Prabhat Chingari
उत्तराखंडखेल–जगत

अर्बनराईजर्स हैदराबाद की 157 की चुनौती के समक्ष सदर्न सुपरस्टार्स 143 रनों पर ढेर

Advertisement

देहरादून,रांची,अर्बनराईजर्स हैदराबाद द्वारा की गई अनुशासित गेंदबाजी के चलते जीएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेली जा रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के तीसरे मैच में टीम सदर्न सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने 156 के डिफेंड करने में कामयाब रही।
सदर्न सुपरस्टार के कप्तान रॉस टेलर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया जिसे टीम के ओपनिंग गेंदबाज अब्दुर रज्जाक और लकमल ने अनुशासित भरी गेंदबाजी के साथ ओर सार्थक बनाया । पारी के छठे और पवन नेगी के शुरुआती ओवर में सलामी बल्लेबाजों – डॉयन स्मिथ और मर्टिन गप्टिल ने 20 रन जड़कर रन गति तेज करने का प्रयास किया। रज्जाक ने अपने स्पैल के आखिरी चौथे ओवर में करिश्माई गेंदबाजी का परिचय देते हुये लगातार गेंदो पर डॉयन स्मिथ (15) और गुरकीरत सिंह मान (0) को चलता किया जिससे स्कोर 50/2 हुआ। 73 के टीम स्कोर और पारी के दसवें ओवर में हमीद हसन ने खतरनाक दिख रहे मार्टिन गप्टिल 46 को बोल्ड कर अपने खेमें को बड़ी राहत प्रदान की। इसके बाद अगले की ओवर में श्रीलंकाई गेंदबाज दिलशान मुनावीरा ने पीटर टेरेगो (17) को एलबीडब्ल्यू की गिरफ्त में फंसा कर अर्बनराईजर्स के लिये मुश्किलें खड़ी कर दी। जल्द ही हसन ने अपने तीसरे ओवर में सुरेश रैना (10) का विकेट लेकर विपक्ष की आधी टीम मात्र 90 रनों पर पैव्हिलियन लौटा दी। योगेश नागर और स्टुअर्ट बिन्नी ने 63 रनों की साझेदारी की और टीम को संकट से उबरने का प्रयास किया। पारी के 18वें ओवर में अपना आखिरी ओवर डाल रहे हमीद ने न केवल बिन्नी (23) को आउट कर साझेदारी का अंत किया बल्कि अगले ही गेंद में नये बल्लेबाज अमित पोनीकर (0) को भी वापिस बिना खाते खोला भेजा। इसके बाद सुरंगा लकमल ने भी अपने स्पैल का अंत लगातार दो बल्लेबाजों – टिनो बेस्ट (1) और क्रिस पोफू (0) को आउट कर किया। पवन नेगी ने योगेश नागर (40) की पारी का अंत कर अर्बनराईजर्स हैदराबाद को 156 रनों पर ढेर किया। हसन (4/30) सबसे सफल गेंदबाज साबित हुये जबकि अब्दुर रज्जाक (2/21) और सुरंगा लकमल (2/22) ने दो दो विकेट चटकाये।

लक्ष्य का पीछा करते हुये सदर्न सुपरस्टार की शुरुआत निराशाजनक रही जब पहले पावरप्ले के खत्म होने तक टीम का टॉप ऑर्डर – उपल थरंगा (5), जेसी राईडर (5) और श्रीवत्स गोस्वामी (18) सस्ते में 533 पर विफल रहा। प्रज्ञान ओझा की स्पिन चुनौती के समक्ष टीम ने अपना चौथा विकेट कप्तान रॉस टेलर (12) के रूप में झटका जिससे स्कोर 77/4 हुआ। टॉप स्कोरर दिलशान मुनावीरा (34) जब पोफू द्वारा बोल्ड हुये तो आधी टीम 86 पर पॅव्हिलियन लौटी। इसके बाद पौनीकर ने एंड्रे मेकार्थी (7) को रन आउट कर टीम के लिये 94/6 पर मुसीबतें बढ़ाई। 20 रन की साझेदारी कर मनविंदर बिसला और राजेश बिश्नौई अभी टीम के लिये आस जगा ही रहे थे कि राजेश बिश्नोई (11), पवन सुयाल द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट हुये । अगले ही ओवर में मनविंदर बिस्ला (18), पीटर ट्रेगो को शिकार बने और स्कोर 123/8 हुआ। पवन नेगी (10) और हमीद हसन (0) के साथ सदर्न सुपरस्टार्स 19.2 ओवर्स में 143 रनों पर ऑल आउट हो गई। पवन सुयाल (3/23) ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि क्रिस पोफू (2/23) और पीटर ट्रेगो (2/31) ने दो दो विकेट से संतोष किया।

Related posts

मशहूर फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री ने विभिन्न हस्तियों को प्रदान किए अवार्ड

prabhatchingari

देहरादून के इस क्षेत्र में 5 सितंबर से धारा 144, राजकीय संपत्ति को पहुंचाया नुकसान तो होगी कार्रवाई  

prabhatchingari

मुख्यमंत्री धामी को अमेरिका आने का निमंत्रण देने देहरादून आए आलोक श्रीवास्तव

prabhatchingari

गोपेश्वर महाविद्यालय के छात्रों ने लहराया नेट परीक्षा में परचम*

prabhatchingari

चीला मार्ग पर वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, SDRF चला रही सर्च ऑपरेशन

prabhatchingari

यहां गैस गोदाम में फट गया, LPG सिलेंडर, मची तबाही।

prabhatchingari

Leave a Comment