Prabhat Chingari
उत्तराखंडधर्म–संस्कृति

द पोली किड्स देहरादून के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने जन्माष्टमी के उत्सव पर गोकुल के विभिन्न झांकियों को प्रस्तुत किया

देहरादून- द पॉली किड्स देहरादून के सभी शाखाओं ने बहुत उत्साह एवं उमंग के साथ जन्माष्टमी मनाई। प्रत्येक शाखा को जन्माष्टमी के थीम पर सजाया गया और स्कूल में मथुरा और वृंदावन के स्वरूप को बच्चों को दिखाया गया एवं जन्माष्टमी के महत्व को भी बताया गया। विभिन्न शाखाओं के सभी बच्चों ने राधा और कृष्ण के वेशभूषा में उपस्थित रहे। द पोली किड्स देहरादून के सभी स्टाफ एवं सदस्यों ने भी इस अवसर के थीम पर पीले और नारंगी रंग में पोशाक पहने हुए नजर आए। बच्चों को कृष्ण से संबंधित फिल्म दिखाई गई एवं सभी शाखाओं में कृष्ण भजन पर नृत्य बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किया गया। पॉली किड्स स्कूल की सभी शाखाओं में सीनियर विद्यार्थियों द्वारा विशेष प्रस्तुतियां दी गई जिसमें मटकी फोड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया एवं नन्हे मुन्ने छात्र गोपालों ने मटकी फोड़ने के लिए मानव पिरामिड बनाए।

जन्माष्टमी के प्रस्तुतियों में बच्चों के द्वारा स्कूलों में विभिन्न झाँकियाँ सुन्दर ढंग से सजायी गयीं एवं प्रस्तुत किया गया उनमें से कुछ गोकुल धाम, कारावास, गौशाला, कालिया नाग, कृष्ण जन्म, गोवर्धन पर्वत, मथुरा की होली के थे। बच्चों को एक-एक झांकी के बारे में बताया गया एवं उनके महत्व के बारे में भी समझाया गया।

इस अवसर पर द पोली किड्स देहरादून के चेयरमैन कैप्टन मुकुल महेंद्रू, निदेशक श्रीमती रंजना महेंद्रू, श्रीमती नंदिता सिंह, श्री कुलदीप सिंह, सुश्री माधवी भाटिया, श्री सिद्धार्थ चंदोला, श्री ऋषभ डोभाल, श्री उदय गुजराल, श्रीमती बिश्नोई , श्रीमती वंदना छेत्री, श्रीमती कोमल तिवारी, श्री विनोद भट्ट, श्रीमती गीतिका चलगा, सुश्री अपराजिता, श्रीमती श्रेया शर्मा, श्री अजीत शर्मा, श्री मयंक अग्रवाल, श्री रंजीत ए.आर, और सभी प्रधानाध्यापक और स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Related posts

भव्य कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा शुरू

prabhatchingari

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि.) स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

prabhatchingari

मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित स्थलों का निरीक्षण, अधिकारियों को शीघ्र व्यवस्थायें दुरूस्त करने हेतु दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

prabhatchingari

डीएम की बैठक में 25 विभागों की लापरवाही उजागर

prabhatchingari

उत्तराखंड देवभूमि का प्रसिद्ध लोक पर्व फूलदेई हर्षोल्लास से मनाया गया

prabhatchingari

अधिवर्षता आयु पूर्ण होने पर पुलिस कर्मियों को पुलिस परिवार द्वारा उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ दी गई भावभीनी विदाई

prabhatchingari

Leave a Comment