Prabhat Chingari
राजनीती

देश के प्रथम सीडीएस अमर शहीद विपिन रावत के गांव ‘सैंण’ पहुंचे कैबिनेट मंत्री, अर्पित की श्रद्धांजलि

देहरादून/पौड़ी,स्झमाझम बरसात के बीच प्रदेश के कैबिनट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत आज देश के प्रथम सीडीएस शहीद जनरल विपिन रावत के पैतृक गांव विकासखण्ड द्वारीखाल के अंतर्गत आने वाले सैंण गांव पहुंचे। वहां उन्होंने अमर शहीद जनरल रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत देश के प्रथम सीडीएस के घर पर उन्हें नमन करते हुए कैबिनेट मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि जनरल रावत के बलिदान को यह देश कभी नहीं भुला पाएगा। उनकी देशभक्ति और आदर्श आने वाली पीढ़ियों को सदा प्रेरणा देती रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत अमर शहीदों के घर जाकर उनका वंदन करने का अवसर मिलना मेरे लिए सौभाग्य से कम नहीं है। अमर शहीदों ने देश के लिए प्राणों का सर्वोच्च बलिदान किया उनके गांव की मिट्टी तक का पूरा देश ऋणी हैं।

डा रावत ने कहा कि मेरे माटी मेरा देश कार्यक्रम जनमानस की भावनाओं से सीधे जुड़ा हुआ है। इसमें भावनाओं का उफान भी है तो देश के लिए मिटने का जज्बा भी गौरवान्वित करता है। इस दौरान उन्होंने जनरल रावत के परिजनों व ग्रामीणों से बातचीत की, तो कई गौरवान्वित करने वाली यादें भी फिर से ताजा हुई। इस मौके पर पंच प्रण शपथ कार्यक्र में भी लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के गांव पहुंचकर उनके परिजनों से मिलकर वह वीरों का वंदन कर उन्हें श्रद्धांजलि हेतु प्रदेश के कई जनपदों का भ्रमण करेंगे। और इस दौरान विभिन्न विद्यालयों में आयोजित तिरंगा यात्रा में शामिल होने के साथ ही अमर शहीदों की स्मृति में ग्राम पंचायतों में स्मारक पट्टिका स्थापित कर पंच प्रण की शपथ कार्यक्रम में शिकरत करेंगे। इस मौके पर लैंसडाउन के विधायक दलीप रावत, द्वारीखाल के ब्लाक प्रमुख महेंद्र राणा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

Related posts

उत्तराखंड को मात्र एक राज्य मंत्री देना उत्तराखंड की जनता का अपमान – सूर्यकांत धस्माना

prabhatchingari

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश प्रवक्ताओं की सूची जारी की

prabhatchingari

धर्म और गाय के नाम पर वोट मांगने वालों की सामने आ गई हकीकत -गरिमा मेहरा दसौनी

prabhatchingari

निगम मे पार्षदों द्वारा सफाई कर्मियों के वेतन घोटाले में लिप्त दोषियों पर कार्रवाई की मांग, विशाल चौधरी

prabhatchingari

भाजपा के कुंए में घुली हुई है भ्रष्टाचार रूपी भांग,धामी के मंत्री डूबे हुए हैं भ्रष्टाचार में : माहरा

prabhatchingari

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया (आठवले) के उत्तराखंड इकाई द्वारा भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में कार्यकर्ता मीटिंग आयोजित की ……..

prabhatchingari

Leave a Comment