Prabhat Chingari
धर्म–संस्कृति

जानें क्या कहते हैं आपके सितारें, किसे मिलेगा भाग्य का साथ

मंगलवार 25 जुलाई आज आर्थिक और करियर राशिफल की बात करें तो चंद्रमा का संचार कन्या उपरांत तुला राशि में हो रहा है। ग्रहों और सितारों के प्रभाव से कर्क राशि वालों के भाग्य का सहयोग मिलने से अधूरे निपट जाएंगे और वृश्चिक राशि वालों को दिनभर लाभ के अवसर प्राप्त ।

: मेष, कर्क, कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज मंगलवार का दिन, सभी 12 राशियों का यहां 'आज का राशिफल'

आज का राशिफ राशिफल के अनुसार आज 25 जुलाई 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक आज के दिन मेषराशिवालेअगर किसी बात को लेकर मतभेद चल रहा था, सिंह राशि वालों को अगर किसी बात को लेकर पिछले कुछ दिनों से आपके मन में कोई चिंता चल रही थी, कल वह चिंता दूर होगी,कल उस मतभेद के खत्म होने की संभावना बन रही. मेष से मीन राशि तक के लिए मंगलवार का दिन कैसा रहेगा, आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सामान्य रहेगा.परिवार में चल रहे किसी विवाद को लेकर आज आपको मानसिक तनाव हो सकता है.आपकी सेहत बहुत खराब हो सकती है.आपको आपके शरीर में दर्द हो सकता है, जिससे आपको अधिक पीड़ा भी हो सकती हैं. यदि आप व्यापार में अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं. आप कोई भी व्यापार करें,आपको व्यापार में लाभ हो सकता है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मे भी सुधार हो सकता है,और आपके जीवन यापन में भी सुधार हो सकता है.
यदि आपके परिवार में बहुत समय से किसी बात को लेकर मतभेद चल रहा था,कल उस मतभेद के खत्म होने की संभावना बन रही है.आपके परिवार को एकजुट होता देखकर आपके बुजुर्गों के मन को शांति मिलेगी. आपको हर कार्यक्षेत्र में आपके परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा.आपका परिवार आपकी हर परेशानी में आपके साथ खड़ा रहेगा.आपके दांपत्य जीवन के बारे में बात करें तो,कल आपका आपके जीवनसाथी की किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है,और मतभेद बहुत ज्यादा बढ़ सकता है.
यदि आप किसी नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो, आप अपने परिवार की सलाह लेकर ही कोई नया कार्य शुरू करें.आपको अभी एक्सपीरियंस की जरूरत है.आपके कार्य करने की क्षमता और अपने परिवार की देखभाल करने की निपुणता को देखकर आपके परिवार मे आपका मान सम्मान और अधिक बढ़ सकता है. अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाएं. अपनी संतान के साथ कुछ समय बिताएं.आपकी संतान को आप की आवश्यकता है.

वृषभ राशि के जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा.किसी अपने के आने से आपका मन बहुत खुश होगा,और आपको उन्हें देखकर के आश्चर्य भी होगा.मित्रों के साथ कल आप कोई पिक्चर देखने का प्लान बना सकते हैं,और उनके साथ में देर रात कोई डिनर भी कर सकते हैं. आपका कोई बहुत पुराना रुका हुआ कार्य कल पूरे होने की संभावना है.जिसके पूरा होने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी, और आपका मानसिक संतुलन भी सुधरेगा.आप के मान सम्मान में कल बढ़ोतरी होगी.
अपनी आय को बढ़ाने के लिए कोई नया कार्य खोल सकते हैं. जिसमें आपको लाभ होगा. आपको आपके व्यापार में नई उन्नति के अवसर मिल सकते हैं.यदि आप अपने धन को बढ़ाने के लिए कुछ नया करना चाहते हो,तो आप शेयर मार्केट में अपना भाग्य कलमा सकते हैं,इसमें अपने धन का निवेश करने से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. भगवान भोलेनाथ आपकी मदद करेंगे.

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा कष्ट दायी रहेगा. कल परिवार में या पड़ोस मे किसी से वाद विवाद हो सकता है,और आपका वाद विवाद इतना बढ़ सकता है, कि पुलिस और थाने के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.किसी से भी अपशब्द ना बोले.आज आप वाहन चलाने से बचें.यदि आप वाहन चलाते हो तो,कल आपकी कोई दुर्घटना हो सकती है,जिसमें आपको शारीरिक चोट भी लग सकती है.
जमीन या जायदाद से संबंधित यदि कोई मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा था तो.उसमें कल आपको हानि उठानी पड़ सकती हैं.आपके परिवार में या सगे संबंधियों से यदि आपका कोई मनमुटाव चल रहा है तो,उस मनमुटाव को जल्दी ही दूर करने की कोशिश करें. अन्यथा यह मनमुटाव अपना कानूनी रूप ले सकता है.व्यापार करने वाले जातकों के लिए थोड़ा सा परेशानी वाला दिन रहेगा.यदि आप अपने व्यापार में पार्टनरशिप में कोई नया धन का लेनदेन करना चाहते हैं तो.
उससे आप बचे.नहीं तो,आपको हानि उठानी पड़ सकती है इससे आपको आर्थिक संकट भी आ सकता है.संतान की ओर से आपका मन थोड़ा सा खुश रहेगा.अपने परिवार के साथ कल आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.जिससे आपका मनोरंजन होगा, और आपका तनाव भी थोड़ा सा दूर होगा. भगवान भोलेनाथ पर दूध,गंगाजल और बेलपत्र चढ़ाए.

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने वाला है.यदि आप किसी बीमारी से ग्रसित है तो, आप अपना अच्छे से इलाज कराएं. अन्यथा आपकी बीमारी बढ़ सकती है, और बहन का रूप ले सकती है. आप किसी वाहन का एक प्रयोग करने से भी बचें,अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है. जिसमें आपको शारीरिक कष्ट भी हो सकता है. आपका मन आज बहुत अशांत रहेगा, यदि आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो, उसे कैंसिल कर दें, आप किसी लंबी यात्रा पर ना जाए,वाहन चलाने से बचें.
आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें परिवार में किसी बात को लेकर बहस हो सकती हैं. आपके परिवार में तनाव हो सकता है.अपनी वाणी पर संतुलन बनाए रखें, और तनाव को कम करने की कोशिश करें.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो,आपको व्यापार में घाटा हो सकता है. आपका व्यापार जैसा चल रहा है,उसे ऐसे ही चलने दो, ज्यादा धन का निवेश ना करें, नहीं तो आपको हानि हो सकती है, और आपको आर्थिक कठिनाइयों से गुजरना पड़ सकता है. भोले शंकर पर जल चढ़ाकर अपने कष्टों को दूर करने की कामना करें.

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपका मन किसी बात को सोचकर अधिक प्रसन्न रहेगा. यदि आपके स्वास्थ्य की बात करें तो,आपका स्वास्थ्य खराब चल रहा है,तो आज कुछ सुधार देखने को मिल सकता है.किसी बात को लेकर पिछले कुछ दिनों से आपके मन में कोई चिंता चल रही थी, कल वह चिंता दूर होगी, और आपका मानसिक तनाव भी दूर होगा.आपके परिवार में कोई बिन बुलाए प्यारा मेहमान आ सकता है,जिसको देखकर आपका मन बहुत प्रसन्न होगा.
मेहमानों की आवभगत में आपका सारा दिन व्यतीत होगा.दिन के अंत में आजआप थोड़ी सी थकान महसूस करेंगे. व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा.यदि आप किसी नए व्यापार के शुभारंभ की कोशिश कर रहे हैं तो, आज आपका कार्य शुरू हो सकता है. जिसमें आपको लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है, और रोजगार के नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. ईश्वर में आस्था बनाए रखें.

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. कल आपका मन पूजा-पाठ के कार्यों में रहेगा.आप किसी मंदिर में जाकर के भगवान भोलेनाथ को बेलपत्र, चावल, शहद और दूध चढ़ा सकते हैं.आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,इसमें आप परिवार के और मेहमानों के साथ बहुत व्यस्त रहेंगे. आज आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है. जिसका आप बहुत दिनों से इंतजार कर रहे थे.
आपका वह इंतजार खत्म होगा, उनके मिलने से आपको कोई आर्थिक लाभ भी संभव है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल बहुत ही सुनहरा अवसर है. यदि आप व्यापार में नए जोखिमों से जुड़ना चाहते हैं या कोई नई नीति अपनाना चाहते हैं, उसमें आपको लाभ होगा. आपका व्यापार भी आगे तक बढ़ेगा. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपकी सेहत ठीक रहेगी.
आपके अंदर जो भी बीमारियां पनप रही थी,डॉक्टर की सलाह से और दवाइयों से कम हो गई है,दवाइयां समय पर लेते रहेंगे तो आगे भी आपका स्वास्थ्य ठीक बना रहेगा. समाज में बहुत नाम होगा.आपके आचरण और व्यवहार की तारीफ हर जगह पर होगी.संतान की ओर से आपका मन कल प्रसन्न रहेगा. आपकी संतान कल आपके मन के मुताबिक कार्य करेंगे ।

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा ठीक-ठाक रहेगा. आपने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, कुछ समय से आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे,आज आपको आपका फंसा हुआ धन वापस मिलने की संभावना है, जिससे आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा,यदि स्वास्थ्य की बात करें तो,कल आपका स्वास्थ्य कुछ ठीक नहीं रहेगा,आपको आंखों या पेट से संबंधित कोई बीमारी हो सकती हैं,जिसके कारण आपके शरीर में पीड़ा रहेगी. परिवार में आपका किसी सदस्य से वाद-विवाद हो सकता है.
अपनी वाणी पर संयम रखें, और किसी से भी ज्यादा फालतू की बातें ना करें, और लड़ाई झगड़े की बातों से थोड़ा सा बच कर रहे.व्यापार करने वाले जातक यदि कोई नया कार्य खोलना चाहते हैं तो,उस कार्य को खोलने से कल बचे,नहीं तो आपको घाटा हो सकता है. 
अभी आप कोई नया व्यवसाय खोलना चाहते हैं, उससे पहले आप अपने सहयोगी के बारे में सभी जानकारी जुटा लें,अन्यथा बाद में आपको पछताना भी पड़ सकता है.भगवान भोलेनाथ सबका भला करते हैं,आपका भी भला करेंगे.

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा. आप किसी यात्रा पर अगर जाना चाहते हैं तो आपकी यात्रा शुभ नहीं रहेगी.यात्रा में वाहन चलाने से बचें,अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है,और आपको शारीरिक चोट भी लग सकती हैं.आप किसी को भी उधार पैसे ना दे, अन्यथा आप को हानि हो सकती है,और आपका उधार पैसा मरभीसकता है. यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं तो, कल आप अपने सगे संबंधियों से सावधान रहें.
अपने संबंधियों के कारण आज आपको व्यवसाय में घाटा उठाना पड़ सकता है. अपने व्यवसाय की बागडोर अपने हाथ में रखें,व्यवसाय में आपको अच्छा मुनाफा होगा,इससे आपके शत्रु भी बढ़ सकते हैंअपने शत्रुओं से सावधान रहें, आपके शत्रु आपको उकसाने का कार्य भी कर सकते हैं वह आपको कोई शारीरिक चोट से हानि पहुंचा सकते हैं. अपनी संतान पर आप भरोसा रखें, अन्यथा आपकी संतान उग्र स्वभाव के कारण बिगड़ सकती है,अपने बच्चों की बात को समझने की कोशिश करें, और उनके साथ थोड़ा समय बताएं, उन्हें कहीं बाहर घुमाने लेकर आए

धनु राशि के जातकों के लिए  का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है. आप जिस क्षेत्र मे भी कोई कार्य कर रहे हैं उस क्षेत्र में आप सबको परास्त करते हुए आगे चलेंगे.यदि आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं,उसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी,और आपके विरोधी आपसे हारेंगे.आपकी सेहत की बात करें तो,कल आपकी सेहत कुछ खराब हो सकती है.अपनी सेहत का ध्यान रखें.कल आपका मतभेद आपके जीवनसाथी से हो सकता है, इसीलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,और अनावश्यक बातों पर चर्चा करने से बचें.
अन्यथा वाद-विवाद बहुत ज्यादा बढ़ सकता है, जिससे आपके परिवार के माहौल पर भी फर्क पड़ेगा. आप जब भी किसी परेशानी में होंगे तो, आपको आपके परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. आपके परिवार में कोई सदस्य बहुत समय से बीमार चल रहा है, उसकी सेहत को लेकर  आप चिंतित हो सकते हैं, आप किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. उसमें आपको मान सम्मान मिलेगा,यदि आप नौकरी करते हैं तो, कल आपको नौकरी में भी अपने पद की उन्नति मिल सकती है, अपनी अधिकारियों से सांठगांठ बनाकर रखें.भगवान भोलेनाथ सब अच्छा करेंगे.

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा ठीक रहेगा.आपको लंबे समय से बीमार चल रही हो तो,  आप की बीमारी में थोड़ा सा ठहराव देखने को मिलेगा. चिकित्सक का परामर्श लगातार लेते रहें,और रूटीन चेकअप कराते रहें. आपको आपके परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा.आपको आपका पुराना खोया हुआ धन वापस मिल सकता है,जिसके खोने से आप बहुत परेशान थे,उसके मिलने पर आपके परिवार में खुशी की लहर दौडेगी.
आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं,जिससे आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है.कल आप अपने परिवार के लोगों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं,वहां पर कोई भंडारा भी करा सकती है.आपके परिवार में कल आपसे प्रेम बढ़ेगा. आपके परिवार में कोई पुराना वाद-विवाद चल रहा है तो, कल आपकी वाणी के संतुलन से और आपकी मीठी बातों से खत्म हो सकता है.अपनी संतान की ओर से आपका मन थोड़ा संतुष्ट रहेगा.आपकी संतान आपके ऊपर बहुत प्यार लुटाएंगी.किसी भी बात के लिए क्रोधित ना हो.सामने वाले की बात समझने की कोशिश भी करें.

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. आज आप अपनी सेहत का ध्यान रखें. आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.आपके शरीर में या सर में दर्द हो सकता है. थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं, समय पर दवाइयां लेते रहे. आज आपको मानसिक तनाव परेशान करेगा. अपने मन में किसी बात को लेकर आप अत्यंत परेशान हो सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.
परिवार में किसी से भी आपस के वाद-विवाद में ना पडे.अन्यथा वाद-विवाद अधिक बढ़ सकता है, और आपके परिवार में क्लेश भी हो सकता है.कल अपने जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें.पैरों से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है. अच्छे से डॉक्टर से दवाई लेकर इलाज कराएं, प्रॉपर्टी या जायदाद से संबंधित मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो, कल उसकी सुनवाई से आपको हानि हो सकती हैं.आप केस हार सकते हैं .आप यदि किसी वस्तु को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं तो, कल अपना फैसला टाल दे. कल अपने खान-पान का ध्यान रखें बाहर की कोई चीज ना खाएं,अन्यथा पेट संबंधित किसी बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं.

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सेहत के हिसाब से खराब रहेगा.कल आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती हैं,जिससे आपको कोई पीड़ा हो सकती है.अपने पुराने डॉक्टर से ही दवाई लेकर अपना इलाज कराएं.यदि आप किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो, कल कोई भी यात्रा करने से बचे,अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है,और आपको शारीरिक चोट भी लग सकती हैं.आपके परिवार में यदि कोई पुराना विवाद उभर रहा है तो, उसे शांत करने की कोशिश करें,विवाद को ज्यादा समय तक उभरने ना दें.
आज आपको किसी अपने प्रिय के सेहत के बारे में कोई दुखद समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मन अत्यंत परेशान हो सकता है. आपके परिवार में या आस पड़ोस में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है.जिसमें आप भाग ले सकते हैं.जिससे आपके मन को थोड़ी सी शांति मिलेगी.कल आप रुपए पैसे से संबंधित कोई लेनदेन ना करें. किसी भी बड़े लेन-देन में आपको हानि उठानी पड़ सकती है.कल संतान की ओर से आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा. भगवान भोलेनाथ का भजन करें. आपके सभी कष्ट जल्दी दूर हो जाएंगे.

Related posts

मंत्री गणेश जोशी ने प्राचीन भेड़ो की जातर अठोड़ मेले राजकीय मेला घोषित करने की घोषणा।

prabhatchingari

फिजिक्स वाला ने देहरादन में तकनीक सक्षम ऑफ़लाइन सेंटर पीडब्ल्यू विद्यापीठ का शुभारंभ किया।

prabhatchingari

अमरनाथ यात्रा इस वर्ष 29 जून से शुरू होगी,यात्रा रजिस्ट्रेशन शुरू ……

prabhatchingari

गढ़वाल स्काट के बैंड की भक्तिमय धुनों के बीच श्री बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल हेतु विधि-विधान से बंद हुए।

prabhatchingari

35 साल बाद पांडव नृत्य का आयोजन गांव में लौट आई हैं रौनक

prabhatchingari

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय की पहल: श्री तुंगनाथ मंदिर की जीर्ण-शीर्ण छतरी का जीर्णोद्धार कार्य विधि-विधान के साथ शुरू

prabhatchingari

Leave a Comment