Prabhat Chingari
उत्तराखंड

देहरादून में महंगी शराब वाले डिपार्टमेंटल स्टोर हुए बंद, गड़बड़ियां सामने आने के बाद लिया गया ये फैसला

देहरादून में महंगी शराब वाले डिपार्टमेंटल स्टोर को बंद कर दिया गया है. ये सभी शराब के डिपार्टमेंटल स्टोर अगले आदेश तक बंद रहेंगे.
देहरादून में महंगी शराब वाले डिपार्टमेंटल स्टोर हुए बंद, गड़बड़ियों सामने आने के बाद लिया गया ये फैसला श
देहरादून, शहर में डिपार्टमेंटल स्टोर में बिकने वाली महंगी शराब की दुकानों को बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं. इन स्टोर्स में महंगी शराब के रख रखाव और बिक्री को लेकर अनियमिताओं की शिकायतें मिल रही थी. लिहाजा इस पर एक्शन लेते हुए छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है.
उत्तराखंड आबकारी विभाग ने महंगी शराब वाले डिपार्मेंटल स्टोर्स पर छापेमारी की कार्रवाई की है. इस दौरान शराब की दुकान में मौजूद शराब के स्टोर की जांच की जा रही है. वैसे तो राजधानी देहरादून में अंग्रेजी शराब की दुकानों से लेकर डिपार्टमेंट स्टोर पर बिकने वाली महंगी शराब को लेकर भी शिकायतें मिलती रही हैं, लेकिन इस बार डिपार्टमेंटल स्टोर्स पर शराब के स्टोर में लेखा-जोखा में गड़बड़ी और बाहर से महंगी शराब की खेप बेचने के लिए लाये जाने जैसी शिकायतें मिल रही थी.
इन्हीं शिकायतों को देखते हुए आबकारी विभाग ने इस पर एक्शन लिया है. इसकी जांच होने तक देहरादून जिले की 53 दुकानों को बंद करने के निर्देश दे दिए हैं.
खास बात यह है कि निरीक्षण के दौरान आबकारी विभाग की टीम को कुछ जगहों पर शिकायत की पुष्टि भी हुई है. बताया गया है कि शराब के स्टोर से लेकर इसकी बिक्री को लेकर जो लेखा-जोखा तैयार किया जा रहा था, उसमें नियम कानून का उल्लंघन हो रहा था.
मामले पर आबकारी सचिव हरिश्चंद्र सेमवाल ने बताया विभाग को लगातार कुछ शिकायतें मिल रही थी. इन्हीं शिकायतों के आधार पर छापेमारी की गई. फिलहाल टीम निरीक्षण कर रही है. कुछ जगहों पर शिकायतों की पुष्टि भी हो चुकी है. सभी दुकानों पर जांच करने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

Related posts

उत्तराखण्ड को मिले 24 स्पेशलिस्ट और सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर

prabhatchingari

मंत्री ने सचिव कृषि सहित जिला कृषि एवं उद्यान अधिकारियों को ग्राउंड पर उतरकर कार्य करने के दिए सख्त निर्देश।

prabhatchingari

तमिलनाडु में चक्रवात और हलवद सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों को मोरारीबापू की श्रद्धांजलि और सहाय

prabhatchingari

प्रदेश के बुजुर्गों को अब जल्द ही घर बैठे मिलेगी इलाज की सुविधा

prabhatchingari

स्वास्थ्य मंत्रालय के दो दिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर का हुआ समापन।

prabhatchingari

ट्रांसफर सीजन नहीं फिर भी PWD विभाग में बम्पर तबादले

prabhatchingari

Leave a Comment