Prabhat Chingari
धर्म–संस्कृति

*उत्तराखंड में भारी बारिश को देखते हुए दो दिन के लिए चार धाम यात्रा रोकी गई*

Advertisement

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )उत्‍तराखंड में रविवार (13 अगस्त) रात से निरंतर हो रही मूसलाधार बारिश के कारण चारधाम यात्रा पर अस्‍थाई रूप से रोक लगा दी गई है। इस यात्रा को 14 और 15 अगस्‍त को रोका गया है।
लगातार बारिश से सड़कें धंस चुकी हैं, कई जगह लैंडस्‍लाइड होने से भी रास्ते ब्लॉक हो गए हैं। चमोली जिले में रविवार रात से निरंतर हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर बन्द हो गया है।
इसी कारण बद्रीनाथ धाम यात्रा पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पीपलकोटी, छिनका, नंदप्रयाग और हाथी पर्वत मारवाड़ी के पास अवरुद्ध है। यहां बारिश की वजह से सड़क पर मलबा और पत्थर आ गए हैं, जिसके चलते यातायात बाधित हो गया है। चमोली के डीएम हिमांशु खुराना ने सड़क के सुचारू होने तक की यात्रा पर पूर्णतया रोक लगाने के आदेश दे दिए हैं। डीएम ने तीर्थ यात्रियों से सुरक्षित स्थानों पर बने रहने का आग्रह किया है, बद्रीनाथ से जोशीमठ की तरफ आने वाले तीर्थ यात्रियों को बद्रीनाथ धाम में ही रोक दिया गया है।
बद्रीनाथ धाम के लिए जाने वाले तीर्थ यात्रियों को जोशीमठ और दूसरी सुरक्षित जगहों पर रोका गया है। कहा गया है कि जब तक राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से सुचारू नहीं हो जाता, तब तक तीर्थ यात्रियों को आगे नहीं जाने दिया जाएगा।

Related posts

श्री आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर माजरा नेआज 22 वा वार्षिकोत्सव श्रद्धा व उल्लास से मनाया…..

prabhatchingari

संतानदायनी माता अनसूया का मेला (दत्तात्रेय जयंती) 25 और 26 दिसंबर को मेला लगेगा

prabhatchingari

यूनिवर्सिटी में पदस्थ कर्मचारियों ने 2 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी, परीक्षाएं होंगी प्रभावित | Employees posted in the university warned to go on indefinite strike from June 2, examinations will be affected

cradmin

40 लाख श्रद्धालु ने चारधाम मे पहुंच कर किये दर्शन।

prabhatchingari

राजराजेश्वरी इंद्रामती की विग्रह डोली पहुंची जोशीमठ*

prabhatchingari

मायावती आश्रम पहुँचे कृषि मंत्री गणेश जोशी, पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा*

prabhatchingari

Leave a Comment