Prabhat Chingari
खेल–जगत

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राष्ट्रीय खेल दिवस हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर खिलाड़ियों को दी बधाई

Advertisement

मसूरी, 29 अगस्त। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज मसूरी में राष्ट्रीय खेल दिवस हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के अवसर पर नगर पालिका परिषद मसूरी व मसूरी स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित चार दिवसीय सिक्स ए साईड हॉकी प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया गया। प्रतियोगिता में देश भर की 36 से अधिक पुरूष व महिला हॉकी टीमों द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने फाइनल मैच से पहले मसूरी पब्लिक स्कूल के मैदान में खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर उनका उत्साह वर्धन भी किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने विजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित भी किया।अपने संबोधन में मंत्री गणेश जोशी ने खेल दिवस की बधाई देते हुए और मसूरी स्पोर्ट्स एसोसिएशन का विशेष धन्यवाद करते हुए कहा कि मसूरी का खेलों का इतिहास स्वर्णिम रहा है। उन्होंने कहा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इन निरंतर प्रयासों से ही हमारे एथलीट राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की प्रतिष्ठा को बनाए रखने में प्रयासरत हैं।
उन्होंने कहा उत्तराखंड में भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व मे खेलों को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मसूरी भिलाडू स्टेडियम के निर्माण को लेकर वन विभाग से कुछ तकनीकी दिक्कतें आ रही है।शीघ्र ही इन दिक्कतों को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मसूरी और आसपास के क्षेत्र में खेल मैदान ना होने के कारण खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने का मौका नहीं मिलता है। ऐसे में उनकी कोशिश रहेगी कि जल्द से जल्द भिलाडू स्टेडियम के निर्माण को शुरू कराया जाए। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने सभी प्रतिभागियों के उज्वल भविष्य की कामना भी की।

इस अवसर पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, मसूरी स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरत सिंह रावत, महासचिव सौरभ सोनकर,पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, ओपी उनियाल, सतीश ढोंढियाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Related posts

एचसीएल फाउंडेशन ने वंचित स्कूली छात्रों के लिए मल्टी-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का कायापलट किया

prabhatchingari

अर्बनराईजर्स हैदराबाद की 157 की चुनौती के समक्ष सदर्न सुपरस्टार्स 143 रनों पर ढेर

prabhatchingari

लीजेंड्स क्रिकेट लीग : मणिपाल टाइगर्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 89 रन से हराया

prabhatchingari

खेलेगा उत्तराखंड तो बढ़ेगा उत्तराखंड-रेखा आर्या

prabhatchingari

पर्यटन मंत्री ने पर्वतों पर पर्वतारोहण दलों को फ्लैग ऑफ कर रवाना किया!

prabhatchingari

उत्तराखण्ड अर्न्तविद्यालयी जिमनास्टिक में ओवरऑल विजय रहा सेंट जॉर्ज कॉलेज मसुरी

prabhatchingari

Leave a Comment