Prabhat Chingari
उत्तराखंड

समायोजन की मांग को लेकर कोविड कर्मचारियों ने किया विधानसभा कूच

देहरादून, समायोजन की मांग को लेकर कोविड कर्मचारियों द्वारा विधानसभा कूच किया गया, कूच में शामिल होने के लिए करीब 150 कोविड कर्मचारी प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये थे। विभिन्न जिलों से आये यह कर्मचारी कोविड 19 कर्मचारी संघ के बैनर तले दोपहर 12 बजे से बन्नू स्कूल से विधानसभा की और बढ़े। समायोजन की मांग करते करते प्रगति विहार बैरियर के पास तक आये। यहां पहले से ही भारी पुलिस बल मौजूद थी।
पुलिस के रोकने पर कोविड कर्मचारी वही प्रगति विहार पर रोड़ पर बैठ गए। कर्मचारियों ने आरोप लगाया की बार बार स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद भी किसी प्रकार की कारवाई नहीं की जा रही। जिस पर कर्मचारियों को विवश होकर भूख हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है पर सरकार कोई सुध नहीं ले रही।

इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने कर्मचारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन कर्मचारी लिखित में आश्वासन देने की बात पर अड़े रहे। काफ़ी समय बीत जाने पर सायं 4:30 बजे पुलिस प्रशासन दल बल के साथ कर्मचारियों को उठाने के लिए आयी फिर भी कर्मचारी अपनी मांगों पर अड़े रहे। जिस पर पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। भारी विरोध के बीच कर्मचारियों को बसों में भर कर धरना स्थल एकता विहार में छोड़ दिया गया।
विधान सभा कूच के दौरान उत्तरखंड समस्त कोविड 19 कर्मचारी यूनियन की जिलाध्यक्ष शर्मीला चौहान, मिथलेश बलूनी, धनवीर, राम निवास, संतोष राणा सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

*28 अगस्त को मसूरी में आयोजित होने वाले रक्षाबंधन समारोह में बतौर मुख्य अथिति शामिल होंगे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत*

prabhatchingari

राज्य मंत्री मधु भट्ट ने 75 वे गणतंत्र दिवस समारोह में किया झंडा रोहण

prabhatchingari

पूर्व सैनिकों के सम्मान में 14 जनवरी को जनपद चमोली में सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया*

prabhatchingari

बरसात के रिमझिम फुहारों के साथ विश्व धरोहर फूलों की घाटी के सौंदर्य पर चार चांद लगने लगा*

prabhatchingari

कृषि ड्रोन के वित्तपोषण हेतु पीएनबी का आईओटेकवर्ल्ड एविगेशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता

prabhatchingari

महाराज के प्रचार वाली 12 सीटों पर भाजपा को मिली प्रचंड जीत*

prabhatchingari

Leave a Comment