Prabhat Chingari
उत्तराखंड

तुलाज़ इंस्टिट्यूट ने नित्यानंद स्वामी जन सेवा समिति के सहयोग से आज कॉलेज परिसर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया।

देहरादून: तुलाज़ इंस्टिट्यूट ने श्री नित्यानंद स्वामी जन सेवा समिति (एसएनएसजेएसएस) के सहयोग से आज कॉलेज परिसर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इस कार्यक्रम में छात्रों, फैकल्टी और स्टाफ के सदस्यों की भारी भागीदारी देखी गई, जिसने एक समग्र और स्वस्थ जीवन शैली के प्रति उनके समर्पण को दर्शाया।

तुलाज़ इंस्टिट्यूट की एनएसएस यूनिट द्वारा आयोजित, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का उद्देश्य शारीरिक स्वास्थ्य, मानसिक संतुलन और भावनात्मक कल्याण के मार्ग के रूप में योग के अभ्यास को बढ़ावा देना था। इस कार्यक्रम ने समग्र कल्याण को बढ़ावा देने वाले वातावरण के निर्माण के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।

उत्सव का मुख्य आकर्षण एसएनएसजेएसएस की अत्यधिक कुशल और अनुभवी प्रशिक्षक आशी राणा द्वारा एक मनोरम योग सत्र था। योग में अपनी विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध आशी राणा ने प्रतिभागियों को स्फूर्तिदायक आसनों की एक श्रृंखला के माध्यम से निर्देशित किया, जिसमें उचित संरेखण, श्वास तकनीक और ध्यान पर जोर दिया गया।

इस कार्यक्रम में एनएसएस यूनिट, एनसीसी और छात्र परिषद सहित विभिन्न छात्र संगठनों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। उत्सव के आयोजन और इसमें भाग लेने के सामूहिक प्रयासों ने छात्रों के बीच एकता और टीम वर्क को बढ़ावा देने के लिए संस्थान के समर्पण को रेखांकित किया।

शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा देने के अलावा, तुलाज़ इंस्टिट्यूट में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में उपस्थित लोगों को दिमागीपन और आत्म-जागरूकता पैदा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया। इस कार्यक्रम ने लोगों को अपने दैनिक जीवन में योग को शामिल करने और अपने समग्र कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित किया।

इस कार्यक्रम में डीन एकेडमिक्स डॉ. निशांत सक्सेना, डॉ. संदीप सिंह, इमैनुएल गेब्रियल और विनायक शर्मा के अलावा छात्र समन्वयक स्नेहा सिकरवार, रूपम कुमार और अमन सिंह भी शामिल रहे।

देहरादून से रिपोर्टर प्रदीप भंडारी की रिपोर्ट

Related posts

श्रीमहंत देवन्द्र दास ने SGRR यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा सृष्टि को महाराष्ट्र में आयोजित राष्ट्रीय युवा महोत्सव में एकल लोकनृृत्य में पहला स्थान मिलने पर किया सम्मानित

prabhatchingari

अवैध शराब सहित तस्कर आया पुलिस की गिरफ्त में

prabhatchingari

कैम्पटी सीया में कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव धूमधाम से मनाया,

prabhatchingari

श्री हेमकुंड साहिब के कपाट इस वर्ष 25 मई को खुलेंगे

prabhatchingari

नारायणबगड़ भगोती मोटर मार्ग पर वाहन दुर्घटना, चालक की मौत

prabhatchingari

तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल में ग्रेजुएशन समारोह हुआ आयोजित

prabhatchingari

Leave a Comment