Prabhat Chingari
जीवन शैली

आज से लगेगी दून में ‘सिल्क मार्क एक्सपो

देहरादून। केंद्रीय रेशम बोर्ड, वस्त्र मंत्रालय, भारत सरकार की एक पहल है । सिल्क मार्क का प्रबंधन सिल्क मार्क ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया (एसएमओआई) द्वारा किया जाता है । छह वर्षों से अधिक की अपनी छोटी सी अवधि में, एसएमओआई ने लगभग 1900 अधिकृत उपयोगकर्ताओं को नामांकित करने और बाजार में एक करोड़ से अधिक सिल्क मार्क लेबल वाले उत्पाद उपलब्ध कराने में शानदार सफलता हासिल की है ।
सिल्क मार्क एक्सपो प्रचार में एक शक्तिशाली कदम साबित :-सिल्क मार्क एक्सपो सिल्क मार्क के प्रचार में एक शक्तिशाली कदम साबित हुआ है । यही वजह है कि इस वर्ष के दौरान देश भर के प्रमुख महानगरों में बारह एक्सपो आयोजित किए जा रहे हैं । इनमें से एक देहरादून एक्सपो में 26 प्रतिभागियों द्वारा श्रृंखला बद्ध करते हुए दूसरा एक्सपो है जो 12 से 18 सितंबर तक होटल मधुबन, राजपुर रोड, देहरादून, उत्तराखंड में आयोजित किया जाएगा, जिसमें भारत के दूरदराज के बुनाई समूहों से प्राप्त शुद्ध रेशम उत्पादों की पूरी श्रृंखला का प्रदर्शन किया जाएगा ।
उत्तराखंड सिल्क फेडरेशन के प्रबंधक मातबर कंडारी ने ये जानकारी देते हुए प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि उद्घाटन समारोह 12 सितंबर को शाम 4 बजे होटल मधुबन , राजपुर रोड में आयोजित किया जाएगा । जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की गरिमामयी उपस्थिति ने समारोह के मुख्य अतिथि बनने के लिए सहमति दे दी है ।
भारत में सिल्क मार्क ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया द्वारा सिल्क मार्क के नाम से एक योजना की गई तैयार
गणेश जोशी, कृषि, किसान कल्याण, ग्रामीण विकास एवं सैनिक कल्याण मंत्री, डॉ धन सिंह रावत मंत्री, सहकारिता, स्वास्थ्य एवं शिक्षा, डॉ. सी. मीनाक्षी, सदस्य सचिव प्रभारी, केरेबो, बैंगलोर और इस अवसर पर सिल्क मार्क ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया, बेंगलुरु के सीईओ के. एस. गोपाल के अलावा अन्य लोग भी उपस्थित रहेंगे ।

Related posts

चमोली के पीयूष पुरोहित को डिजिटल इंडिया के तहत नैनो क्रिएटर अवार्ड,नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी ने दिया

prabhatchingari

एक सतत ग्रह का समर्थन करने के लिए एचसीएल फाउंडेशन ने भारत भर में 47,000 से ज्यादा पौधे लगाए

prabhatchingari

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया डांडी कांठी क्लब संस्था की स्मारिका ‘ दृढ़ संकल्प’ का विमोचन।*

prabhatchingari

कल घर से निकलने से पहले पढ़ ले ये खबर, देहरादून शहर का रूट रहेगा डायवर्ट…

prabhatchingari

ग्राफिक एरा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईंसेज व श्री सत्य साईं सेवा संस्थान के शिविर में 285 की स्वास्थ्य जांच

prabhatchingari

स्वास्थ्य विभाग को शीघ्र मिलेंगे 361 सीएचओः डा. धन सिंह रावत

prabhatchingari

Leave a Comment