Prabhat Chingari
मनोरंजन

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया दो दिवसीय “वाक एंड शॉप” एग्जीबिशन का शुभारंभ

देहरादून-आमंत्रण इवेंट्स एंड एंटरटेनमेंट की ओर से देहरादून के जीएमएस रोड स्थित सैफरॉन लीफ होटल में पहली बार दो दिवसीय वाक एंड शॉप एग्जिबिशन का आयोजन किया गया है। इस एग्जीबिशन का शुभारंभ माननीय कैबिनेट श्री मंत्री गणेश जोशी ने किया। कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए माननीय कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी ने आयोजकों को इस आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन होते ही रहना चाहिए। यहां पर जिस तरह से स्टार्टअप्स के माध्यम से लोगों को रोजगार दिया जा रहा है यह बहुत ही सराहनीय काम किया गया है हम देख सकते हैं कि यहां पर मेक इन इंडिया को भी इस तरह के आयोजनों से बढ़ावा मिल रहा है। माननीय कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी ने सभी स्थानों पर जा जाकर लोगों से बात की एवं प्रदर्शनी में भाग ले रहे हैं लोगों को प्रोत्साहित किया। इस मौके पर उन्होंने प्रदर्शनी में भाग ले रही एक महिला से अपने हाथों में राखी भी बंधवाई।

आमंत्रण इवेंट्स एंड एंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक श्री सारथी घई ने कार्यक्रम को संबोधन करते हुए कहा कि हम इस तरह के एग्जीबिशन के माध्यम से उत्तराखंड के अंदर स्टार्टअप और एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा दे रहे हैं। हमारा उद्देश्य है कि उत्तराखंड की महिलाएं आत्मनिर्भर बने एवं समाज में अपना सराहनीय योगदान दें। आज के इस एग्जीबिशन में आप देख सकते हैं कि यहां पर अनेकों ऐसे उत्पाद है जो उत्तराखंड के महिलाओं के द्वारा बनाई गई है , इन सभी उत्पादों को यहां आए हुए लोग बहुत पसंद कर रहे हैं और खरीद भी रहे हैं। हमारा इस एग्जीबिशन का एक मकसद यह भी है कि स्टार्टअप के द्वारा बनाए गए उत्पाद को बड़े ब्रांड के साथ मिलकर एक ही प्लेटफार्म पर प्रस्तुत किया जा सके और यह बताया जा सके कि उत्तराखंड के अंदर जो यहां के लोगों द्वारा बनाए गए उत्पाद हैं वह किसी भी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय उत्पाद से कम नहीं है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के स्टार्टअप एवं एंटरप्रेन्योर्स की ओर से आयोजित होने हो रही रही इस भव्य एवं आकर्षक प्रदर्शनी में  उत्तराखंड के हथकरघा उत्पाद एवं पारंपरिक वेशभूषा  के साथ-साथ पारंपरिक लोक संस्कृति एवं लोकगीतों का संगम भी रखा गया है, हर शाम यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे जिसमें उत्तराखंड के उभरते हुए कलाकारों को मौका दिया जाएगा एवं उनके छुपे हुए हुनर को लोगों को सामने लाया जाएगा।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में देहरादून के मशहूर बबूल पता स्टोर,  मिस क्राफ्टी, डिस्कवर उत्तराखंड, सैफरॉन लीफ, एवं  इनहाउस जैसे संस्थानों ने सहयोग किया है।

Related posts

आर्यन स्कूल में यूकेजी के छात्रों के लिए आयोजित हुआ स्नातक समारोह

prabhatchingari

गायक हरु जोशी द्वारा यूसीसी पर बनाया गया गीत किया लांच

prabhatchingari

चाय और कविताएँ’ की एक शाम कवयित्री, अभिनेता और कहानीकार प्रिया मलिक के साथ

prabhatchingari

गोडाउन से लाखों रुपए का वायर और इलेक्ट्रॉनिक सामान ले गए | Wire and electronic goods worth lakhs were taken by entering the godown

cradmin

जीआरडी में रहेगी 3 दिवसीय वार्षिक उत्सव अंतारया-24 की धूम

prabhatchingari

आर्यन स्कूल में पंडित अभय रुस्तम सोपोरी द्वारा संतूर व्याख्यान हुआ आयोजित

prabhatchingari

Leave a Comment