Prabhat Chingari
व्यापार

पीएनबी अपने ग्राहकों को 31 अगस्त 2023 तक केवाईसी अपडेट करने के लिए प्रोत्साहित करता है

देहरादून- 03 अगस्त, 2023: आरबीआई दिशानिर्देशों के अनुरूप, सार्वजनिक क्षेत्र का देश का अग्रणी बैंक, पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी), अपने ग्राहकों को 31 अगस्त, 2023 से पहले केवाईसी (अपने ग्राहक को जानें) जानकारी अपडेट करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। बैंक ने उन ग्राहकों जिनके खातों में केवाईसी अद्यतन होना बाकी है,के पंजीकृत पते पर दो नोटिस और पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस सूचना भेजी है। इसके अलावा, इसे बैंक के सोशल मीडिया हैंडल पर प्रकाशित किया गया है और 28.07.2023 को समाचार पत्र में प्रकाशित किया गया है।

 

अखबार की अधिसूचना में कहा गया है कि “आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी ग्राहकों के लिए केवाईसी अद्यतनीकरण (अपडेशन) अनिवार्य है। यदि आपका खाता 31.03.2023 तक केवाईसी अद्यतन के लिए देय हो गया है तो आपसे अनुरोध है कि आप अपना केवाईसी 31.08.2023 से पहले पीएनबी वन/आईबीएस/पंजीकृत ई-मेल/डाक के माध्यम से या किसी भी शाखा में व्यक्तिगत रूप से जाकर अद्यतन करवा लें। अद्यतन न करने से आपके खाते के परिचालन पर रोक लग सकती है”।

 

केवाईसी अनुपालन कार्रवाई की प्रक्रिया के अंतर्गत, पीएनबी के ग्राहकों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपने बैंक खाते के सुचारू संचालन के लिए अपनी अद्यतन जानकारी जैसे पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, नवीनतम फोटो, पैन, आय प्रमाण, मोबाइल नंबर (यदि उपलब्ध नहीं है) या कोई अन्य केवाईसी जानकारी पीएनबी वन/आईबीएस/पंजीकृत ई-मेल/डाक के माध्यम से या व्यक्तिगत रूप से किसी भी पीएनबी शाखा में जाकर अद्यतन (अपडेट) करवाएं।

 

 

 

 

Related posts

ब्लू डार्ट ने अपनी डार्ट प्लस सर्विस की भारत डार्ट के रूप में रीब्रांडिंग करने की घोषणा की

prabhatchingari

फिक्की फ्लो ने ट्रांसजेंडर अधिकार कार्यकर्ता लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी के साथ टॉक सत्र किया आयोजित

prabhatchingari

व्यावसायिक शिक्षा के लिए जेएनवी से गठबंधन करने वाली पहली ऑटोमोटिव कंपनी

prabhatchingari

कोटेश्वर बांध परियोजना में हिंदी पखवाड़े के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया

prabhatchingari

पंजाब नैशनल बैंक ने शुरू की मेटावर्स में अपनी वर्चुअल शाखा: पीएनबी मेटावर्स

prabhatchingari

डाँवर स्टेशन से टीएचडीसीआईएल के खुर्जा सुपर थर्मल विद्युत परियोजना, यार्ड तक लोकोमोटिव रोलिंग का संचालन सफलतापूर्वक पूर्ण

prabhatchingari

Leave a Comment