Prabhat Chingari
उत्तराखंड

एयू एस॰एफ॰बी॰ का मजबूत प्रदर्शन – शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 44% से बढ़कर ₹387 करोड़ हुआ  

देहरादून- 23 जुलाई 2023: एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के निदेशक मंडल की आज हुई बैठक में 30 जून, 2023 को समाप्त तिमाही के वित्तीय परिणामों को मंजूरी दी।

Q1’FY24 में मैक्रो-इकोनॉमिक संकेतकों के बीच मुद्रास्फीति के दबाव में धीरे-धीरे सुधार देखा गया। जबकि घरेलू लिक्विडिटी में मामूली सुधार देखा गया, ब्याज दरें ऊंची बनी रहीं। इस पृष्ठभूमि के बीच, बैंक ने व्यावसायिक मापदंडों पर लगातार बेहतर प्रदर्शन किया, जिससे वित्तीय वर्ष 2023-24 की स्थिर शुरुआत हुई। Q1 बैंकिंग के लिए कमजोर तिमाही होने के बावजूद, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी परिसंपत्तियों और जमाओं में वृद्धि देखीI जहां एक ओर लाभप्रदता में साल-दर-साल आधार पर 44% की वृद्धि देखी गई, नेट इंटरेस्ट इनकम में साल-दर-साल आधार पर 28% की बढ़ौतरी हुईI
बैंक ने इस तिमाही के दौरान कई उत्पाद लॉन्च किए – इसमें सबसे उल्लेखनीय रहा ‘एयू आईवी’, जो हमारे एचएनआई ग्राहकों के लिए केवल आमंत्रण वाला प्रीमियम बैंकिंग कार्यक्रम है, जो एक एकीकृत वेल्थ मैनेजमेंट की पेशकश करता है और पूरी तरह से कागज रहित और हस्ताक्षर रहित है। इसके अतिरिक्त, हमने अपने एम॰एस॰एम॰ई॰ ग्राहकों के लिए रुपे बिजनेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया और अपने वीडियो बैंकिंग पर कॉर्पोरेट वेतन खाता खोलने की यात्रा भी लाइव की।
प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ, श्री संजय अग्रवाल ने कहा, “वित्त वर्ष 2014 की पहली तिमाही में मुद्रास्फीति में कमी, चालू खाते के घाटे में कमी और विदेशी मुद्रा भंडार में वृद्धि के साथ वातावरण में सुधार देखा गया। ग्रामीण अर्थव्यवस्था में भी सुधार जारी है और मानसून से ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में ऋण मांग को समर्थन मिलने की संभावना है। मैं भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर काफी आशावादी हूं और बैंकिंग क्षेत्र निरंतर विकास के लिए तैयार दिख रहा है।
इस व्यापक पृष्ठभूमि के बीच, जमा पुनर्मूल्यांकन के कारण हमारे मार्जिन पर कुछ प्रभाव के बावजूद, एयू एस.एफ.बी. ने अपनी एसेट, जमाओं और लाभप्रदता में सतत वृद्धि के साथ सभी मापदंडों पर लगातार इस तिमाही में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस तिमाही में मजबूत प्रदर्शन हमारी अत्यधिक सक्षम और सशक्त टीम और हमारे बिजनेस मॉडल का प्रमाण है जो हमें ग्राहकों की कल्पना को समझने की ताकत देता है और जिससे हम अपने ग्राहकों को एक अभिनव तरीके से सेवा दे पाते हैं।
हर तिमाही की तरह, हमने अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवाएँ में सुधार करने का प्रयास जारी रखा है और हमारे नए ग्राहक अधिग्रहण का 45% डिजिटल उत्पादों और ‘एयू 0101’ जैसे चैनलों के माध्यम से हुआ है, जो देश में टॉप रेटेड बैंकिंग ऐप्स में से एक है।
भविष्य में, हम सतत विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए ग्रामीण भारत में हमारी सेवाओं को लगातार मजबूत करते रहेंगे, जहां बड़ी संख्या में बैंक रहित आबादी निवास करती है। साथ ही हमारी टीम बैलेंस शीट में सुधार करने के लिए सतत प्रयास करती रहेगी।”

Related posts

नई फोर्स का होने वाला है गठन, इनको किया जाएगा शामिल।

prabhatchingari

गोर्खाली हरितालिका तीज उत्सव मेला महेंद्रा ग्राउंड

prabhatchingari

वर्तमान पत्रकारिता को नारदजी से प्रेरणा लेने की जरूरत: डॉ. शैलेंद्र

prabhatchingari

प्रदेश भर से ऑडिशन देने के लिए उमड़ी भीड़*

prabhatchingari

प्रधानमंत्री ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त की जारी।

prabhatchingari

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में विभिन्न प्रतियोगिताएं सम्पन्न…..

prabhatchingari

Leave a Comment