Prabhat Chingari
उत्तराखंडखेल–जगत

उत्तराखण्ड अर्न्तविद्यालयी जिमनास्टिक में ओवरऑल विजय रहा सेंट जॉर्ज कॉलेज मसुरी

देहरादून ,13वीं उत्तराखण्ड अर्न्तविद्यालयी बालिका एवं बालक जिमनास्टिक प्रतियोगिता का समापन हुआ। समापन में मुख्य अतिथि श्री जीतेन्द्र सोनकर, निदेशक खेल एवं युवा कल्याण विभाग। जिमनास्टिक एसोशिएसन ऑफ उत्तराखण्ड के महासचिव श्री प्रमोद चौधरी द्वारा मुख्य अतिथि का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया। मुख्य अतिथि जी को डेमो सो दिखाने वाले जिमास्टिक खिलाड़ियों में मुख्य रूप से अनमोल एवं समिधी रावत एवं समस्त ग्रुप जिमनास्ट द्वारा डेमो सो दिखाया गया। निदेशक, खेल द्वारा जिमास्टिक एशोसिएसन को आश्वस्त कराया गया कि भविष्य में जब भी जिमनास्टिक एसोशिएसन को खेल विभाग से आवश्यकता होगी, खेल विभाग अवश्य ही जिमनास्टिक की आवश्यकता को पूरा करने का प्रयास करेगा। साथ ही समस्त जिमनास्ट को सलाह दी कि वह लगातार मेहनत करते रहे, और प्रदेश का नाम रोशन करें। आप यदि प्रदेश का नाम रोशन करेंगें तो प्रदेश की सरकार भी आपको जीवनभर का पारितोषित के रूप में स्थायी नौकरी देगी। मुख्य अतिथि द्वारा वर्तमान में खिलाड़ियों के लिए उत्तराखण्ड सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं से समस्त जिमनास्टिक खिलाड़ियों को अवगत कराया। जिसे जान और सुनकर समस्त जिमनास्टिक खिलाड़ी एवं अभिभावकों ने मुख्य अतिथि एवं सरकार के लिए जोरदार तालियों से स्वागत एवं धन्यवाद किया। मुख्य अतिथि जी के खेल के प्रति प्रेम एवं लगाव साफ दिख रहा था कि उन्होंनें समस्त पदक प्राप्त करने वाले जिमास्टिक खिलाड़ियों को, आफिसियल्स एवं कोचों को स्वयं ही अपने हाथों से मेडल पहनाये एवं गोगेन्टोंज दिये और प्रत्येक जिमनास्ट के साथ उनके अनुरोध पर फोटोज खींची। प्रतियोगिता में मुख्य रूप से जिनास्टिक खिलाड़ी नील भारद्वाज, अजिस्थ सिंह रावत, अनमोल, हर्षफित कौर, सर्मिधी शर्मा, मोहन सखा द्वारा अपने-अपने इंवेंट में तीन-तीन एवं दो-दो गोल्ड जीते हैं बालक वर्ग में सेन्ट जार्ज कालेज मसूरी एवं बालिका वर्ग में दून जिमनास्टिक एकेडमी द्वारा ओवरऑल ट्रॉफी जीती गयी।

जिमनास्टिक एसोशिएसन ऑफ उत्तराखण्ड के महासचिव श्री प्रमोद चौधरी द्वारा मुख्य अतिथि महोदय जी द्वारा कीमती समय एवं व्यस्तम कार्यक्रमों को छोड़कर आज इस समापन कार्यक्रम में हमारे उत्तराखण्ड के उभरते हुए जिमनास्टिक खिलाड़ियों को आर्शीवाद देने के लिए पहुंचें हैं. इसके लिए मैं आपका हृदय की गहराईयों से धन्यवाद करता हूँ, आज आपके हाथों मेडल प्राप्त करके जिमनास्टिक खिलाड़ियों का मनोबल एवं उत्साह और अधिक प्रबल हुआ है। मुख्य अतिथि को अवगत कराया कि जिमनास्टिक में प्रदेश के खिलाड़ी लगातार राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग कर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं, और भविष्य के लिए हम खिलाड़ी अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग कर सके उसके लिए तैयारी कर रहे है, साथ ही मुख्य अतिथि महोदय को अवगत कराया कि गोआ में होने वाले राष्ट्रीय खेलों में हमारे प्रदेश के जिमनास्टिक खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं, और उम्मीद है कि अवश्य ही प्रदेश के लिए पदक प्राप्त करेंगे मुख्य अतिथि से अनुरोध किया कि जिमनास्टिक एसोशिएसन ऑफ उत्तराखण्ड को प्रतियोगितायें आयोजित कराने हेतु मूल भूत आवश्यकताओं की पूर्ति खेल विभाग से अपेक्षित हैं ताकि जिमनास्टिक खिलाड़ियों को सम्पूर्ण अप्रेंटिस मिल सके।
अन्त में प्रतियोगिता के कन्वीनर श्री सुखवीर सिंह रावत द्वारा मुख्य अतिथि जीतेन्द्र सोनकर, निदेशक, खेल विभाग का धन्यवाद करते हुए अनुरोध किया कि भविष्य में जिमनास्टिक एसोशियसन खेल विभाग के साथ मिलकर प्रदेश का नाम राष्ट्रीय एवं अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर अवश्य ही गौरवान्वित करेगा। इसके लिए खेल विभाग से सहयोग की अपेक्षा हम सदैव करेंगे। साथ ही प्रतियोगिता में सम्मिलित हुए कोच, जर्जेज एवं आफिसियल्स के साथ-साथ समस्त अभिभावकों का भी धन्यवाद किया कि आपके सहयोग से ही आज इस प्रतियोगिता का सफल संचालन एवं समापन हो रहा है। और अन्त में 13वीं उत्तराखण्ड अर्न्तविद्यालयी बालिका एवं बालक जिमनास्टिक प्रतियोगिता का समापन की घोषणा मुख्य अतिथि द्वारा की गयी।

Related posts

यूजीवीएन लिमिटेड द्वारा मुख्यालय उज्ज्वल में स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन

prabhatchingari

बाइटएक्सएल ने देहरादून स्थित देवभूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करके उत्तराखंड में कदम रखा

prabhatchingari

भाजपा के प्रदेश आईटी संयोजक अजीत नेगी चमोली पहुंच कर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की

prabhatchingari

कृषि मंत्री ने जैविक कृषि के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाले कृषक हर्ष सिंह डंगवाल को किया सम्मानित।*

prabhatchingari

गाड़ू घड़ा कलश श्रीनगर, रुद्रप्रयाग होते हुए कर्णप्रयाग पहुंचने पर, भव्य स्वागत

prabhatchingari

प्रसिद्ध आदिबद्री मन्दिर के कपाट 16 दिसम्बर को होंगे बंद*

prabhatchingari

Leave a Comment