Prabhat Chingari
उत्तराखंड

गोवा पहुंचे कबीना मंत्री गणेश जोशी का स्वागत करते कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारीगण।

Advertisement

गोवा, 19 जून। उत्तराखंड के कृषि मंत्री गणेश जोशी आज अपने तीन दिवसीय दौरे पर गोवा पहुंचे। जहां गोवा के मंडी एवं कृषि विपणन बोर्ड के अतिरिक्त सचिव गौतम बेनी ने गोवा के डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कृषि मंत्री का पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया।

गौरतलब है, कि कौसंब और गोवा राज्य कृषि विपणन बोर्ड “ई-एनएएमः परिचालन, कठिनाइयों और अवसरों” पर राष्ट्रीय सम्मेलन की कृषि मंत्री गणेश जोशी और राज्य कृषि विपणन बोर्ड की राष्ट्रीय परिषद के अध्यक्ष अध्यक्षता में 19-21 जून, 2023 को गोवा में आयोजन किया जा रहा हैं। भारत के विभिन्न राज्य कृषि विपणन बोर्डों अर्थात् तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, सिक्किम, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, गोवा आदि से कुल 25-30 भारतीय प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भाग लेंगे और अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। ज्ञात हो कि राष्ट्रीय कृषि बाजार (ई-एनएएम) एक अखिल भारतीय इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग पोर्टल है जो मौजूदा एपीएमसी मंडियों को कृषि वस्तुओं के लिए एक एकीकृत राष्ट्रीय बाजार बनाने के लिए नेटवर्क करता है। इसके अलावा, छोटे किसान कृषि-व्यवसाय संघ, सरकार के वक्ता। भारत, नागार्जुन फर्टिलाइजर एंड केमिकल लिमिटेड, हैदराबाद और कृषि अर्थशास्त्री, भारत सरकार के ई-नाम के बारे में अपने ज्ञान को साझा करने और प्रतिनिधियों के बीच विस्तृत चर्चा करेंगे।

Related posts

सिंचाई मंत्री महाराज ने योगी से परिसम्पत्तियों के हस्तान्तरण के शानादेश करने का किया अनुरोध

prabhatchingari

आर्यन स्कूल में आयोजित हुई इंटर-हाउस हिंदी वाद-विवाद प्रतियोगिता

prabhatchingari

टीएचडीसीआईएल ने ऊर्जा दक्षता ब्यूरो, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की चित्रकला प्रतियोगिता में उत्तराखंड की छात्रा ने प्रथम पुरस्कार हासिल किया

prabhatchingari

मंत्री गणेश जोशी ने कृषि एवं कृषक कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

prabhatchingari

ब्राह्मण समाज महासंघ ने चमोली हादसे मैं मृतकों की आत्मशांति के लिए किया यज्ञ

prabhatchingari

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया आईबीएसआई ग्लोबल फिनटेक इनोवेशन अवार्ड, 2023 से सम्मानित

prabhatchingari

Leave a Comment