Prabhat Chingari
उत्तराखंड

मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत पौधा रोपण एवं पंच प्रण शपथ कार्यक्रम में प्रतिभाग करते मंत्री गणेश जोशी।

देहरादून, 12 अगस्त। नेहरू युवा केंद्र देहरादून द्वारा ग्राम पंचायत पुरोहित वाला मे मेरी माटी मेरा देश अभियान के अन्तर्गत आज पौधा रोपण एवं पंच प्रण शपथ कार्यक्रम में सुबे के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम में मंत्री गणेश जोशी ने ग्राम पंचायत पुरोहित वाला के वीर शहीदों को स्मरण कर उन्हे भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई और  देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर वीर शहीदों को याद किया गया। साथ ही वीर सपूतों के सम्मान में आजादी के 75 साल पूरे होने के गौरवमयी उपलब्धि पर ग्रामीणों द्वारा वसुधा वंदन अमृत वाटिका निर्मित कर 75 स्थानीय प्रजातियों के अनेक पौधों का रोपण कर पर्यवारण संरक्षण एवं संवर्धन का भी संदेश दिया।
इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि आजादी के अमृत वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में यह राष्ट्र के प्रति कृतज्ञता ज्ञापन का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत इस पुनीत कार्यक्रम में हर उत्तराखंड वासी आगे आकर अपनी सहभागीता निभा रहा है। इस दौरान मंत्री ने मेरी माटी मेरा देश अभियान में अधिक से अधिक संख्या में बढ़चढ़कर कार्यक्रम में हिस्सा लेने का भी आव्हान किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में शहीदों के परिजन और ग्रामीण भी उपस्थित रहे।

Related posts

13 अप्रैल को चुनावी हुंकार भरने उत्तराखंड पहुंचेंगी प्रियंका गांधी

prabhatchingari

जोरदार धमाके की आवाज पर सक्रिय दून पुलिस के अनुसार वायुसेना के फाइटर प्लेन की सुपरसोनिक बूम की संभावना

prabhatchingari

25 जून को बड़कोट में महापंचायत करने घोषणा

prabhatchingari

स्वच्छ भारत है एक साझी जिम्मेदारी, हर प्रयास की है अहमियत

prabhatchingari

भारत के उत्‍तर-पूर्वी क्षेत्र में महिला होमस्‍टे ओनर्स को सशक्‍त बनाने के लिए वुमन एंट्रप्रेन्‍योरशिप प्‍लेटफॉर्म और मेकमाईट्रिप ने की साझेदारी

prabhatchingari

महाराज ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी को दिए शीघ्र वेतन भुगतान के निर्देश

prabhatchingari

Leave a Comment