Prabhat Chingari
उत्तराखंडधर्म–संस्कृति

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में प्रतिभाग

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को गांधी मैदान टनकपुर में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी को राखी के पावन पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हे प्रसन्नता है कि आप सभी लोगों का उन्हेे जो भरपूर स्नेह और सहयोग मिला है उससे उन्हे प्रदेश की सेवा करने में भरपूर ऊर्जा मिल रही है और प्रदेश हर क्षेत्र में विकास की ओर आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रक्षाबंधन भाई बहन के पारस्परिक, प्रेम, रिश्ते और विश्वास का त्यौहार है और इस पर्व को हम कर्तव्य, आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता, सद्भावना के प्रतीक के रूप में मनाते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार का यह पर्व हमारे लिये और भी महत्वपूर्ण है, चन्द्रयान-3 के सफल प्रक्षेपण व सफल लेंडिंग पर पूरे विश्व ने भारत का लोहा माना है। जिसमें माताओं व बहनों का विशेष योगदान रहा है। प्रदेश की नारी शक्ति अपने कार्यों व आत्मविश्वास के बल पर आत्मनिर्भर बनकर अन्य को भी आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त बना रही है। आज की मातृशक्ति हर क्षेत्र में प्रतिनिधित्व कर देश का नाम विश्व पटल पर अंकित कर रही है।

मुख्यमंत्री ने जनपद की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा हस्तनिर्मित पिरूल, ऐपण, सूत व अन्य स्थानीय उत्पादों से बनाई गई राखियों व अन्य निर्मित उत्पादों की सराहना की। उन्होंने कहा कि चंपावत को आदर्श जनपद बनाने हेतु जनपद में विभिन्न विकास कार्य किए जा रहे हैं और चंपावत आदर्श जनपद की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसके साथ ही उत्तराखंड को अग्रणी जिला बनाने के लिए अनेकों विकास कार्य किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर रक्षाबंधन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आयी महिलाओं ने मुख्यमंत्री को रक्षासूत्र भेंट कर उनकी दीर्घायु की कामना की। स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गीत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गांधी मैदान में रामलीला मंच का लोकार्पण किया और नेहरू पार्क टनकपुर के सामने नगर आजीविका केंद्र का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम के दौरान श्रीमती गीता पुष्कर धामी, नगर पालिका अध्यक्ष टनकपुर विपिन कुमार, बनबसा रेनू अग्रवाल, भाजपा प्रदेश मंत्री हेमा जोशी, जिला प्रभारी प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, विधायक प्रतिनिधि दीपक रजवार, अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित विभिन्न क्षेत्रों से आई महिलाएं एवं आमजन आदि उपस्थित थे।

Related posts

लाभार्थी सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने किया 68.82 करोड़ की 66 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

prabhatchingari

दून इंटरनेशनल स्कूल में आरम्भ हुआ कैरियर टाउन

prabhatchingari

प्रभु की भक्ति से मिलता है परम सुख:-आचार्य पवन नंदन जी महाराज……

prabhatchingari

उत्तराखंड में भी मिलने लगेंगे रियूजेबल पैड्स

prabhatchingari

श्रीमहंत देवन्द्र दास ने SGRR यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा सृष्टि को महाराष्ट्र में आयोजित राष्ट्रीय युवा महोत्सव में एकल लोकनृृत्य में पहला स्थान मिलने पर किया सम्मानित

prabhatchingari

श्री रामजन्म भूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अन्तर्गत भव्य शोभा यात्रा का यातायात / डायवर्जन / पार्किंग प्लान

prabhatchingari

Leave a Comment