Prabhat Chingari
उत्तराखंड

*बच्चों से भरी स्कूल बस में लगी आग, फरिश्ता बनकर आयी खाकी

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
चमोली पुलिस के ऐसे अधिकारियों के लिए दिल में और भी सम्मान पैदा होता है, जो लोगों की सेवा के लिए सदैव समर्पित रहते हैं। आज हम जिनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं, उनके बारे में जानकर आपको गर्व ही नही होगा बल्कि आपको भी एक वर्दी वाले से प्रेरणा मिलेगी। यें हैं पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग श्री अमित कुमार सैनी।
आज दिनांक 29/08/2023 को जब पुलिस उपाधीक्षक जनपद मुख्यालय से मीटिंग समाप्त होने के बाद कर्णप्रयाग की ओर जा रहे थे तो रास्ते में हल्दापानी (गोपेश्वर) के पास क्राइस्ट एकेडमी की बस जो बच्चों को लेकर जा रही थी में अचानक आग लग गयी व कुछ ही सेकंडो में गाडी में धुंआ ही धुंआ हो गया व बच्चे चीखने-पुकारने लगे। जिसपर तत्काल पुलिस उपाधीक्षक महोदय द्वारा अपना वाहन रुकवाकर स्कूल बस में सवार सभी 30 बच्चों का रेस्क्यू कर वाहन से सकुशल बाहर निकाला। सकुशल बाहर आकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे।
मौके से वाहन चालक को थाने ले जा गया है व इस संबंध में वाहन स्वामी व विद्यालय प्रबंधन को सूचित कर थाने बुलाया गया।
पुलिस अधीक्षक चमोली श्री प्रमेन्द्र डोबाल के आदेशानुसार पुलिस द्वारा चैकिंग अभियान चलाया जाएगा जिसके तहत स्कूल बसों की चैकिंग कर उसमें मुहैया कराई जाने वाली सुविधाओं की भी पूरी जांच की जाएगी ताकि बच्चों की सुरक्षा को पुख्ता किया जा सके। इसमें किसी भी स्तर पर कोई भी ढिलाई अथवा छूट नहीं दी जाएगी। निर्धारित नियमों की उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर संबंधित बस व विद्यालय प्रबंधन पर कार्रवाई की जाएगी। बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले स्कूली बस चालकों के खिलाफ आगे भी कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

Related posts

हरिद्वार में एक राष्ट्र एक चुनाव पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी

prabhatchingari

श्री श्री रविशंकर गीतम विशाखापत्तनम की एडूयूथ मीट में 25,000 से अधिक युवाओं को प्रेरित करेंगे

prabhatchingari

ड्रीम स्मार्टफ़ोन की फ़ाइनैंसिंग करने के लिए बेहतरीन गाइड: चुनें, फ़ाइनैंस करें और आनंद लें- आशीष तिवारी, चीफ़ मार्केटिंग ऑफ़िसर, होम क्रेडिट इंडिया

prabhatchingari

कमांडेंट SDRF ने ग्राउंड जीरो पर राहत एवं बचाव कार्यों का संभाला मोर्चा

prabhatchingari

लखवाड़ बांध से प्रभावित जौनपुर व जौनसार के युवाओं द्वारा बैठक आहूत की गई*

prabhatchingari

उल-जूलूल बयानबाजी बाज आयें मौर्य, सतयुग कालीन है बदरीनाथ धाम: महाराज*

prabhatchingari

Leave a Comment