Prabhat Chingari
जीवन शैली

प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी ,ऋतु खण्डूडी भूषण

कोटद्वार वासियों की समस्याओं के समाधान हेतु कोटद्वार के नगर निगम सभागार में बहुउदद्देशीय आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन स्थानीय विधायक व विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने शिविर में अधिकारियों को तुरंत समस्याओं के निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने क्षेत्र वासियों से शिविर का पूरा लाभ लेने का आह्वान भी किया।
शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिव्यांग जनों के दिव्यांग सर्टिफिकेट भी बनाए गए।
बहुउद्देशीय शिविर में ऋतु खण्डूडी भूषण ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी ।नगर निगम सभागार में आयोजित बहुउद्देश्यीय शिविर का क्षेत्रीय लोगों ने लाभ उठाया। शिविर में राजस्व, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, कृषि, उद्यान, बाल विकास विभाग, पशुपालन, उद्यान, वन, विद्युत विभाग, जल संस्थान, लोनिवि, पंचायती राज, शिक्षा विभाग, सहकारी विभाग, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, आदि के अधिकारियों ने मौके पर ही समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करते हुए राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी दी।

बहुउद्देश्यीय शिविर में विधानसभा अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कोटद्वार में पुलों की सुरक्षा और उनपे किए जा रहे कार्यों की जानकारी मांगी। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सिंचाई विभाग से टूटी गुलों,नहरों की मरम्मत और बाढ़ सुरक्षा के कार्यों की जानकारी मांगी और सभी कार्यों को निश्चित समय सीमा पर करने के निर्देश दिए।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्रवासियों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया जहां रोगियों की जांच और मुफ्त दवाई दी गई।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने सभी विभागों के अधिकारियों से शिविर में कितनी समस्याओं के निस्तारण हुए और जिन समस्याओं का निस्तारण नहीं हो पाए उनकी लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए।

बहुउद्देश्यीय शिविर में एसडीएम कोटद्वार सोहन सैनी, नगर आयुक्त वैभव गुप्ता,सीएमएस भारद्वाज, क्षेत्राधिकारी कोटद्वार वैभव सैनी,भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत,मंडी अध्यक्ष सुमन कोटनाला,उमेश त्रिपाठी,विपिन कैंथुला,पंकज भाटिया,हरी सिंह पुंडीर,सुधीर खंतवाल,अनिता गौड़,नंद किशोर कुकरेती,रजत भट्ट आदि मौजूद रहे।

Related posts

राजकीय महाविद्यालय गोपेश्वर में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ ने आयोजित किया अभिविन्यास कार्यक्रम*

prabhatchingari

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने एम्स ऋषिकेश में ’स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ’ व न्यू ट्राॅमा आईसीयू का वर्चुअल माध्यम से किया लोकार्पण

prabhatchingari

सचिव स्वास्थ्य डॉ आर राजेश कुमार ने की सभी जिलों के साथ डेंगू नियंत्रण के लिए समीक्षा बैठक

prabhatchingari

सूबे के मेधावी छात्र-छात्राओं की माताएं होंगी सम्मानितः डा. धन सिंह रावत

prabhatchingari

चमोली के छिनका में हाईवे अवरुद्ध होने से कई किलोमीटर लम्बी लाईन लगी, हाईवे खोलने का कार्य जारी*

prabhatchingari

प्रकाशदीप हॉस्पिटल के सौजन्य से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया,पार्षद रमेश मांगू

prabhatchingari

Leave a Comment