2017 में फीफा विश्व कप अंडर 17 में देश का प्रतिनिधित्व किया। रोहित भारतीय अंडर-19, अंडर-23 का हिस्सा भी रहे।

Related posts

किक बॉक्सिंग खिलाड़ियों को सम्मानित करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

prabhatchingari

दो दिवसीय खेलो इंडिया वोमेन वुशु लीग के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री गणेश जोशी।

prabhatchingari

एसएफए का लक्ष्य स्कूल खेल प्रतियोगिता में बड़ा बदलाव लाना और खेल में नंबर एक स्कूल की खोज करना है

prabhatchingari

कुलपति ने कहा विश्वविद्यालय को जो ग्रेड मिली है वही लिखी जाएगी | The Vice-Chancellor said that the grade that the university has got will be written

cradmin

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बॉक्सर रिया थापा को किया सम्मनित*

prabhatchingari

स्टोर रूम का सामान जलकर हुआ खाक | Store room goods burnt to ashes

cradmin

Leave a Comment