Prabhat Chingari
उत्तराखंडव्यापार

फनस्कूल ने खिलौनों और शिशु देखभाल उत्पादों की विशेष श्रृंखला लॉन्च की

Advertisement

देहरादून – 22 सितंबर 2023: भारत के अग्रणी खिलौना ब्रांड, फनस्कूल इंडिया लिमिटेड ने बच्चों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और नए जमाने के माता-पिताओं की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए अपनी विस्तृत श्रृंखला में नए, जीवंत और प्रभावशाली उत्पाद शामिल किए हैं। ये नए उत्पाद बच्चों को सेहतमंद ढ़ंग से बढ़ने और उनके विकास में सहायता करेंगे और इन्हें फनस्कूल के घरेलू ब्रांडों – गिगल्स, फनडो और प्ले एंड लर्न के तहत पेश किया जा रहा है।

पेश किए गए नए उत्पादों के बारे में विस्तार से बताते हुए, फनस्कूल इंडिया लिमिटेड के सीईओ, आर जेसवंत ने कहा, “हमारा ध्यान हमेशा ऐसे उत्पाद विकसित करने पर रहा है, जिनके कई फायदे हों जैसे कि कुशल मोटर कौशल और सामाजिक कौशल विकसित करना, यह सुनिश्चित करते हुए कि ये बच्चों के लिए सुरक्षित हो और बच्चों का घंटों तक मनोरंजन करते हों। हम चाहते हैं कि वे रचनात्मक बनें, रोल-प्ले में शामिल हों और खूब मज़े करें। हमने बेबी बाथ सपोर्ट और ऑर्बिटल बाथ सीट भी लॉन्च किया है, जिसे शिशुओं के स्नान समय को आनंदमय और सुरक्षित बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। फनस्कूल निश्चित रूप से आपके बच्चे का पसंदीदा शिक्षा भागीदार है – इंडिया मैप पज़ल और साइंस किट सीनियर निःसंदेह इसे साबित करते हैं। हमारे उत्पादों के साथ खेलने से बच्चे के समग्र विकास में सुधार होगा। हमारी शोध टीम लगातार ऐसे उत्पाद लाती है जो आकर्षक होते हैं और बच्चों के विकास में सहायक होते हैं।”

नए लॉन्च किए गए उत्पाद हैं:

एवर लिंक्स में 6 जीवंत रंगों वाले 13 लिंक हैं जो न केवल छोटे बच्चों के मन को आकर्षित करते हैं बल्कि आवश्यक विकास कौशल को भी बढ़ावा देते हैं। हाथ-आंख समन्वय बढ़ाने और रंगों की पहचान कराने से लेकर गिनती करने की क्षमता को बढ़ावा देने तक, एवर लिंक्स 12 महीने से ऊपर के बच्चों के लिए उपयुक्त एक बहुमुखी सीख अनुभव प्रदान करता है, इसकी कीमत 249 रुपये है।

माई पेट बिली एक मनमोहक पुल-अलोंग बिल्ली वाला खिलौना है जिसे 18 महीने से अधिक उम्र के बच्चों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह बच्चों का ध्यान आकर्षित करता है और उन्हें व्यस्त रखता है। 849 रुपये की कीमत पर, यह आवश्यक मोटर कौशल विकसित करने में मदद करता है, इंद्रियों को उत्तेजित करता है, जिज्ञासा को प्रोत्साहित करता है और सामाजिक कौशल में सुधार करता है।

फनडो एक्सएल पैक 3 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए उपयुक्त है। इस सेट में कई जीवंत रंगों वाले डो के 24 टब हैं। असीमित मनोरंजन और कल्पना का वादा करने वाले इस अद्भुत उत्पाद की कीमत 499 रुपये है।

स्टैक ए रॉकेट 6 महीने से ऊपर के बच्चों के लिए उपयुक्त उत्पाद है और इसकी कीमत 249 रुपये है। बच्चों के लिए इस रंगीन और आकर्षक खिलौने में विभिन्न संवेदी बनावट वाले 6 छल्ले हैं। यह एक के ऊपर एक रखे जाने वाले, रंगीन, सुरक्षित, गैर विषैला, पकड़ने में आसान और आकर्षक खिलौना नन्हे हाथों के लिए सबसे अच्छे हैं, दृष्टि विकास में सहायता करते हैं और संज्ञानात्मक तथा मोटर कौशल को बढ़ाते हैं क्योंकि बच्चे आकार के अनुसार छल्लों को सजाते हैं। यह रचनात्मकता और तर्कसंगत सोच को भी बढ़ावा देता है।

साइंस किट सीनियर एक बल और गति डीआईवाई किट है जो 7 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए उपयुक्त है। 499 रुपये की कीमत पर यह अनूठी किट बच्चों को व्यावहारिक अनुप्रयोगों के माध्यम से सैद्धांतिक अवधारणाओं को सीखने में सक्षम बनाती है। 4 अलग-अलग गतिविधियाँ हैं जो गुरुत्वाकर्षण, जड़त्व, घर्षण आदि के कारण संभव होती हैं। बच्चे सीख सकते हैं कि गुरुत्वाकर्षण ट्रक द्वारा तय की गई दूरी को कैसे प्रभावित करता है, सीख सकते हैं कि स्थितिज ऊर्जा गतिज ऊर्जा में कैसे परिवर्तित होती है, विभिन्न प्रकार की ऊर्जा के बारे में सीख सकते हैं, और कागज की गेंद का उपयोग करके लक्ष्य साधने का अभ्यास कर सकते हैं।

इंडिया मैप48-पीस पज़ल 4 साल से ऊपर के बच्चों के लिए उपयुक्त है। 499 रुपये की कीमत पर यह पज़ल बच्चों को भारत का एक बड़ा नक्शा बनाने में मदद करेगी। बच्चे न केवल बड़े आकार के जिग्सॉ टुकड़ों को जोड़कर भारत का नक्शा बनाना सीखेंगे, बल्कि चित्रों के माध्यम से भारत के प्रत्येक राज्य की कुछ प्रसिद्ध चीजों और स्थानों के बारे में भी सीखेंगे।

ऑर्बिटल बाथ सीट 5 से 10 महीने के बच्चों के लिए आदर्श है। 999 रुपये की कीमत पर, ऑर्बिटल बाथ सीट बच्चे को स्नान के दौरान आराम से, सुरक्षित रूप से बैठने में मदद करेगा। इसकी खासियत है कि यह पूरे 360 डिग्री तक घूम सकता है जिससे बच्चों के लिए खेलना आसान हो जाता है, क्विक रिलीज आर्म रेस्ट जो आसान पहुँच प्रदान करता है, शक्तिशाली सक्शन पैड्स जो स्नान के दौरान चिकनी सतहों पर बैठे रहने में मदद करता है और इंटरनल एक्सेस जो स्वच्छता पूर्वक सफाई करने में सहायता करता है। यह 4 रंगों में उपलब्ध है।

बेबी बाथ सपोर्ट 0 से 6 महीने के बच्चों के लिए सर्वोत्तम है। 549 रुपये की कीमत पर, यह आरामदायक और सुरक्षित पालने जैसा डिज़ाइन तनाव मुक्त और आरामदायक स्नान अनुभव सुनिश्चित करेगा। इसका एर्गोनोमिक और स्थिर निर्माण अधिकतम सुरक्षा देता है, हल्का है और इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है। यह 4 रंगों में उपलब्ध है।

सुपर डॉक प्लेसेट एक 9-पीस वाला डीलक्स डॉक्टर किट है जो एक बैग में आता है और जिसमें एक आदर्श रोल-प्ले के लिए स्टेथोस्कोप, ब्लड प्रेशर मॉनिटर, पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर गन, सिरिंज, टैबलेट कंटेनर, नेम टैग और प्रिस्क्रिप्शन पैड है जिससे बच्चे रोल-प्ले कर सकते हैं। यह कल्पनाशील रोल-प्ले के लिए बिल्कुल सही है, रचनात्मकता और सहानुभूति को प्रोत्साहित करता है। 1249 रुपये की कीमत पर यह सुपर डॉक प्लेसेट निश्चित रूप से बच्चे का मनोरंजन करेगा।

Related posts

ख़बडोली मोटर मार्ग में डामरीकरण के कार्य का विधिवत शुभारंभ किया।

prabhatchingari

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, देहरादून ने 100 से अधिक सफल रोबोटिक सर्जरी पूरी कीं*

prabhatchingari

टाटा 1mg लैब्स ने 10,000 महिलाओं व बच्चों की अनेमिया स्क्रिनिंग का किया प्रबंध

prabhatchingari

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया राजकीय दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय का औचक निरीक्षण।

prabhatchingari

देर रात फटा बादल भारी नुकसान की आशंका

prabhatchingari

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को बड़ी संख्या में पर्यावरण मित्र बहिनों ने बांधा रक्षासूत्र।

prabhatchingari

Leave a Comment