Prabhat Chingari
उत्तराखंडराजनीती

विधानसभा सत्र का दूसरा दिन , धरना देकर विपक्ष ने की सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग

देहरादून: विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन की कार्रवाई शुरू हो चुकी है. वहीं सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष ने सदन के बाहर अपनी तमाम मांगों को लेकर प्रदर्शन कर माहौल बनाने की कोशिश की. विपक्ष के प्रदर्शन में हरिद्वार ग्रामीण से विधायक अनुपमा रावत ने टिहरी विस्थापितों को भूमि पर अधिकार दिलाने की मांग की. वहीं अन्य विधायकों ने प्रदेश में अतिक्रमण हटाने के नाम पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया.

मॉनसून सत्र के दूसरे दिन के लिए विपक्ष तैयार
मीडिया से बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने बताया कि आज विपक्ष सदन में एकजुट होकर अपनी आवाज उठाएगा. यशपाल आर्य ने कहा कि विपक्ष का सबसे बड़ा मुद्दा सत्र की अवधि को बढ़ाया जाना है. उन्होंने इस बात को साफ तौर से कहा कि सत्र 4 दिन का आहूत किया गया है. पहला दिन श्रद्धांजलि में निकल गया है. आज केवल दूसरे दिन सदन में प्रश्नकाल चलेगा. उसके बाद जन्माष्टमी की छुट्टी है. उसके बाद एक दिन शासकीय दिन के रूप में रखा गया है.

यशपाल आर्य ने बताया विपक्ष का एजेंडा
यशपाल आर्य ने कहा कि इस तरह से चार दिन के विधानसभा सत्र में केवल एक दिन ही सदन के भीतर प्रश्नकाल में जनता के सवालों को सुनने का मौका दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह बेहद गंभीर विषय है. विपक्ष इसको लेकर सदन के भीतर से लेकर के सदन के बाहर भी लगातार आवाज उठाएगा.
विपक्षी विधायकों का कहना है कि अगर सरकार ने सदन की अवधि नहीं बधाई तो वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे. इसके अलावा यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश में और भी कई विषय हैं, जिनमें आपदा से परेशान किसान और अतिक्रमण विरोधी अभियान हैं. लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि इन प्रश्नों को सदन में उठाने के लिए समय मिलना चाहिए.

Related posts

खंड शिक्षा अधिकारी के स्थानांतरण पर दी भावभीनी विदाई

prabhatchingari

राज्य भवन मे संस्कृति विभाग द्वारा “एक संध्या राम के नाम” कार्यक्रम हूआ आयोजित ।*

prabhatchingari

डिग्री कॉलेज में आईटी लैब और छात्रावास के निर्माण हेतु भूमि पूजन किया*

prabhatchingari

अधिवर्षता आयु पूर्ण होने पर पुलिस कर्मियों को पुलिस परिवार द्वारा उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ दी गई भावभीनी विदाई

prabhatchingari

प्रदेश की सभी सीटों पर खिलने जा रहा है राष्ट्रवाद व सुशासन का पुनः कमल: रेखा आर्या

prabhatchingari

अगले चार दिनों भारी वर्षा के मद्देनज़र धर्मनगरी हरिद्वार में सरकारी मशीनरी हाई अलर्ट पर आपदा की स्थिति में नंबर हुए जारी ।

prabhatchingari

Leave a Comment