Prabhat Chingari
व्यापार

सैनी इंडिया ने सांघवी मूवर्स लिमिटेड को भारत की सबसे बड़ी क्रॉलर क्रेन्स में से एक, SCC7500A की 8 यूनिट्स डिलीवर की

देहरादून – 23 अगस्त 2023 : भारत में कंस्‍ट्रक्‍शन उपकरण बनाने वाली प्रमुख कंपनी, सैनी इंडिया ने सांघवी मूवर्स लिमिटेड (एसएमएल) को 2023-24 के वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आठ सैनी SCC7500A 750 टन क्रॉलर क्रेन्स की डिलीवरी कर उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। सांघवी मूवर्स लिमिटेड भारत में क्रेन को किराए पर देने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है और यह अपने बेड़े के आकार के लिहाज से दुनिया की छठी सबसे बड़ी कंपनी है। सैनी SCC7500A 750 टन क्रॉलर क्रेन्स की 8 यूनिट्स की डिलीवरी के साथ, अब एसएमएल के पास इस तरह की 10 क्रेन्स हो गई हैं। यह दुनिया भर में किसी भी कंपनी के पास सैनी क्रेन्स का सबसे बड़ा बेड़ा है।

इस डिलीवरी ने भारत में एसएमएल की स्थिति को सबसे बड़ी होइस्टिंग सोल्यूशंस कंपनी के रूप में मजबूत किया है। अब एसएमएल के पास अलग अलग क्षेत्रों में महत्वपूर्ण आधारभूत परियोजनाओं के लिए किराए पर देने के लिए 45 सैनी क्रॉलर क्रेन्स, ट्रक क्रेन्स और सभी भूभागों में इस्तेमाल होने वाली क्रेन्स (ऑल-टेरेन क्रेन्‍स) का बेड़ा है।

पुणे के रिट्ज कार्लटन में 8 जुलाई 2023 को एक औपचारिक समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में सैनी इंडिया और सांघवी मूवर्स लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी शामिल थे। समारोह में सांघवी मूवर्स लिमिटेड के अधिकारियों को सैनी SCC7500A 750 टन की क्रॉलर क्रेन्स की चाबियां सौंपी गई। इस इवेंट में सैनी इंडिया और दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक श्री दीपक गर्ग, कार्यकारी निदेशक श्री डॉसन झू, सैनी इंडिया में भारत और साउथ एशिया में चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर (सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर सपोर्ट) श्री धीरज पांडा, प्रबंध निदेशक श्री ऋषि सांघवी, संयुक्त प्रबंध निदेशक और सीएफओ श्री शाम कजाले, एसएमएल ग्रुप प्रमोटर श्रीमती मीना सांघवी और सांघवी मूवर्स लिमिटेड की नॉन-एक्‍जीक्‍यूटिव महिला डायरेक्‍टर श्रीमती मैथिली सांघवी शामिल थीं।

सैनी इंडिया और दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक श्री दीपक गर्ग ने इस इवेंट में अपने बयान में कहा, “सांघवी मूवर्स के साथ हमारी साझेदारी लंबे समय से चली आ रही है। 2022 की शुरुआत में हमने सांघवी मूवर्स लिमिटेड को 800 टन की भारत की सबसे बड़ी क्रॉनर क्रेन SCC8000A की चार यूनिट्स डिलीवर कीं। अपनी साझेदारी के इसी विश्वास को कायम रखते हुए कंपनी ने अब 750टन की सैनी एससीसी SCC7500A क्रॉलर क्रेन्स सौंपी है। हम उनके विश्वसनीय साझेदार बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हम टॉप क्वॉलिटी के उपकरण की डिलिवरी करने के लिए वचनबद्ध हैं। इससे विभिन्न वर्किंग साइट्स में सबसे ज्ययादा चुनौतीपूर्ण स्थितियों में असाधारण सुरक्षा, विश्सनीयता और स्थायित्व सुनिश्चित होता है।”

उन्होंने कहा, “हम इस साझेदारी से काफी खुश हैं और आने वाले सालों में इस साझेदारी को और मजबूत करना चाहते हैं। हम एक साथ मिलकर उम्मीदों से बढ़कर काम करने, नवाचार को बढ़ावा देने और निर्माण उपकरणों के क्षेत्र में नए बेंचमार्क स्‍थापित करने के लिए संकल्पित हैं। हमारा साझा लक्ष्य भारत के आधारभूत ढांचे के विकास में योगदान देकर देश को मजबूत करना है और देश की प्रगति पर दीर्घकालिक प्रभाव डालना है।”

सांघवी मूवर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री ऋषि सांघवी ने कहा, “हम सांघवी मूवर्स को अपना भरपूर सहयोग देने और हमारी कंपनी में विश्वास जताने के लिए सैनी इंडिया, श्री दीपक गर्ग और उनकी टीम के बहुत आभारी हैं। सांघवी मूवर्स पिछले 34 सालों से भारत में प्रमुख होइस्टिंग चैंपियन है। सांघवी मूवर्स में हमारे लिए विश्वसनीयता, भरोसा, टिकाउपन और सुरक्षा सबसे अधिक महत्‍वपूर्ण है। ये नई क्रॉलर क्रेन्स हमें चुनौतीपूर्ण हालात में बेहतरीन काम करने में सक्षम बनाएगी। इससे हम अलग-अलग वर्ग के उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा कर सकेंगे।

उन्होंने कहा, सैनी इंडिया के साथ हमारी बेहतरीन साझेदारी नए-नए आविष्कार करने और इंडस्ट्री के नए मानक तय करने के प्रति हमारे साझा समर्पण का प्रतीक है। हम एक साथ मिलकर काफी तेज रफ्तार से भारत में आधारभूत ढांचे को मजबूती प्रदान कर रहे हैं और राष्ट्र की प्रगति में अपना योगदान दे रहे हैं।”

SCC7500A 750 टन वजन उठाने की क्षमता वाली क्रॉलर क्रेन्स है, जिसे विंड एनर्जी और नॉन-विंड एनर्जी संबंधी कार्यों में इस्तेमाल के लिए काफी बेहतरीन ढंग से डिजाइन किया गया है (इसमें सीमेंट सेक्टर, पेट्रो केमिकल्स और रिफाइनरी, स्टील प्लांट्स और पावर प्लांट्स शामिल हैं।) इसकी अधिकतम बूम लेंथ 108 मीटर और 96 मीटर + 96 मीटर का अधिकतम लफिंग जिब संयोजन है। सैनी इंडिया की क्रॉलर क्रेंस बेहतरीन विश्‍वसनीयता प्रदान करती है और अपने काम को शानदार ढंग से करने के लिए बेहतरीन संचालन क्षमता से लैस है। इसके अलावा, इसमें कई नए तकनीकी फीचर्स शामिल किए हैं। संचालन की सभी तरह की स्थितियों में इसमें ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा, स्थायित्व और लचीलापन मिलता है। SCC7500A को ज्यादा से ज्यादा 10 हजार मीटर टन तक ऊपर उठाया जा सकता है। यह बेहद मजबूत और सक्षम कमिंस इंजन से लैस है, जिसकी पावर रेटिंग 447kW/1800rpm है। कार्य की जरूरत के आधार पर इन क्रॉलर क्रेंस को तरह-तरह की ऊंचाई पर एडजस्ट किया जा सकता है। इस समय यह क्रेन गुजरात के जामनगर में पवन ऊर्जा परियोजना स्थल पर काम कर रही है।

Related posts

दूनवासियों ने अक्षय तृतीया पर कमल ज्वैलर्स से दिल खोलकर की खरीदारी

prabhatchingari

उत्तराखंड के प्रथम मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के शोरूम का उद्घाटन किया कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

prabhatchingari

मिलेनियल से लेकर सेवानिवृत्त लोगों तक, एक उज्ज्वल भविष्य के लिए बचत करने के पाँच बुनियादी कदम: बिभू प्रसाद महापात्रा, कार्यकारी निदेशक, पंजाब नेशनल बैंक

prabhatchingari

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने किया देहरादून मंडी का निरीक्षण

prabhatchingari

आर्मोनिया ने देहरादून में अपना नया स्टोर किया लॉन्च

prabhatchingari

उत्तराखण्ड में बना है व्यापार, विकास और विश्वास का वातावरण : मुख्यमंत्री*

prabhatchingari

Leave a Comment