Prabhat Chingari
उत्तराखंडधर्म–संस्कृति

पद्मिनी एकादशी पर किस राशि पर बरसेगी विष्णु भगवान की कृपा, जानिए आज का राशिफल

मेष राशि
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढ़ेगा आपका आत्म-विश्वास. बिजनेस से जुड़े किसी भी फैसले को लेते समय या योजना बनाते समय विशेषज्ञों और बुजुर्गों की सलाह जरूर लें उनकी सलाह मददगार साबित होगी. प्रतियोगियों को करारा जवाब देने में सक्षम रहेंगे.
प्रोफेशनल लाइफ में आपके पक्ष में नतीजे आएंगे. वासी, शुभ और वासी योग के बनने से प्रमोशन के साथ-साथ सैलरी बढ़ने की उम्मीद भी आप इस दौरान कर सकते हैं.स्टूडेंट्स अपने क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकेंगे. सफलता हासिल करने से, वह अपने स्कूल में सम्मान और पुरस्कार के अधिकारी होंगे.
वृषभ राशि
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्च बढ़ेगे आप रहें सावधान. बिजनेसमेन को अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए, उनके साथ संभलकर कार्य करें, नुकसान पहुंचाने की फिराक में हैं.नौकरी पेशा लोगों को सैलरी में कटौती और जॉब से निकाले जाने का डर सताएगा. फैमली में किसी भी विवाद में न पड़े अन्यथा आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं. आपको धैर्य धारण करने की आवश्यकता है.
कुछ ऐसे नये दोस्त आपकी लाइफ में आ सकते हैं जो भविष्य में आपके काम आएंगे. ग्रहण दोष के बनने से शादीशुदा लाइफ में आपका पार्टनर आपको शक की निगाहों से देख सकते है, आप किसी प्रकार की गलती न करें.स्टूडेंट्स ओवर कॉन्फिडेंस से बचे ओर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे.रविवार के दिन फैमली के साथ छोटे ट्रीप पर जाने की प्लैनिंग कैंसिल हो सकती है.
मिथुन राशि
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करें. बिजनेस में बिना रिर्सच किए नए-नए उपयोग न करें क्योंकि यह उपयोग आपको आर्थिक तौर पर कमजोर कर देंगे. अनुभव कम होने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर हर समय काम पर फोकस करने के आपके नेचर के कारण आपके इस नेचर से प्रभावित होकर जल्दी ही बॉस आपका प्रमोशन कर सकते हैं.
रविवार के दिन आप खुले दिल से अपने फैमली वालों से बात कर पाएंगे जिससे आपके बिगड़े काम बनेंगे. बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें साथ ही आप और अपने बच्चों को भी योग प्रणायाम करावें. खिलाड़ी अपनी दमदार व्यक्तित्व के कारण घर से लेकर समाज तक सभी के बीच आकर्षण के केन्द्र बनेंगे.
कर्क राशि
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे पिता व नाना के आदर्शों पर चले.बिजनेस में काफी समय से रुके हुए प्रोजेक्ट पूरे होंगे. साथ ही आपके क्लाइंट आपको नए प्रोजेक्ट देंगे.वासी, शुभ और वासी योग के बनने से जॉब चेंज और ट्रांसफर के प्रयास आपके सफल होंगे. फैमली में बड़ों को हेल्थ में दिक्कत हो सकती है.
उनकी देखभाल करना आपका कर्तव्य बनता है. सोशल और राजनितिक स्तर पर माता-पिता का नाम रोशन करेंगे. घूमने के प्लान को अभी थोड़े टाइम के लिए रोक दें. विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक स्टूडेंट्स को इस समय किसी दूसरी भाषा का ज्ञान भी लेना चाहिए, मातृभाषा के अलावा कोई दूसरी भाषा सीखने का समय है.
सिंह राशि
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे बढे़गा आपका ज्ञान. बिजनेसमेन को यदि किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिला है तो उस पर विचार अवश्य करें क्योंकि विदेशी कंपनी के साथ साझेदारी आपके बिजनेस के लिए अति उत्तम है.अगर आप जॉब चेंज करना चाहते है, तो समय आपके पक्ष में है.
कम्युनिकेशन स्किल्स की बदौलत आप कई बडे़ सेमीनार का हिस्सा बन सकते हैं. शादीशुदा और लव लाइफ में शांति और सदभाव बढ़ेगी. रविवार के दिन फैमली के साथ सुकून के पल बिता पाएंगे. आप अपनी सेहत पर जरूर ध्यान दें, कोशिश करें कि पानी तांबे की ग्लास में पिए.स्टूडेंट्स आने वाले एग्जाम में उम्मीद से बेहतर परफॉर्म करेंगे.
कन्या राशि
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में हो सकती समस्या. बिजनेसमेन को रुपए-पैसे से संबंधी नुकसान हो सकता है, इसलिए लेन-देन करते समय सतर्कता बरतें तो अच्छा होगा.वर्कस्पेस पर आप सॉफ्ट स्किल्स पर ध्यान दें जिससे आपकी लीडरशिप गुण में सुधार हो सकें.आप जल्दबाजी में किसी पारिवारिक फैसले को ना लें, क्योंकि यह फैसला आपके रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है. आपके काम में तब ही सुधार आएगा जब आप पहले से अच्छा परफॉर्म करेंगे.
ग्रहण दोष के बनने से फैमली लाइफ में माता-पिता के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं इसलिए आप थोड़ा धैर्य रखें.एग्जाम वाले स्टूडेंट्स स्वयं को इधर-उधर की बातों पर लगाने से अच्छा है, कि सफलता पाने के लिए आप अपने फील्ड पर ध्यान दें.हेल्थ से जुड़ी कुछ दिक्कत हो सकती है आप अपनी लाइफ स्टाइल में योगा और ध्यान को एड करें.
तुला राशि
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. बिजनेस को बढ़ाने के लिए आप इसके लिए स्किल्ड टीम को हायर करें.वासी, शुभ और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपको सफलता मिलेगी और कुछ लोग जॉब चेंज भी कर सकते हैं. पिता से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं और उनकी सेहत में गिरावट भी देखी जा सकती है.आप बहुत ज्यादा मायूस फील करेंगे, आप योगा व ध्यान को अपनी लाइफ स्टाइल में अपना सकते है.
लाइफ पार्टनर के बीच हुई गलतफ़हमी अब दूर होगी, आपका रिलेशनशीप और मजबूत होगा.स्टूडेंट्स को मन की बात फैमली से साझा करनी चाहिए, उनके साथ बातें शेयर करने से चिंता कम होगी. रविवार के दिन फैमली के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम पर जाने की प्लैनिंग बन सकती है.
वृश्चिक राशि
चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. ऑनलाइन बिजनेस में आपके रेवेन्यू का ग्राफ ऊपर जाता हुआ दिखाई देगा. वर्कस्पेस पर बॉस आपसे किसी काम को लेकर नाराज हो सकते हैं आप अपने कार्य पर ध्यान करना शुरु कर दें.एकाएक धन लाभ के योग बना रहे हैं.मेहनत से की गई किसी प्लैनिंग में आपको सफलता मिल सकती है. सोशल प्लेटफॉम पर आप चर्चित इंसान रह सकते हैं.
आपको इस सुनहरे समय का भरपूर लाभ उठाना चाहिये.आपको पेट दर्द, बुखार, सरदर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.खिलाड़ी और स्टूडेंट्स को मन की शांति के लिए कुछ समय एकांत में व्यतीत करना चाहिए, एकांत में समय बिताकर वह मन को हल्का महसूस करेंगे.
धनु राशि
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे संतान सुख मिलेगा. बिजनेसमेन को यदि बिजनेस से जुड़ी कोई नई जानकारी मिले तो उस पर तुरंत ध्यान दें और अमल करें. शुभ, सुनफा और वासी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी मेहनत का फल आपको प्रमोशन या सैलरी बढ़ोतरी के रूप में मिलेगा.अचानक से आपके खर्चों में बढ़ोतरी आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है. हेल्थ को लेकर आपको एलर्ट रहने की जरूरत है.
स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई के साथ-साथ ज्यादा पढ़ाई पर ध्यान दें.पढ़ाई से थोड़ा टाइम निकालकर आप योगा और ध्यान भी करें जिससे आपका दिमाग फ्रेश होगा.ऑफिस के काम से दूसरे शहर में यात्रा करनी पड़ सकती है लेकिन सावधानी जरूर बरतें.
मकर राशि
चन्द्रमा 4वें हाउस में रहेगें जिससे माँ की सेहत रहेगी अच्छी. बिजनेस में मुनाफा न के बराबर होने से आपकी टेंशन बढे़गी. काम की शुरुआत कर सकते हैं. टाइम की कमी के चलते आप लाइफ पार्टनर के साथ सुकून के पल नहीं बिता पाएंगे.
घर परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों के होने पर आपकी जेब से कुछ अधिक पैसा खर्च हो सकता है, ऐसे कार्यक्रमों में धन का खर्च तो होता ही है. स्टूडेंट्स अपनी लाइफ स्टाइल में योग व ध्यान जोड़े और करें, जिससे आपका स्ट्रेस लेवल कम होगा और आपके माक्र्स में इजाफा होगा.
छोटे ट्रीप पर घूमने जाना आपके दिमाग से नकारात्मक सोच को कम करेगा.
कुंभ राशि
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त करेंगे मदद. बिजनेस में पार्टनरशीप का सोच रहें है तो इसे ना करके स्वयं का काम शुरु करें. शुभ समय है सुबह 10:15 से 12:15 और दोपहर 2:00 से 3:00 के मध्य करना आपके लिए हितकर रहेगा. वर्कस्पेस पर आपका अच्छा काम बॉस की नज़रों में आ सकता है और आपको पदोन्नति मिल सकती है.
स्वास्थ्य को लेकर इस दौरान गंभीर होने की जरूरत है, आप सही से डाइट लें.घर में किसी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. शादीशुदा लाइफ में धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होगी. स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई से ज्यादा इस समय ऑनलाइन गेम्स व सोशल मीडिया में व्यस्त रहेंगे जिसका असर उनके रिजल्ट पर पड़ेगा.
मीन राशि
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद मिलेगा. बिजनेसमेन के मेहनत और धैर्य के बल पर काम सफल होंगे जिसके चलते उनकी बिजनेस जुड़ी दिक्कत का अंत होगा. आपकी मेहनत से कंपनी को एक बड़ी डील मिल सकती है, जिससे आपकी इंकम बढ़ेगी. लाइफ पार्टनर से अपने दिल की बात करें जिससे आपको शेयरिंग और केयरिंग मिल सकें.आप अपने गुस्से को कंट्रोल करें वरना आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं.
आपको सरदर्द , चक्कर, पेट में दर्द की समस्या हो सकती है.फैमली के साथ रविवार के दिन को एंजॉय करने के लिए किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लैनिंग बन सकती है.स्टूडेंट्स को अपने फील्ड पर फोकस करने की ज्यादा जरूरत है.

Related posts

चमोली की शिक्षिका कुसुमलता गडिया को मिलेगा प्रतिष्ठित शैलेश मटियानी पुरूस्कार

prabhatchingari

नारी शक्ति महोत्सव’ के अंतर्गत देहरादून में हुआ मुख्यमंत्री धामी का भव्य रोड शो

prabhatchingari

ब्यासी के पास बस और ट्रक की हुई भिड़ंत, SDRF ने बस में फंसे चालक का किया सकुशल रेस्क्यू।*

prabhatchingari

राज्य मंत्री मधु भट्ट,व विधायक खजान दास द्वारा शोभा यात्रा का किया शुभारंभ*

prabhatchingari

दलित युवक की शिकायत पर हुई गिरफ्तारी को नही पचा पायी कांग्रेस, उजागर हुआ दोहरा चरित्र: मनवीर चौहान

prabhatchingari

राज्य में वापस आये लोगों के अनुभवों का लिया जाए लाभ, राज्य की रिवर्स माइग्रेशन की स्थिति का हो अध्ययन

prabhatchingari

Leave a Comment