Prabhat Chingari
उत्तराखंड

उत्तराखंड को हराभरा करने का लिया संकल्प, फोटोग्राफर एसोसिएशन


देहरादून,23जुलाई।* हरियाली, शांति व समृद्धि के प्रतीक लोकपर्व हरेला पर फोटोग्राफर एसोसिएशन  की ओर से आज सुभाष नगर दयानंद स्कूलके आस पास दर्जनों फलदार, छायादार वृक्ष रोपित किए गए। इस अवसर पर फोटोग्राफर एसोसिएशन ने प्रदेश को हरा भरा करने में सहयोग का संकल्प लिया।
इस मौके  फोटोग्राफर एसोसिएशन के अध्यक्ष  कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति तो किसी कारणवश नहीं रह पाई परंतु उन्होंने दूर रहते हुए भी एसोसिएशन कोई और संदेश दिया की हरेला त्यौहार प्रदेश ही नहीं देश को प्रकृति के संरक्षण का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाए तथा उनका संवर्धन संरक्षण करें और देखभाल करें ताकि आने वाली पीढ़ी को हम शुद्ध वातावरण दे सकें ।
इस अवसर पर मुख्यरूप से मौजूद पार्षद राजेश परमार ,ने कहा कि  फोटोग्राफर एसोसिएशन का यह प्रयास वास्तव में बधाई के योग्य है। उन्होंने कहा कि जंगल बचेंगे तो हम बचेंगे। जीव और वन ही जीवन है। इस दिशा में हमें औरों को भी प्रेरित करना होगा।
पार्षद मोहन गुरुंग, ने कहा कि फोटोग्राफर भी आम जीवन का हिस्सा हैं, इसीलिए हम सभी को पर्यावरण को बचाने के लिए आगे आना होगा।
पार्षद रमेश कुमार मंगु ,ने कहा कि लोकपर्व हरेला पर समस्त देशवासियों को एक वृक्ष अवश्य रोपना चाहिए, उसके संरक्षण पर भी ध्यान देना होगा।
इस अवसर पर मुख्यरूप से पार्षद राजेश परमार, पार्षद रमेश मग्गू ,पार्षद मोहन गुरुंग ,अनिल कुमार,अजय तिवारी ,संजय ,अनूप रावत ,नवीन थापा, विपिन राय ,आशीष अर्जुन, सुशील, नंद , वीर आदि उपस्थित थे।

Related posts

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा महिलाएं समाज के प्रगतिशील बदलाव की प्रतीक हैं!

prabhatchingari

रूद्रनाथ यात्रा से पूर्व व्यवस्थाओं को लेकर डीएम ने ली बैठक*

prabhatchingari

राज्य में वापस आये लोगों के अनुभवों का लिया जाए लाभ, राज्य की रिवर्स माइग्रेशन की स्थिति का हो अध्ययन

prabhatchingari

देहरादून में महंगी शराब वाले डिपार्टमेंटल स्टोर हुए बंद, गड़बड़ियां सामने आने के बाद लिया गया ये फैसला

prabhatchingari

इमर्जिंग फैशन डिजाइनर इंडिया प्रतियोगिता में मानसी रावत विजेता बनकर उभरीं

prabhatchingari

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने जीता नराकास वैजयंती का प्रथम पुरस्कार

prabhatchingari

Leave a Comment