Prabhat Chingari
उत्तराखंडधर्म–संस्कृति

हिंदू समाज को स्वालंबी स्वाभिमान व राष्ट्रभक्ति की चेतना जागृत करने हेतु , निकलेगी शौर्य जागरण यात्रा।

हिंदू समाज को स्वालंबी स्वाभिमान एवं राष्ट्रभक्ति की चेतना जागृत करने हेतु विश्व हिन्दू परिषद्, की युवा ईकाई बजरंग दल उत्तराखंड प्रान्त में निकलेगी शौर्य जागरण यात्रा।

हिंदु हम सब एक है अर्थात सामाजिक समरसता के लिए संकल्पबद्ध हो दुर्व्यसनों से मुक्त देश भक्ति से युक्त हिंदु युवा आज देश की आवश्यकता है, इस महत्व को हिन्दु युवा समझें स्वावलंबी, स्वाभिमानी, राष्ट्रभक्त हिंदु युवा जो राष्ट्र के लिए उद्देश्यपूर्ण जीवन जीने के लिए प्रतिबद्ध हो। भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को देश धर्म के लिए विधर्मियों से युद्ध करने की प्रेरणा देने के लिए ही ” श्री मद्भागवत गीता” सुनाई थी आज देश के समक्ष पुनः महाभारत काल के समय जैसी ही परिस्थितियां चुनौति दे रही है राष्ट्र विरोधी-धर्म विरोधी शक्तियां संगठित होकर भारत में आतंकवाद, अलगाववाद, जातिवाद, लव जेहाद, लैंड जेहाद, बिजनेश जेहाद, धर्मातरण, गौ हत्या, ड्रग माफिया और जनसंख्या असंतुलन जैसे अनेक प्रकार से हिंदु समाज पर आक्रमण कर हिंदु समाज और देश को तोड़ने का षडयंत्र रच रही है। गीता के संदेश को जीवन में धारण कर हर हिंदू युवा इस धर्म युद्ध में भी विधर्मियों को पराजित करेगा विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई “बजरंग दल अपने स्थापना काल से ही इन देश घातक शक्तियों से संघर्षरत है। अनेक कार्यकर्ताओ ने बलिदान दिया है। अनेक कार्यकर्ता शत्रुओं से संघर्ष करते हुए घायल हुए हैं कुछ राजनैतिक दलों की तुष्टिकरण की नीतियों का शिकार बजरंग दल के कार्यकर्ता हुए है फिर भी इन राष्ट्रविरोधी शक्तियों से कानून के दायरे में रहकर कार्यकर्ता संघर्षरत है धर्म की जय और अधर्मियों के नाश होने तक यह संघर्ष चलता रहेगा।

यह शौर्य यात्रा 19 सितंबर 2023 को बद्रीनाथ से प्रारंभ होकर संपूर्ण उत्तराखंड प्रांत के जनपदों से गुजरते हुए 6 अक्टूबर को हरिद्वार में समापन होगा।

प्रैस वार्ता में शौर्य यात्रा के विषय में जानकारी देते हुए प्रांत अध्यक्ष श्रीमान रवि देव आनंद, प्रांत मठ मंदिर प्रमुख श्रीमान सुभाष जोशी, प्रांत साप्ताहिक मिलन प्रमुख श्री विकास वर्मा एवं देहरादून जिलाध्यक्ष आलोक सिन्हा ने राष्ट्र निर्माण के महायज्ञ में अपनी आहुति समर्पित करने के लिए युवाओं का आहवान किया।

Related posts

समस्त शासकीय, अशासकीय, निजी महाविद्यालयों व राज्य विश्वविद्यालयों में स्नातक प्रथम सेमेस्टर हेतु ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी गई है।

prabhatchingari

उत्तराखण्ड देहरादून में एएसजी ने सुपर स्पेशियलिटी नेत्र अस्पताल का शुभारंभ

prabhatchingari

रामझूला पुल के पास व्यक्ति गंगा नदी में बहा, SDRF ने चला सर्चिंग अभियान…

prabhatchingari

सैनिक कल्याण मंत्री ने अधिकारियों को कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के दिए निर्देश…

prabhatchingari

मुख्यमंत्री ने हरिद्वार जनपद में किया 1168 करोड़ रूपये की लागत के 158 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

prabhatchingari

ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह को लिखा पत्र

prabhatchingari

Leave a Comment