Prabhat Chingari
उत्तराखंड

जौनपुर के थत्यूड़ ढाणा मोटर मार्ग बदहाल गड्ढों

Advertisement

टिहरी गढ़वाल/नैनबाग (शिवांश कुंवर)
विकास खण्ड जौनपुर के थत्यूड़ ढाणा मोटर मार्ग बदहाल गड्ढों के कारण झकझोर कर देने वाली है जहां पर पता लगाना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढे है या गड्ढों में सड़क 5 सालों से गड्ढों से भरी यह सड़क लोगों को परेशानी का सबब बनी हुई है जहां पर गड्ढों की वजह से कई हादसे भी हो चुके हैं बरसात में पानी से भरी सड़क लोगों की मुश्किलें बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। एक तरफ तो सरकार सड़कों को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है।

बताते चलें कि इस सड़क में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को उठानी पड़ती है जब सुबह बच्चे अपने स्कूल जाते हैं तो सड़क पर गाड़ी के आने पर सड़क के गड्ढों का पानी सीधे बच्चों की स्कूल ड्रेस में पड़ता है जिससे कई बार बच्चों को वापस अपने घर लौटना पड़ता है।

यह मोटर मार्ग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थत्यूड़, राजकीय इंटर कॉलेज,वन विभाग क्षेत्राधिकारी सहित कई महत्वपूर्ण सरकारी कार्यालयों को जोड़ती है बावजूद इसके मोटर मार्ग की हालात बद से बदतर।

जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक स्वास्थ्य सेवा 108 में मरीजों को ले जाने में दिक्कतें आती है तो वहीं इस मार्ग से गुजरने पर मरीजों की हालत और खराब हो जाती है क्षेत्र के लोग भी इस मार्ग के बदहाली के कारण प्रभावित हो रहे हैं क्षेत्रीय सामाजिक संगठनों ने व आम लोगों ने कई बार शासन प्रशासन से कई बार लिखित और मौखिक रूप में गुहार लगाई किंतु अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।सालों बीत जाने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

लोक निर्माण विभाग के द्वारा पिछले वर्ष इन गड्ढों को भरा गया था किंतु वह 6 महीने में ही उखड़ गए हैं। वहीं दूसरी ओर सड़क पर नाली नहीं होने के कारण लोगों के खेत का नहर का पानी सड़कों पर ही बहता रहता है जिसके कारण सड़क बहुत ही खस्ता हालत में है।

थत्यूड़ से ढाणा तक रोड का खस्ताहाल होने के चलते सड़क में जगह-जगह लोगों द्वारा मकान निर्माण की सामग्री रेत बजरी सरिया आदि भी सड़क किनारे डाली हुई है जिससे इन सामग्रियों से पूरी रोड घिरी हुई है जगह जगह रेत बजरी सरिया डालने के कारण बड़े वाहनों को यहां से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और कई बाइक सवार भी इन जगहों पर चोटिल भी हो चुके हैं लेकिन लापरवाह विभाग के संबंधित अधिकारी इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं।

इस संबंध में लोक निर्माण विभाग थत्यूड़ के ईई लोकेश सारस्वत का कहना है कि थत्यूड़ ढाणा सड़क के लिए गिट्टी पत्थर लगाने का एस्टीमेट शासन को भेजा गया है स्वीकृति मिलते ही कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। फिलहाल गड्ढों को पत्थरों के द्वारा भरा जाएगा।

लेकिन देखना अब यह होगा कि आखिर इस खस्ताहाल सड़क की हालत कब तक सुधरती है जिसका क्षेत्रीय लोग सालों से इंतजार कर रहे हैं।

Related posts

भारत वर्ष नॉर्थ इंडियास बेस्ट स्कूल जूरी चॉइस अवॉर्ड मे प्रथम स्थान प्राप्त पेस्टल वीड स्कूल में छात्र-छात्राओं का जन्मदिन बड़े हर्षोल्लास से मनाया गयाl

prabhatchingari

ट्रक पर गिरा विशालकाय चीड़ का पेड़, पिता-पुत्र घायल

prabhatchingari

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने किया देहरादून मंडी का निरीक्षण

prabhatchingari

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने जीता नराकास वैजयंती का प्रथम पुरस्कार

prabhatchingari

सप्तऋषि घाट, भारत माता मन्दिर के पास गंगा नदी में डूबे दो युवक, SDRF ने चलाया सर्चिंग अभियान।*

prabhatchingari

बीएड के छात्रों ने किया मतदाता जागरूकता पर नुक्कड़ नाटक*

prabhatchingari

Leave a Comment