Prabhat Chingari
राजनीती

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून सेंचुरियन डिफेंस अकादमी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के साथ पीएम मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम का 104 वां संस्करण को सुना।*

Advertisement

देहरादून, मंत्री गणेश जोशी ने आज देहरादून में सेंचुरियन डिफेंस अकादमी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम का 104वां संस्करण को सुना।
प्रधानमंत्री ने मन की बात में भारत ने हाल ही में चंद्रयान-3 को चंद्रमा पर सफलतापूर्वक उतारा है। इसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम में भी इसी पर फोकस रहा। साथ ही पीएम मोदी ने ट्रक ऑन ट्रैक व्यवस्था का जिक्र किया, जिसके फायदा उठाकर गुजरात में दूध को आधे से कम समय में गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। पीएम मोदी ने की भारतीय खिलाड़ियों की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज, खेल-कूद एक ऐसा क्षेत्र है, जहां हमारे युवा निरंतर नई सफलताएं हासिल कर रहे हैं। इसके अलाव पीएम मोदी ने ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान का भी जिक्र किया।
    इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा उत्तराखंड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष लगाव है। मंत्री ने कहा आज हमारे युवाओं ने हर क्षेत्र में नाम कमाया है। मन की बात में मोदी जी जिन चीजों को लाते है उनका हमें पता नहीं होता है। इसलिए मन की बात को अवश्य सुनना चाहिए। मंत्री गणेश जोशी ने कहा जब से पीएम मोदी ने देश की कमान संभाली है देश को कई क्षेत्रों में प्रथम पंगती में खड़ा किया है। उन्होंने कहा पीएम मोदी ने मेक इन इंडिया की बात की। उन्होंने कहा आज भारत 70 से अधिक देशों को हतियार देने का काम भारत कर रहा है। उन्होंने कहा आज पीएम मोदी के प्रयासों से जी 20 की अध्यक्षता भारत कर रहा है। मंत्री जोशी ने कहा पीएम मोदी ने 09 साल के अंदर अभूतपूर्व कार्य किए है। मंत्री ने कहा आज देश ने चंद्रयान-3 को चंद्रमा पर सफलतापूर्वक उतारकर भारत को विश्व की ओर कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा आने वाले समय में भारत नंबर एक देश होगा।
मंत्री ने पीएम मोदी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ’मन की बात’ कार्यक्रम लोगों को नए कार्य करने एवं समाज के लिए अनेक कार्य करने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में अनेक प्रकार की विभिन्न जानकारी मिलती है। उन्होंने सभी से पीएम मोदी के मन की कार्यक्रम को सुनने की अपील भी की। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने सेंचुरियन डिफेंस अकादमी संस्थान के प्रतिभावान छात्रों को मेडल पहनाकार सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर विधायक सविता कपूर,उपनल एमडी जेएस बिष्ट, जनरल शम्मी सबरवाल, वरिष्ठ भाजपा नेता विनय गोयल, सेंचुरियन संस्थान निदेशक शुशील दीक्षित, अंकित अग्रवाल, पार्षद वैशाली बंसल आदि उपस्थित रहे।

Related posts

भाजपा के घर-घर संपर्क के तहत लोगो से मुलाकात करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

prabhatchingari

कैबिनेट मंत्री महाराज छत्तीसगढ़ में भरेंगे चुनावी हूंकार*

prabhatchingari

प्रिंट मीडिया की भूमिका आज भी महत्वपूर्ण बनी हुई है : योगेश भट्ट*

prabhatchingari

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से की शिष्टाचार भेंट करते कृषि मंत्री गणेश जोशी।  

prabhatchingari

बीते 9 वर्षों में प्रधानमंत्री जी ने करा गरीबों का उद्धार:- रेखा आर्या*

prabhatchingari

गोडाउन से लाखों रुपए का वायर और इलेक्ट्रॉनिक सामान ले गए | Wire and electronic goods worth lakhs were taken by entering the godown

cradmin

Leave a Comment