Prabhat Chingari
उत्तराखंड

आई.टी.बी.पी. के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह ने मुख्यमंत्री धामी से की मुलाकात

Advertisement

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आई.टी.बी.पी. के महानिदेशक श्री अनीश दयाल सिंह ने भेंट की। उन्होंने राज्य में अर्द्धसैन्य बलों के शहीद जवानों के आश्रितों को भी राज्य सरकार की सेवाओं में नौकरी देने के निर्णय के लिए मुख्यमंत्री का अभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी में उत्तराखण्ड से काफी संख्या में जवान है। उन्होंने कहा कि राज्य के वाइब्रेंट विलेज के लोगों की आर्थिकी को बढ़ाने में आई.टी.बी.पी द्वारा हर संभव सहयोग दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों के लोगों की आर्थिकी बढ़े और उनके उत्पादों को अच्छी मार्केटिंग मिल सके, आईटीबीपी उन उत्पादों को खरीदेगी। महानिदेशक आईटीबीपी ने कहा कि इसके लिए आईटीबीपी को राज्य की सहकारी समितियों के माध्यम से सहयोग मिल जाए तो उत्पादों को खरीदने में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों के लिए आईटीबीपी डॉक्टर एवं स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध करायेगी, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय के साथ कार्य किया जायेगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के तहत राज्य के वाइब्रेंट विलेज वाले क्षेत्रों में लोगों की आर्थिकी को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। ऐसे क्षेत्रों में आईटीबीपी लोगों की आर्थिकी बढ़ाने के लिए जो भी सहयोग देगी, राज्य सरकार द्वारा हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।
उन्होंने कहा कि राज्य के वाइब्रेंट विलेज वाले क्षेत्रों के उत्पाद आईटीबीपी को सुगमता से मिल सकें, इसके लिए सहकारी समितियों के माध्यम से उत्पाद उपलब्ध करवाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य के स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। उत्पादों की ब्रांडिंग, पैकेजिंग और मार्केटिंग की दिशा में कार्य किये जा रहे हैं।
इस अवसर पर विधायक श्री मुन्ना सिंह चौहान, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधू, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव श्री शैलेश बगोली, आईटीबीपी से एडीजी श्री मनोज रावत, आईजी श्री संजय गुंज्याल, डीआईजी श्री मन्नू महाराज उपस्थित थे।

Related posts

गुमखाल क्षेत्र में ट्रक हुआ दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने वाहन चालक को किया रेस्क्यू

prabhatchingari

युवक ने वीडियो बनाते हुए की आत्महत्या, पुलिसकर्मी में लगाया रिश्वत लेने का आरोप।

prabhatchingari

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने किया देहरादून मंडी का निरीक्षण

prabhatchingari

लक्ष्मण झूला के पास गंगा नदी में बहा युवक, एसडीआरएफ ने चलाया सर्चिंग अभियान।

prabhatchingari

कर्णप्रयाग में अस्पताल व नर्सिंग कॉलेज का भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम गौचर में हुआ संपन्न

prabhatchingari

कमांडेंट SDRF ने ग्राउंड जीरो पर राहत एवं बचाव कार्यों का संभाला मोर्चा

prabhatchingari

Leave a Comment