Prabhat Chingari
जीवन शैली

आज से लगेगी दून में ‘सिल्क मार्क एक्सपो

Advertisement

देहरादून। केंद्रीय रेशम बोर्ड, वस्त्र मंत्रालय, भारत सरकार की एक पहल है । सिल्क मार्क का प्रबंधन सिल्क मार्क ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया (एसएमओआई) द्वारा किया जाता है । छह वर्षों से अधिक की अपनी छोटी सी अवधि में, एसएमओआई ने लगभग 1900 अधिकृत उपयोगकर्ताओं को नामांकित करने और बाजार में एक करोड़ से अधिक सिल्क मार्क लेबल वाले उत्पाद उपलब्ध कराने में शानदार सफलता हासिल की है ।
सिल्क मार्क एक्सपो प्रचार में एक शक्तिशाली कदम साबित :-सिल्क मार्क एक्सपो सिल्क मार्क के प्रचार में एक शक्तिशाली कदम साबित हुआ है । यही वजह है कि इस वर्ष के दौरान देश भर के प्रमुख महानगरों में बारह एक्सपो आयोजित किए जा रहे हैं । इनमें से एक देहरादून एक्सपो में 26 प्रतिभागियों द्वारा श्रृंखला बद्ध करते हुए दूसरा एक्सपो है जो 12 से 18 सितंबर तक होटल मधुबन, राजपुर रोड, देहरादून, उत्तराखंड में आयोजित किया जाएगा, जिसमें भारत के दूरदराज के बुनाई समूहों से प्राप्त शुद्ध रेशम उत्पादों की पूरी श्रृंखला का प्रदर्शन किया जाएगा ।
उत्तराखंड सिल्क फेडरेशन के प्रबंधक मातबर कंडारी ने ये जानकारी देते हुए प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि उद्घाटन समारोह 12 सितंबर को शाम 4 बजे होटल मधुबन , राजपुर रोड में आयोजित किया जाएगा । जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की गरिमामयी उपस्थिति ने समारोह के मुख्य अतिथि बनने के लिए सहमति दे दी है ।
भारत में सिल्क मार्क ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया द्वारा सिल्क मार्क के नाम से एक योजना की गई तैयार
गणेश जोशी, कृषि, किसान कल्याण, ग्रामीण विकास एवं सैनिक कल्याण मंत्री, डॉ धन सिंह रावत मंत्री, सहकारिता, स्वास्थ्य एवं शिक्षा, डॉ. सी. मीनाक्षी, सदस्य सचिव प्रभारी, केरेबो, बैंगलोर और इस अवसर पर सिल्क मार्क ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया, बेंगलुरु के सीईओ के. एस. गोपाल के अलावा अन्य लोग भी उपस्थित रहेंगे ।

Related posts

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना व कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल ने गुरूवार को महिला बेस अस्पताल सिमली का निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की*

prabhatchingari

यमुनोत्री मार्ग पर एक महिला श्रद्धालु का स्वास्थ्य हुआ खराब, SDRF ने पहुँचाया अस्पताल।*

prabhatchingari

ह्यूमन्स फॉर ह्यूमैनिटी ने फ्लो उत्तराखंड में रेजीडेंसी विद का किया आयोजित,डॉ. वंदना शिवा

prabhatchingari

पौड़ी के कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी के निलंबन के बाद मुख्य कृषि अधिकारी को किया गया सम्बद्ध, कृषि मंत्री गणेश जोशी बोले-प्रकरण पर होगी विस्तृत जांच*

prabhatchingari

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया डांडी कांठी क्लब संस्था की स्मारिका ‘ दृढ़ संकल्प’ का विमोचन।*

prabhatchingari

प्रदेश के बुजुर्गों को अब जल्द ही घर बैठे मिलेगी इलाज की सुविधा

prabhatchingari

Leave a Comment