Prabhat Chingari
व्यापार

टाटा मोटर्स ने तीन नये वाहनों को लांच किया

देहरादून ,ओबराय मोटर्स शोरूम में टाटा मोटर्स के तीन नये ट्वीन सिलेन्डर (सी.एन.जी.) टेक्नोलोजी के वाहन बाजार में उतारे। जो कि हैं Punch CNG, Tiago CNG, Tigor iCNG. ट्वीन सिलेन्डर (सी.एन.जी.) टेक्नोलोजी का फायदा यह है कि बूट स्पेस से कोई समझौता नहीं होता और इसीलिए ग्राहक इसमें सी.एन.जी सिलेन्डर होते हुए भी खूब सारा सामान बूट में रख सकते है। टाटा मोटर्स की गाड़ियों की डिमांड हमेशा से ही रही है और सी.एन. जी की गाडियों की वजह से अब यह और बढ़ गयी है। इनका अनावरण बुधवार 16-08-2023 नीलम पांडे, ए.जी.एम, एस.बी.आई. द्वारा किया गया और इस मौके ओबराय मोटर्स के डायरेक्टर राकेश ओबराय, राघव ओबराय एवं महाप्रबन्धक के०के० नौटियाल तथा टाटा मोटर्स के एरिया मैनेजर दानिश अफलर, राजेन्द्र गुसाई व संजय जोशी सेल्स मैनेजर एवं नये व पुराने कस्टमर उपस्थित थे।

टाटा पंच icng, टाटा टियागो, टाटा टेगोर, के सीएनजी+ पेट्रोल मॉडल को लॉन्च किया गया है. अपडेटेड Tata Tiago iCNG की शुरुआती कीमत 6.55 लाख रुपये है, जो XZ NRG CNG वेरिएंट के लिए 8.10 लाख रुपये तक जाती है.
वहीं, Tata Tigor iCNG की कीमत अब 7.10 लाख से बढ़कर 8.95 लाख रुपये हो गई है। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की हैं.

वह इस मौके पर दून टाटा के डायरेक्टर राघव ओबेरॉय ने कहा कि punch iCNG के साथ अपनी सफलता को आगे बढ़ाते हुए और CNG सेगमेंट को और भी अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए, हम ट्विन-सिलेंडर पेश करने के लिए उत्साहित हैं। आज केवल एक नहीं बल्कि तीन उत्पादों में ये प्रौद्योगिकी शामिल की गई है। मुझे विश्वास है कि ये परिचय मिलकर हमारे सीएनजी लाइनअप को आकर्षक, समग्र और पहले से कहीं अधिक मजबूत बना देंगे।

वहीं ओबेरॉय टाटा मोटर्स पर ए.जी.एम एस.बी.आई की नीलम पांडे ने इन तीनों कारों के वेरियंट का अनावरण किया.
सबसे खास बात ये है कि ट्विन-सिलेंडर सीएनजी तकनीक टाटा पंच माइक्रो एसयूवी के साथ इन दोनों कारों में भी पेश की गई है।
टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करते हैं। सीएनजी-संचालित वेरिएंट पर मोटर को 76 बीएचपी और 97 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने के लिए ट्यून किया गया है, जबकि इसे केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कई वेरिएंट में पेश किए गए, टियागो और टिगोर सीएनजी विकल्प अपने प्रतिद्वंद्वियों – मारुति सुजुकी सेलेरियो, मारुति सुजुकी डिजायर और हुंडई ऑरा की तुलना में अच्छे फीचर्स का दावा करते हैं।
टाटा की ट्विन-सिलेंडर तकनीक कार्गो क्षेत्र के नीचे स्पेयर व्हील के स्थान पर 70 लीटर की क्षमता के दो ईंधन टैंक रखती है। ये सुनिश्चित करता है कि सूटकेस, बैग और बहुत कुछ रखने के लिए उपयोग करने योग्य जगह हो।

Related posts

टॉर्क फार्मा के ‘नो स्कार्स’ को टीम मार्क्समैन द्वारा भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांड के रूप में सम्मानित किया गया

prabhatchingari

कैबिनेट में लिये गये निर्णय के अनुसार रू0 1/- प्रति बोतल सेस को संशोधित करते हुए रू0 1/- प्रति बोतल अतिरिक्त शुल्क के रूप में आबकारी विभाग द्वारा संग्रह किये जाने का किया जाएगा प्रावधान-रेखा आर्या*

prabhatchingari

पेड़ से टकराया अनियंत्रित ट्रक, ड्राइवर की मौत, जांच में जुटी चंदिया पुलिस | Uncontrolled truck collided with tree, driver died, Chandia police engaged in investigation

cradmin

देहरादून से अयोध्या अमृतसर और वाराणसी के लिए हवाई सेवा*

prabhatchingari

देहरादून ने शुकराना कार्यक्रम के साथ कारीगरी का हार्दिक आभार व्यक्त किया

prabhatchingari

फिक्की फ्लो ने ट्रांसजेंडर अधिकार कार्यकर्ता लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी के साथ टॉक सत्र किया आयोजित

prabhatchingari

Leave a Comment