Prabhat Chingari
धर्म–संस्कृति

*उत्तराखंड में भारी बारिश को देखते हुए दो दिन के लिए चार धाम यात्रा रोकी गई*

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )उत्‍तराखंड में रविवार (13 अगस्त) रात से निरंतर हो रही मूसलाधार बारिश के कारण चारधाम यात्रा पर अस्‍थाई रूप से रोक लगा दी गई है। इस यात्रा को 14 और 15 अगस्‍त को रोका गया है।
लगातार बारिश से सड़कें धंस चुकी हैं, कई जगह लैंडस्‍लाइड होने से भी रास्ते ब्लॉक हो गए हैं। चमोली जिले में रविवार रात से निरंतर हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर बन्द हो गया है।
इसी कारण बद्रीनाथ धाम यात्रा पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पीपलकोटी, छिनका, नंदप्रयाग और हाथी पर्वत मारवाड़ी के पास अवरुद्ध है। यहां बारिश की वजह से सड़क पर मलबा और पत्थर आ गए हैं, जिसके चलते यातायात बाधित हो गया है। चमोली के डीएम हिमांशु खुराना ने सड़क के सुचारू होने तक की यात्रा पर पूर्णतया रोक लगाने के आदेश दे दिए हैं। डीएम ने तीर्थ यात्रियों से सुरक्षित स्थानों पर बने रहने का आग्रह किया है, बद्रीनाथ से जोशीमठ की तरफ आने वाले तीर्थ यात्रियों को बद्रीनाथ धाम में ही रोक दिया गया है।
बद्रीनाथ धाम के लिए जाने वाले तीर्थ यात्रियों को जोशीमठ और दूसरी सुरक्षित जगहों पर रोका गया है। कहा गया है कि जब तक राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से सुचारू नहीं हो जाता, तब तक तीर्थ यात्रियों को आगे नहीं जाने दिया जाएगा।

Related posts

इन 4 राशि वालों को मिल सकता है धन लाभ और करियर में सफलता

prabhatchingari

विधि विधान से खुले आदिबदरी मंदिर के कपाट, श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

prabhatchingari

देहरादून में भव्य कावड़ भंडारे का शुभारंभ हुआ

prabhatchingari

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सम्पूर्ण कैबिनेट के साथ किये रामलला के दर्शन

prabhatchingari

मानव जीवन से अंकों का क्या है लेना-देना, जानें यहां

prabhatchingari

अधिकारी व कर्मचारी ‘‘अतिथि देवो भवः‘‘ की परम्परा का विशेष ध्यान रखें*

prabhatchingari

Leave a Comment