Prabhat Chingari
उत्तराखंड

तोता घाटी में भूखलन से ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे बंद

उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच भूस्खलन लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। भूस्खलन से हाईवे लगातार बंद हो रहे हैं। ऋषिकेश- बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर भी भूस्खलन का दौर जारी है। बीते कई दिनों से भूस्खलन व मलबे के चलते राजमार्ग बंद होने का सिलसिला बना हुआ है। इसी क्रम में अब तोता घाटी में पहाड़ से 100 मीटर ऊपर भूस्खलन के कारण एनएच-58 ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग बंद कर दिया गया है।

टिहरी जिला मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित के अनुसार, तोता घाटी में पहाड़ से 100 मीटर ऊपर भूस्खलन के कारण एनएच-58 ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग बंद कर दिया गया है।

ट्रैफिक डायवर्ट

ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर तोता घाटी के पास भूस्खलन के कारण मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। इसके बाद ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को अन्य वैकल्पिक मार्गों से डायवर्ट किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, तोता घाटी के समीप देर रात भारी मात्रा में बोल्डर मार्ग पर आ गए हैं, जिससे पूरा मार्ग बंद हो गया है। यहां पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं बची है। मार्ग बंद होने के कारण ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को वाया खाड़ी, गजा, देवप्रयाग होते हुए श्रीनगर भेजे जा रहा है।

वहीं श्रीनगर से आने वाले वाहनों को भी इस मार्ग पर डायवर्ट किया गया है। भारी वाहनों को तपोवन तथा भद्रकाली में रोका जा रहा है।

Related posts

प्रदेश प्रभारी के साथ हरीश रावत सहित वरिष्ठ नेताओं की बैठक

prabhatchingari

आपदा प्रबंधन योजना की प्रभावशीलता को जांचने के लिए “ऑफ साइट एमरजेंसी ड्रिल” का किया आयोजन

prabhatchingari

मसूरी विकास प्राधिकरण ने लिए ये बड़े फैसले, बदलेगी काया, देहरादून में होंगे ये कार्य..

prabhatchingari

बदरीनाथ हाईवे मैठाणा और पुरसाड़ी के बीच 100 मीटर हिस्से में धंस रहा है*

prabhatchingari

होंडा कार्स इंडिया ने अपनी नई मिड-साइज एसयूवी एलीवेट की प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू की

prabhatchingari

वन पंचायतों को मजबूत और स्वावलम्बी बनाने के लिए ब्रिटिश काल के अधिनियमों में किया गया संशोधन..

prabhatchingari

Leave a Comment