Prabhat Chingari
अपराध

रजिस्टार ऑफिस के रिकॉर्ड से छेड़छाड़ के लिये कमल विरमानी को कोतवाली पुलिस ने लिया हिरासत में

Advertisement

देहरादून रजिस्ट्रार ऑफिस के रिकॉर्ड से छेड़छाड़ कर धोखाधड़ी से करोड़ों रुपए की जमीनों की खरीद फरोख्त करने के मामले में देहरादून के नामी वकील कमल विरमानी को कोतवाली पुलिस ने देर रात क्रॉस रोड मॉल के बाहर हिरासत में लिया. जिसके बाद आज कमल विरमानी से पूछताछ की गई. पूछताछ में संतोषजनक जवाब न मिलने के बाद पुलिस ने कमल विरमानी को गिरफ्तार किया.अभी तक इस रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में कुल 9 आरोपियों की गिरफ्तार किया जा चुका है.

आपको बता दें कि 15 जुलाई को संदीप श्रीवास्तव सहायक महानिरीक्षक निबंधन ने शिकायत दर्ज कराई थी कि जिलाधिकारी द्वारा 3 गठित समिति की जांच रिपोर्ट में अज्ञात आरोपियों की मिलीभगत से धोखाधड़ी की नियत से आपराधिक षड्यंत्र रचकर रजिस्ट्रार कार्यालय और उप रजिस्ट्रार कार्यालय में अलग-अलग बैनामों में छेड़छाड़ की गई है. इस संबंध में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. मुकदमा पंजीकृत होने के बाद एसएसपी ने मामले के खुलासे के लिए एसआईटी टीम का गठन किया है.एसआईटी ने रजिस्ट्रार ऑफिस से जानकारी लेते हुए रिंग रोड से संबंधित 50 से अधिक रजिस्ट्रियों का अध्ययन कर संबंधित लोगों से पूछताछ की. पूछताछ में कुछ प्रॉपर्टी डीलर के नाम सामने आए. प्रॉपर्टी डीलरों से पूछताछ में कई लोगों के नाम आने के बाद गठित टीम ने कई संदिग्धों के विभिन्न बैंक अकाउंट चेक किए, जिसमें करीब 10 करोड़ रुपयों का लेन-देन होना पाया गया. इन लोगों द्वारा बनाए गए दस्तावेजों को रजिस्ट्रार कार्यालय से प्राप्त करने पर करीब पौने दो एकड़ भूमि पर फर्जीवाड़े का होना भी पाया गया.

Related posts

वन क्षेत्र में ऑपरेशन मानसून की शुरूआत, निदेशक,डा० साकेत बडोला

prabhatchingari

पुलिस को मिली सफलता, लगभग 2 लाख की नशीली गोलियां की बरामद

prabhatchingari

जिला कलेक्ट्रेट में सूचना अनुभाग के कनिष्ठ सहायक पद पर तैनात अधिकारी ने लगाई ऑफिस में फांसी।

prabhatchingari

उत्तराखण्ड एसटीएफ ने 15000 के इनामी को किया गिरफ्तार।

prabhatchingari

सावधान सोच समझ कर लें लिफ्ट : लिफ्ट देने के बहाने पति-पत्नी और बेटे ने लूटे आभूषण, जाने किस तरह से बुजुर्ग महिला को बनाया बेवकूफ।

prabhatchingari

विशेष समुदाय के 12वीं के छात्र ने नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के साथ फर्जी निकाह का खुलासा !

prabhatchingari

Leave a Comment