Prabhat Chingari
उत्तराखंड

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे चेहरे नजर आते हैं जो सितारों से कम नहीं है- आकांक्षा बिष्ट

देहरादून – 5 अगस्त 2023- मैग्निटो मीडिया की ओर से आज यहां सहारनपुर रोड स्थित ली अमरितम होटल में इंफ्लूएंसर मीट का आयोजन किया गया, जिसमें उत्तराखण्ड के विभिन्न जग़ह से आए सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स ने हिस्सा लिया । आयोजित सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर मीट के दौरान ऐसे ही कुछ सोशल मीडिया स्टार्स ने अनुभव साझा किए। कंटेंट के पीछे छिपी मेहनत के साथ ही सामने आने वाली चुनौतियों पर सोशल मीडिया इंफ्लूएंसरों ने खुलकर बातें कीं और नए कंटेंट क्रिएटरों को मेहनत करते रहने का संदेश दिया।

आयोजित किए गए इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रसिद्ध इंफ्लूएंसर परितोष आनंद ने उत्तराखण्ड के अनेक जग़ह से आए इनफ्लुएंसर्स को संबोधित करते हुए कहा कि जो कार्यक्रम आयोजित किया गया है वह सभी इनफ्लुएंसर्स के लिए निश्चित रूप से एक बहुत ही अच्छा एवं शक्तिशाली प्लेटफार्म है I ऐसे कार्यक्रम आगे भी आयोजित होते रहना चाहिए। यदि आप सोशल मीडिया पर सफल होना चाह रहे हैं तो ध्यान रखें कि शार्ट कट से मिली सफलता स्थायी नहीं होती है। आप जिन चीजों के बारे में पोस्ट करना चाहते हैं, उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा पढ़ें व रिसर्च करें। ब्लॉगर, इंफ्लूएंसर, क्रिएटर का अंतर समझे। तीनों सोशल मीडिया से जुड़े शब्द हैं, लेकिन काम के तरीके अलग हैं। तकनीकी तौर पर खुद को अपडेट रखें। निगेटिव कमेंट को नजरअंदाज करना सीखे।

इस मौके पर मैग्निटो मीडिया फाउंडर आकांक्षा बिष्ट ने कहा कि हमारा यह प्लेटफार्म एक मजबूत इनफ्लुएंसर्स के क्षेत्र में कार्य करने वाला व सभी को एक टीम के जरिए लीडरशिप देते हुए प्रोत्साहित करने वाला प्लेटफार्म है. उन्होंने कहा कि हैशटैग और इंस्टा स्टोरी के इस दौर में सोशल मीडिया एक प्रभावशाली माध्यम बनकर उभरा है। यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे चेहरे नजर आते हैं, जो किसी सितारे से कम नहीं लगते हैं। लाखों लोगों के चहेते इन इंफ्लूएंसर की कड़ी मेहनत उन्हें कमाई के साथ लोगों को प्रभावित करने की ताकत भी देती है। देहरादून में भी कई ऐसे सितारे हैं जिन्हें सोशल मीडिया पर लाखों की तादाद में लोग फॉलो ही नहीं करते बल्कि एक सेलेब्रिटी की तरह पलकों पर बैठाते हैं। I कार्यक्रम में मैग्निटो मीडिया की ओर से आशीष, अनाफ, वैभव आर्यन, रिजवान एवं वंशिका मौजूद रहें। वही इस कार्यक्रम को सफल बनाने में ली अमृतम, आनंदम, डिस्कवर उत्तराखंड एवं आईलेट्स हेरिटेज जैसे संस्थाओं ने अपना सहयोग दिया।

Related posts

बागेश्वर में एक बार फिर खिला कमल, भाजपा की जीत के साथ मनाया गया जश्न।

prabhatchingari

विश्वविद्यालयों में अनिवार्य रूप से लागू हो शैक्षिक कैलेंडरः डॉ. धन सिंह रावत

prabhatchingari

प्रीमियम ग्राहकों के लिए उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई पेशकश

prabhatchingari

महाशिवरात्रि पर चंद्रेश्वर महादेव मंदिर में रूद्राभिषेक, कर समस्त देश व प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना: मंत्री रेखा आर्या

prabhatchingari

यूनिवर्सिटी में पदस्थ कर्मचारियों ने 2 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी, परीक्षाएं होंगी प्रभावित | Employees posted in the university warned to go on indefinite strike from June 2, examinations will be affected

cradmin

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिलाराम बाजार में फहराया 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज।

prabhatchingari

Leave a Comment