Prabhat Chingari
उत्तराखंड

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में डेंगू मरीजों के उपचार हेतु विशेष दिशा निर्देश जारी….

देहरादून । दून में डेंगू के बढ़ते मामलों के मद्देनजर श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। सामान्य मरीजों के लिए जनरल वार्ड व आईसीयू में बैडों को उपलब्ध करवाने हेतु अस्पताल प्रशासन ने विशेष गाइडलाइन जारी की है। इमरजेंसी व ब्लड बैंक स्टाफ को अलर्ट मोड पर रखा गया है। यह जानकारी श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रेरक मित्तल ने दी।

डॉ प्रेरक मित्तल ने जानकारी दी कि डेंगू मरीजों के उपचार एवम् सेवा हेतु विशेष टीम का गठन किया गया है। अस्पताल की वरिष्ठ फिजिशियन डॉ डोरछम खाइम को डेंगू का नोडल अधिकारी बनया गया है। वर्तमान में 100 से अधिक भर्ती डेंगू पॉजीटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। प्रतिदिन औसतन 200 बुखार के मरीज़ मेडिसिन ओपीडी में परामर्श के लिए आ रहे हैं। 15 से 20 मरीज़ कम व बेहद कम प्लेटलेट्स रिपोर्ट के साथ इमरजेंसी में आ रहे हैं। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए सैंपलिंग का दायरा बढ़ाया गया है।
श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रेरक मित्तल ने अपील की कि सभी आमजन अपने घर व आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता बनाए रखें। खाली बर्तनों, गमलों, टायरों आदि में पानी जमा न होने दें। डेंगू से घबराने की जरूरत नहीं है। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें व अपने हाइड्रेशन के स्तर को बनाए रखें। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में उपचार समस्त सुविधा उपलब्ध है।

Related posts

प्रधानमंत्री मोदी ने किये आदि कैलाश के दर्शन

prabhatchingari

बॉबी पंवार का आरोप, 13 नम्बर लाकर भी मंत्री की बेटी बनी चिकित्सा अधिकारी, UKMSB भर्ती में भ्रष्टाचार!

prabhatchingari

डिस्कवर उत्तराखंड ने उत्तराखंड पर्यटन के सहयोग से विभिन्न क्षेत्रों में 50 आइकनों को सम्मानित किया।

prabhatchingari

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने किया टी.एच.डी.सी. हाइड्रोपॉवर अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान का निरीक्षण

prabhatchingari

कांग्रेस सेवादल उत्तराखंड ने हर्षोल्लास से मनाया गया देश का 77वाँ स्वतंत्रता दिवस

prabhatchingari

श्री श्री रविशंकर गीतम विशाखापत्तनम की एडूयूथ मीट में 25,000 से अधिक युवाओं को प्रेरित करेंगे

prabhatchingari

Leave a Comment