Prabhat Chingari
उत्तराखंड

बदरीनाथ धाम में एनआरआई का जापानी करेंसी का बैग चमोली पुलिस ने सकुशल बरामद किया

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
बदरीनाथ धाम में जापान से आए पंजाब मूल के एनआरआई की एक लाख रुपये की जापानी करेंसी से भरा बैग लापता हो गया था। इस दौरान पुलिस से शिकायत के बाद वाहन से जापानी करेंसी से भरा बैग सकुशल बरामद किया गया।पुलिस ने एनआरआई श्रद्धालु का बैग लौटाया गया है।
बताया गया कि छह सिंतबर को पंजाब मूल के विशाल खोसला स्वजनों सहित बदरीनाथ धाम में दर्शनों को आए थे। इस दौरान वे हरिद्धार से एक वाहन किराए पर लाए थे। बताया गया कि बीते दिन विशाल खोसला ने अपने सामान से एक लाख की जापानी करेंसी से भरा बैग गायब होने पर बदरीनाथ पुलिस को जानकारी दी। बताया गया कि श्रद्धालु ने वाहन चालक से बैग के बावत पूछताछ की तो वह भड़क गया।
एनआरआई परिवार के साथ आने के बजाय उन्हें छोड़कर वापस लौट गया। बताया गया कि विशाल खोसला की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए हनुमान चट्टी में नाका लगा कर संबंधित वाहन को रोका गया तथा उसे बदरीनाथ लाकर पूछताछ की गई। इस दौरान वाहन की तलाशी ली गई तो करेंसी भरा बैग वाहन में मिल गया।
बताया गया कि यात्री ने करेंसी भरा बैग मिलने के बाद पुलिस का आभार जताते हुए कार्रवाई न करने का अनुरोध किया। पुलिस के अनुसार वाहन चालक ने बताया कि वह टायर बदलने के लिए बदरीनाथ से जोशीमठ रवाना हुआ था। पुलिस द्वारा वाहन के पंजीकरण आदि दस्तावेजों की जांच की गई तो यह वाहन टैक्सी के बजाय प्राइवेट था। पुलिस ने निजी वाहन को टैक्सी में चलाने पर इसे सीज कर दिया गया है।
पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार शाह ने बताया कि वाहन से जापानी करेंसी से भरा बैग लौटा दिया गया है। संबंधित कार को परिवहन एक्ट के तहत सीज किया गया है।

Related posts

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने आज महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज रायपुर का स्थलीय निरीक्षण

prabhatchingari

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सैन्यधाम का किया निरीक्षण, निर्माण कार्यों की धीमी गति पर मंत्री ने लगाई अधिकारियों को फटकार, दिन रात कार्य करने के निर्देश।*

prabhatchingari

बेटा-बेटी के बीच नही करना चाहिए भेदभाव,समाज को दोनों को देखना चाहिए एक समान नजर से-रेखा आर्या*

prabhatchingari

समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पदों पर निकली भर्ती। जानिए कब तक और कैसे करें आवेदन।

prabhatchingari

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का पांच सूत्रीय मांगों को लेकर तीसरे दिन भी जारी रहा कार्य बहिष्कार

prabhatchingari

उत्तराखंड के नए गृह सचिव होंगे, दिलीप जावलकर

prabhatchingari

Leave a Comment