Prabhat Chingari
धर्म–संस्कृति

मंत्री गणेश जोशी ने प्राचीन भेड़ो की जातर अठोड़ मेले राजकीय मेला घोषित करने की घोषणा।

Advertisement

बड़कोट, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी आज अपने एक दिवसीय दौरे पर जनपद उत्तरकाशी के बड़कोट पहुंचे। जहां कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जाख सोमेश्वर की तपस्थली ग्रामसभा पाली में प्राचीन भेड़ो की जातर अठोड़ मेले में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मेले के आयोजको को मेले के आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि किसी भी समाज की पहचान उसकी संस्कृति से होती है। उन्होंने पाली गांव के लोगों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा इस मेले के माध्यम से अपने संस्कृति को संजोए रखने का कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने ग्रामसभा पाली में प्राचीन भेड़ो की जातर अठोड़ मेले राजकीय मेला घोषित करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा वह शीघ्र ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से वार्ता कर इस पौराणिक मेले को राजकीय मेला घोषित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त मंत्री गणेश जोशी ने बड़कोट में कृषक सामुदायिक भवन का निर्माण की भी घोषणा की। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा ग्रामसभा पाली में शिवालय का नवनीकरण ग्रामसभा पाली में सार्वजनिक अतरिक्त कक्ष निर्माण तथा फसल सुरक्षा योजना के तहत खेतो में घेरबाड़ निर्माण कार्य की मांग की। मंत्री गणेश जोशी ने सभी मांगों पर सकारात्मक आश्वासन दिया। इस अवसर पर कृषि मंत्री ने जाख सोमेश्वर की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद भी प्राप्त किया। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने सभी ग्रामवासियों को मेले की बधाई और शुभकामनाएं भी दी।
इस अवसर पर विधायक यमुनोत्री संजय डोभाल, पूर्व विधायक केदार सिंह रावत, ग्राम प्रधान रोशनी राणा, पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम डोभाल, मंडल अध्यक्ष जय प्रकाश रावत, मुलायम सिंह रावत, सचिव मंदिर समिति सुरेश उनियाल, शशि मोहन राणा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Related posts

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिज़ाइन के छात्रों ने जागेश्वर के ऐतिहासिक शहर के अन्वेषण कार्यक्रम के लिए प्रस्थान किया

prabhatchingari

28जूलाई को इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा ,धन लाभ के बन रहे हैं योग.…..

prabhatchingari

अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा काफिले में लगा वाहन फिसला, 3 लोग घायल

prabhatchingari

सावन का पांचवां सोमवार आज, बन रहे हैं रवि और शूल योग, महादेव की होगी असीम कृपा

prabhatchingari

इंदौर में बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष शर्मा, अध्यक्ष पद से हटाने की अटकलों पर दिया ऐसा जवाब…. | BJP state president Sharma said in Indore, gave such an answer on the speculations about his removal from the post of president….

cradmin

इस दिन श्री केदारनाथ धाम के कपाट होंगे बंद, बाकी सभी धामों के भी कपाट बंद होने की तिथि हुई फाइनल

prabhatchingari

Leave a Comment