Prabhat Chingari
धर्म–संस्कृति

हरिद्वार में राष्ट्र स्तरीय विशाल ब्राह्मण महाकुंभ का आयोजन

*(प्र

*देहरादून, ब्राह्मण जोड़ो अभियान के अंर्तगत आगामी माह की 24 सितंबर को पूर्वान्ह 10 बजे, पंत दीप, हर की पेडी, हरिद्वार में राष्ट्र स्तरीय विशाल ब्राह्मण महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें लाखों ब्राह्मणों के आने का लक्ष्य रखा गया है । उक्त जानकारी आज उत्तरांचल प्रेस क्लब देहरादून में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान आयोजन के संयोजक पंडित विशाल शर्मा ने दी।

संयोजक पंडित विशाल शर्मा ने बताया कि देशभर में हो रही ब्राह्मण की अनदेखी को लेकर ब्राह्मण महाकुंभ के माध्यम से 11 सूत्रीय मांग महाकुंभ में माननीय मुख्यमंत्री, माननीय प्रधानमंत्री, महामहिम माननीय राष्ट्रपति जी के समक्ष ज्ञापन के माध्यम से रखी जाएगी, जिसमें ब्राह्मण को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल कर रही सरकारों को बताया जाएगा कि ब्राह्मणों को सिर्फ वोट बैंक रूप में ही इस्तेमाल न करें। समस्त भारतवर्ष में करोड़ों की संख्या में ब्राह्मण हैं, फिर भी ब्राह्मण अपने मूल भूत अधिकारों से वंचित हैं। पंडित विशाल शर्मा ने बताया कि प्रथम बार उत्तराखंड( हरिद्वार) में समस्त देशभर से बडी संख्या में ब्राह्मण सम्मिलित होंगे।

संयोजक विशाल शर्मा देशभर के कई राज्यों में जाकर निमंत्रण पत्र देने के लिए समस्त ब्राह्मण एवं समस्त ब्राह्मण संगठनों से मिलकर ब्राह्मण महाकुंभ को सफल बनाने के लिए आह्वान कर रहे हैं। महाकुभ की समस्त तैयारियां अंतिम चरण में है। उन्होंने उत्तराखंड व राजधानी देहरादून के ब्राह्मण समाज से अपील की है कि प्रत्येक घर से कम से कम एक सदस्य की महाकुंभ में उपस्तिथि सुनिश्चित करें।

उक्त कार्यक्रम की सफलता हम उत्तराखंड वासियों की आन बान शान का का प्रश्न है । आज अगर हम एक नहीं हुए तो कभी नहीं। आज प्रेस वार्ता में उपस्थित डा.वी.डी.शर्मा, पंडित गोविंद बल्लभ पांडे, अरुण शर्मा, ब्राह्मण समाज महासंघ के अध्यक्ष प्रमोद मेहता एडवोकेट, महामंत्री शशि शर्मा, आचार्य पवन शर्मा, राजेश शर्मा, प्रमोद डोबरियाल उपस्थित थें।

Related posts

माँ धारी देवी एवं भगवान श्री नागराजा देव डोली शोभायात्रा 2024 का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ

prabhatchingari

आरोपी बेटा गिरफ्तार, देर रात शराब के नशे में मां-बेटे में हुआ था विवाद | Accused son arrested late night there was a dispute between mother and son under the influence of alcohol

cradmin

भव्य कलशयात्रा के साथ हुआ श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ*

prabhatchingari

धार्मिक अनुष्ठान के पश्चात गर्भगृह में विराजी मां राजराजेश्वरी इंद्रामती की डोली*

prabhatchingari

24 से 29 अक्टूबर तक यमुना आश्रम बागी नैनबाग में होगा योग, ध्यान एवम साधना शिविर का आयोजन

prabhatchingari

एक विद्यालय खोलने का अर्थ 100 जेलों को समाप्त करना – महामंडलेश्वर कपिल मुनि

prabhatchingari

Leave a Comment