Prabhat Chingari
उत्तराखंड

उत्तराखंड में पैर पसार रहा है , 2 दिन बाद दुल्हन बनने वाली सिमरन की भी डेंगू ले ली जान, यह 7 जिले हुए डेंगू से बेहाल

Advertisement

पूरे उत्तराखंड में इन दिनों डेंगू का कहर जारी है। हाल ही के दिनों में उत्तराखंड में डेंगू के कई नए मरीज सामने आए हैं जिससे डेंगू का खतरा धीरे-धीरे पैर फैला रहा है। राजधानी देहरादून के बाद अब उत्तराखंड के अन्य जिलों में भी डेंगू पैर पसार रहा है।

आपको बता दें प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा केस पौड़ी गढ़वाल में देखने को मिले। उसके बाद में हरिद्वार और देहरादून में केस मिले।

देहरादून में 16, हरिद्वार में 22, नैनीताल में 19, पौड़ी गढ़वाल में 24, टिहरी में छह, ऊधमसिंह नगर में दो और चमोली में छह नए डेंगू के मामले सामने आए। हालांकि कहीं भी डेंगू से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया। अब डेंगू के सक्रिय मामलों की संख्या 344 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक आंकड़े हम आपको बता ही चुके हैं।
अब तक डेंगू से 14 लोगों की मौत हो चुकी है और 1400 लोग ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 344 सक्रिय मामले हैं। डेंगू नियंत्रण अभियान की प्रभावशीलता का आकलन करने के लिए स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार राज्य का दौरा कर रहे हैं.

स्वास्थ्य सचिव ने देहरादून, हरिद्वार और कोटद्वार समेत कई शहरों का दौरा कर अस्पतालों में डेंगू मरीजों को दी जा रही सुविधाओं पर असंतोष जताया है और अधिकारियों को इनमें सुधार के निर्देश दिए हैं. उन्होंने डेंगू रोगियों के लिए निर्बाध उपचार की अनुमति देने के महत्व पर भी जोर दिया है।

Related posts

स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए टिहरी के रवि ने छोड़ा विदेशी नौकरी के लाखों का पैकेज।

prabhatchingari

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने हरेला पर्व पर पंतनगर विश्वविद्यालय परिसर में लगाया फलदार वृक्ष।

prabhatchingari

टाटा 1mg लैब्स ने 10,000 महिलाओं व बच्चों की अनेमिया स्क्रिनिंग का किया प्रबंध

prabhatchingari

खादी प्रदर्शनी में दिखी नए भारत की नई खादी की झलक

prabhatchingari

डेंगू कंट्रोल रूम से 896 लोगों तक पहुँचाई गई प्लेटलेट्स

prabhatchingari

चारधाम और कांवड़ यात्रा के दौरान चौकन्ना रहेंगे सभी ज़िलों के एसपी …… 

prabhatchingari

Leave a Comment