Prabhat Chingari
उत्तराखंड

बदरीनाथ धाम में एनआरआई का जापानी करेंसी का बैग चमोली पुलिस ने सकुशल बरामद किया

Advertisement

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
बदरीनाथ धाम में जापान से आए पंजाब मूल के एनआरआई की एक लाख रुपये की जापानी करेंसी से भरा बैग लापता हो गया था। इस दौरान पुलिस से शिकायत के बाद वाहन से जापानी करेंसी से भरा बैग सकुशल बरामद किया गया।पुलिस ने एनआरआई श्रद्धालु का बैग लौटाया गया है।
बताया गया कि छह सिंतबर को पंजाब मूल के विशाल खोसला स्वजनों सहित बदरीनाथ धाम में दर्शनों को आए थे। इस दौरान वे हरिद्धार से एक वाहन किराए पर लाए थे। बताया गया कि बीते दिन विशाल खोसला ने अपने सामान से एक लाख की जापानी करेंसी से भरा बैग गायब होने पर बदरीनाथ पुलिस को जानकारी दी। बताया गया कि श्रद्धालु ने वाहन चालक से बैग के बावत पूछताछ की तो वह भड़क गया।
एनआरआई परिवार के साथ आने के बजाय उन्हें छोड़कर वापस लौट गया। बताया गया कि विशाल खोसला की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए हनुमान चट्टी में नाका लगा कर संबंधित वाहन को रोका गया तथा उसे बदरीनाथ लाकर पूछताछ की गई। इस दौरान वाहन की तलाशी ली गई तो करेंसी भरा बैग वाहन में मिल गया।
बताया गया कि यात्री ने करेंसी भरा बैग मिलने के बाद पुलिस का आभार जताते हुए कार्रवाई न करने का अनुरोध किया। पुलिस के अनुसार वाहन चालक ने बताया कि वह टायर बदलने के लिए बदरीनाथ से जोशीमठ रवाना हुआ था। पुलिस द्वारा वाहन के पंजीकरण आदि दस्तावेजों की जांच की गई तो यह वाहन टैक्सी के बजाय प्राइवेट था। पुलिस ने निजी वाहन को टैक्सी में चलाने पर इसे सीज कर दिया गया है।
पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार शाह ने बताया कि वाहन से जापानी करेंसी से भरा बैग लौटा दिया गया है। संबंधित कार को परिवहन एक्ट के तहत सीज किया गया है।

Related posts

रुद्रप्रयाग जिले के केदारघाटी में अवैध रूप से गैस सिलेंडर, पाइप एवं रेगुलेटर बेचने का मामला सामने आया*

prabhatchingari

देहरादून में महंगी शराब वाले डिपार्टमेंटल स्टोर हुए बंद, गड़बड़ियां सामने आने के बाद लिया गया ये फैसला

prabhatchingari

राज्यपाल ने दी ‘शिक्षक दिवस’ के अवसर पर शिक्षकों को बधाई

prabhatchingari

मंत्री गणेश जोशी ने हरिद्वार पहुंचकर जगतगुरु शंकराचार्य से भेंट कर लिया आशीर्वाद।*

prabhatchingari

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से की शिष्टाचार भेंट करते कृषि मंत्री गणेश जोशी।  

prabhatchingari

देहरादून में स्मैश के नए मनोरंजन केंद्र के उद्घाटन में शामिल हुए प्रसिद्ध क्रिकेटर हरभजन सिंह

prabhatchingari

Leave a Comment