Prabhat Chingari
उत्तराखंडजीवन शैली

डॉ. ओंकार सिंह ने इंडक्शन प्रोग्राम में तुलाज़ के फ्रेशर्स को किया प्रेरित

देहरादून: वीएमएसबी उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. ओंकार सिंह ने आज तुलाज़ इंस्टिट्यूट के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित इंडक्शन प्रोग्राम के दौरान एक प्रेरणादायक भाषण दिया।

वार्ता सत्र के दौरान, डॉ. ओंकार सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि शिक्षा केवल नौकरी पाने का साधन नहीं होनी चाहिए, बल्कि एक परिवर्तनकारी प्रक्रिया के रूप में काम करनी चाहिए, जो व्यक्तियों के सर्वोत्तम संस्करण में विकास का पोषण करती है। उन्होंने छात्रों में यह विश्वास पैदा किया कि सच्ची सफलता और खुशी अपने जुनून को तलाशने और अपने कौशल को निखारने में निहित है।

छात्रों को अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, डॉ. सिंह ने उन्हें प्रोत्साहित किया कि जो उन्हें पसंद है उसमें उत्कृष्टता हासिल करके, वे एक समृद्ध और संतुष्ट भविष्य की ओर रास्ता तय कर सकते हैं।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने अपनी व्यक्तिगत यात्राओं और आकांक्षाओं को भी साझा किया।

डॉ. ओंकार सिंह के सत्र ने इस विचार की पुष्टि करी कि शिक्षा केवल शिक्षाविदों के बारे में नहीं है, बल्कि यह व्यक्तिगत विकास, अन्वेषण और सपनों की खोज के बारे में है।

इस अवसर पर रौनक जैन, डॉ. राघव गर्ग, डॉ. संदीप विजय, डॉ. निशांत सक्सेना और डॉ. रनित किशोर सहित तुलाज़ इंस्टिट्यूट की प्रबंधन समिति उपस्थित रही।

Related posts

बर्थ सर्टिफिकेट की अहमियत बढ़ी, अब आसानी से बन सकेंगे ये दस्तावेज, बदले नियम…

prabhatchingari

अब पहाड़ चढ़ेंगे विशेषज्ञ चिकित्सक, सीमांत जनपदों में मिलेगी उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा-डॉ आर. राजेश कुमार

prabhatchingari

सोमवती अमावस्या के साथ आज मनाया जाएगा लोक पर्व हरेला , श्रावण मास में पहली बार व्रत उठा रहे हैं तो जान लें व्रत रखें या नहीं

prabhatchingari

इंडो-जर्मन चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स व अकिमा (ACHEMA) ने प्रोसेस इंडस्‍ट्रीज में बदलाव में तेजी लाने के लिए बिजनेस लीडर्स को एकजुट किया

prabhatchingari

सूबे में शीघ्र आयोजित होगा स्वास्थ्य चिंतन शिविरः डॉ. धन सिंह रावत

prabhatchingari

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बनने पर जस्टिस रितु बाहरी को दी बधाई*

prabhatchingari

Leave a Comment