Prabhat Chingari
उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बीती रात को देहरादून में हुई बारिश से हुए नुकसान का किया निरीक्षण

देहरादून, 08 अगस्त। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज बीती देर रात को देहरादून में हुई भारी बारिश के कारण हुए नुकसान का मसूरी विधानसभा क्षेत्र के बदरीनाथ कॉलोनी, पथरिया पीर, केनाल रोड़, राजीव नगर कंडोली, काठबंगला, कार्लीगाड, चामासारी, डीवीसी कॉलोनी आदि जगहों पर मौके पर पहुचकर बारिश से हुई नुकसान का स्थलीय निरीक्षण किया।

मंत्री ने अधिकारियों को बारिश से हुए नुकसान को लेकर तत्काल प्राथमिक तौर पर कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को बरसाती पानी से लोगों के मकानों गलियों हुए नुकसान को लेकर सुरक्षात्मक कार्य शीघ्र करने निर्देश दिए। मंत्री ने अधिकारियों को कहा कि जहां जहां सुरक्षा दीवार की आवश्यकता है वह शीघ्र किया जाए। जिन लोगों का नुकसान हुआ है उनका आपदा मद में शीघ्र इस्टीमेट बनाकर कार्य करने के अधिकारियों को निर्देशित किया। मंत्री ने बीती देर रात बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा राशि भी  देवीय आपदा के अंतर्गत आंशिक क्षति की सहायता राशि के 05 हजार रुपए के चैक 09 लोगों को मौके पर वितरित किया। मंत्री ने कहा प्रदेश सरकार की तरफ से  प्रभावितों के हर संभव मदद की जाएगी।
इस अवसर पर उपज़िलाधिकारी नरेश चंद्र दुर्गापाल सहित सिंचाई विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

*इस लोगो को दी गई आंशिक क्षति की सहायता राशि के 05 हजार रुपए के चैक* –

विक्रम शंकर, रामवती, नारायण सिंह थापा, महावीर सिंह, राजेंद्र प्रसाद, अमिताभ, राजेंद्र सजवान,महवीर सिंह, राजेंद्र प्रसाद को 05 हजार की सहायता राशि के चेक वितरित किए गए।

Related posts

टीएचडीसीआईएल ने कर्मचारियों के लिए लॉन्च किया क्यूआर आधारित स्मार्ट मेडिकल कार्ड

prabhatchingari

भारत वर्ष नॉर्थ इंडियास बेस्ट स्कूल जूरी चॉइस अवॉर्ड मे प्रथम स्थान प्राप्त पेस्टल वीड स्कूल में छात्र-छात्राओं का जन्मदिन बड़े हर्षोल्लास से मनाया गयाl

prabhatchingari

भारतीय जनता पार्टी के पार्टी ज्वाइनिंग कार्यक्रम के तहत कर्णप्रयाग विधानसभा में 429 लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

prabhatchingari

तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल में ग्रेजुएशन समारोह हुआ आयोजित

prabhatchingari

अजय सिंह होंगे दून के नए एसएसपी

prabhatchingari

भू धंसाव प्रभावित नगर वासियों ने विस्थापन के नाम पर नगर से बाहर बसने से साफ इनकार कर दिया

prabhatchingari

Leave a Comment