Prabhat Chingari
उत्तराखंड

तोता घाटी में भूखलन से ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे बंद

Advertisement

उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच भूस्खलन लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। भूस्खलन से हाईवे लगातार बंद हो रहे हैं। ऋषिकेश- बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर भी भूस्खलन का दौर जारी है। बीते कई दिनों से भूस्खलन व मलबे के चलते राजमार्ग बंद होने का सिलसिला बना हुआ है। इसी क्रम में अब तोता घाटी में पहाड़ से 100 मीटर ऊपर भूस्खलन के कारण एनएच-58 ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग बंद कर दिया गया है।

टिहरी जिला मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित के अनुसार, तोता घाटी में पहाड़ से 100 मीटर ऊपर भूस्खलन के कारण एनएच-58 ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग बंद कर दिया गया है।

ट्रैफिक डायवर्ट

ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर तोता घाटी के पास भूस्खलन के कारण मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। इसके बाद ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को अन्य वैकल्पिक मार्गों से डायवर्ट किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, तोता घाटी के समीप देर रात भारी मात्रा में बोल्डर मार्ग पर आ गए हैं, जिससे पूरा मार्ग बंद हो गया है। यहां पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं बची है। मार्ग बंद होने के कारण ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को वाया खाड़ी, गजा, देवप्रयाग होते हुए श्रीनगर भेजे जा रहा है।

वहीं श्रीनगर से आने वाले वाहनों को भी इस मार्ग पर डायवर्ट किया गया है। भारी वाहनों को तपोवन तथा भद्रकाली में रोका जा रहा है।

Related posts

एसबीआई कार्ड और रिलायंस रिटेल ने साथ मिलकर ‘रिलायंस एसबीआई कार्ड’ लॉन्च कि

prabhatchingari

स्वास्थ्य विभाग को शीघ्र मिलेंगे 1377 नर्सिंग अधिकारी

prabhatchingari

स्वास्थ्य विभाग ने प्रवासी परिवार की गर्भवती महिलाओं और बच्चों का टीकाकरण किया

prabhatchingari

तीन वरिष्ठ न्यायिक अधिकारियों को जब रन सेवानिवृत्त करने का आदेश जारी किया…..

prabhatchingari

देवभूमि उद्यमिता योजना के स्टार्टअप बूट कैंप का हुआ समापन

prabhatchingari

लैपर्ड की खाल तस्करी करते एक तस्कर गिरफ्तार, 2 खालें बरामद

prabhatchingari

Leave a Comment