Prabhat Chingari
उत्तराखंडधर्म–संस्कृति

धूम धाम से मनाया गया गोर्खाली महिला हरितालिका तीज उत्सव मेला।

*कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गोर्खाली महिला हरितालिका तीज उत्सव मेला कार्यक्रम में किया प्रतिभाग।*

देहरादून, गोर्खाली महिला हरितालिका तीज उत्सव समिति की अध्यक्ष ज्योति कोटिया की अध्यक्षता में महिंद्रा ग्राउंड गढ़ी कैंट में हरतालिका तीज उत्सव मेला 2023 का रंगारंग आयोजन किया। जिसमे मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के काबीना मंत्री गणेश जोशी ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। उत्सव कमेटी द्वारा सेलेक्ट सांस्कृतिक टीमों ने लोक गीत-लोक नृत्य का प्रदर्शन किया।
उत्सव कमेटी पिछले कई से इस उत्सव को भव्य रूप से मनाते आ रही हैं। आयोजन में गोर्खाली समाज के लोगों की उत्साहजनक भागीदारी देखने को मिली। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ नेपाल की प्रसिद्ध गायक रितु कंडेल रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति के अलावा तीज क्वीन तीज प्रिंसेस प्रतियोगिताएं के अलावा वृद्ध महिला सम्मान, मेधावी छात्र सम्मान गोर्खाली व्यंजन परिधान के स्टाल आयोजन के मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। कार्यक्रम में गोरखा समुदाय के लोगों में अपार उत्साह और जोश देखने को मिला। साथ ही अन्य समाजों ने भी इसमें सम्मिलित होकर गोरखा संस्कृति का सम्मान बढ़ाया।
इस अवसर पर काबीना मंत्री गणेश जोशी ने गोर्खाली हरितालिका तीज उत्सव मेला की सभी बहनों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पिछले कई सालों से इस उत्सव को गोर्खाली महिला कमेटी इस उत्सव को भव्य तरीके से मना रही है। उन्होंने हमारे तीज त्योहार और मेले हमारी संस्कृति के संवाहक होते है। इस प्रकार के आयोजनों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। इस प्रकार के आयोजन के माध्यम से आने वाली युवा पीढ़ी को हमारी संस्कृति को जानने का अवसर मिलेगा। मंत्री गणेश जोशी ने कहा इस मेले को प्रदेश के सांस्कृतिक मेले में शामिल करने लिए वह शीघ्र ही मुख्यमंत्री से वार्ता कर इस मेले को सांस्कृतिक मेले में शामिल करने का आश्वासन समिति के सभी पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा हमारा प्रयास रहेगा कि इस तीज महोत्सव को राज्य राज्य स्तरीय कार्यक्रमों में शामिल किया जाए।

इस अवसर पर अध्यक्ष ज्योति कोटिया अध्यक्ष, संरक्षक गोदावरी थापली, गोर्खाली सुधार सभा अध्यक्ष पदम थापा, कमल थापा, सचिव पूजा सुब्बा, निर्मल थापा, भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, निर्मला जोशी, मीनू क्षेत्री, सुनीता क्षेत्री, सविता क्षेत्री, मीडिया प्रभारी प्रभा शाह, विशाल थापा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Related posts

मानसून सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने की CM धामी से शिष्टाचार भेंट

prabhatchingari

नारी शक्ति महोत्सव’ के अंतर्गत देहरादून में हुआ मुख्यमंत्री धामी का भव्य रोड शो

prabhatchingari

श्यामपुर कांगड़ी के पास गंगा में डूबा युवक, SDRF ने किया 03 युवकों का रेस्क्यू, SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी।*

prabhatchingari

*28 अगस्त को मसूरी में आयोजित होने वाले रक्षाबंधन समारोह में बतौर मुख्य अथिति शामिल होंगे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत*

prabhatchingari

पार्षद राजेश परमार ने हरेला पर्व के अवसर पर क्षेत्र में वृक्षारोपण किया

prabhatchingari

स्वास्थ्य विभाग ने प्रवासी परिवार की गर्भवती महिलाओं और बच्चों का टीकाकरण किया

prabhatchingari

Leave a Comment