Prabhat Chingari
राष्ट्रीय

यूपी में अब नहीं बिकेंगे हलाल सर्टिफिकेट वाले खाद्य पदार्थ, योगी सरकार ने लगाया बैन, 9 कंपनियों पर एफआईआर

Advertisement

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन के अजीबोगरीब धंधे पर कार्रवाई शुरू हो गई है। सरकार ने ऐसे सर्टिफिकेशन से जुड़े उत्पादों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसी कंपनियां डेयरी, कपड़ा, चीनी, मसाले, साबुन और नमकीन जैसे उत्पादों को भी सर्टिफाइड करके बेच रही थीं। ऐसी नौ कंपनियों के खिलाफ लखनऊ के थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। हलाला सर्टिफिकेशन को लेकर सरकार जल्द ही कड़े नियम बना सकती है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हलाल सर्टिफिकेशन देकर विभिन्न उत्पादों की बिक्री करने वाली ऐसी नौ कंपनियों के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है। शैलेंद्र शर्मा नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज की गई है। जिन कंपनियों पर एफआईआर दर्ज हुई है उनमें हलाल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई, हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया मुंबई, जमीयत उलेमा महाराष्ट्र मुंबई और जमीयत उलेमा हिंद हलाल ट्रस्ट दिल्ली और कुछ अज्ञात कंपनियां शामिल हैं। इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120 बी, 153 ए, 298, 384, 420, 468, 471 और 505 के तहत केस दर्ज किया गया है। बता दें कि भारत में कोई भी सरकारी संस्था इस तरह का सर्टिफिकेट जारी नहीं करती है।

Related posts

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जीप ने लॉच की एमवाई -24

prabhatchingari

(बरनौल)लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर में लगी भयानक आग, 6 लोगों की मौत, कई जख्मी

prabhatchingari

एसटीएफ कोऑनलाइन ठगी करने वाले 8 नाइजीरियन अभियुक्तो के खिलाफ की कार्यवाही, 1 गिरफ्तार

prabhatchingari

प्रधानमंत्री कल उत्तराखंड में: दर्शन-पूजा, जनसभा के साथ ही 4200 करोड़ रुपए की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास, लोकार्पण

prabhatchingari

गोडाउन से लाखों रुपए का वायर और इलेक्ट्रॉनिक सामान ले गए | Wire and electronic goods worth lakhs were taken by entering the godown

cradmin

अब कोरोना की तरह निपाह वायरस की दस्तक, हो सकती है मौत। उत्तराखंड में अलर्ट..

prabhatchingari

Leave a Comment