Prabhat Chingari
व्यापार

चमोली जिला सहकारी बैंक जनपद चमोली और रूद्रप्रयाग की 56वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक शुक्रवार को गोपेश्वर में संपन्न

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा ) जिला सहकारी बैंक जनपद चमोली और रूद्रप्रयाग की 56वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक शुक्रवार को गोपेश्वर में संपन्न हुई। बैठक में सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में बैंक ने 1507.46 करोड व्यवसाय किया जिसे आगामी वित्तीय वर्ष में 20 करोड़ तक ले जाना हमारा लक्ष्य है।
बैंक अध्यक्ष ने आम सभा के सम्मुख बैंक के प्रगति के आकड़े प्रस्तुत करते हुए कहा कि बैंक के निक्षेप वित्तीय वर्ष 2022-23 में 1059.21 करोड़ रूपये रहा, बैंक की निजी पूंजी 143.89 करोड़, ग्राहकों को दिया गया ऋण बढ़कर 448.24 करोड़, बैंक का विनियोजन 764.51 करोड़ तथा बैंक का सकल लाभ 2198.83 करोड़ जबकि शुद्ध लाभ 5.75 करोड़ रहा। इस प्रकार वित्तीय वर्ष 2021-22 में बैंक व्यवसाय 1383.00 करोड़ रूपये था, जो कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में बढ़कर 1507.46 करोड़ रहा। आगामी समय में इसे और भी आगे ले जाया जाएगा। उन्होंने शासकीय योजनाओं में बैंक की प्रगति पर बोलने के साथ ही यह भी अपेक्षा की गई कि दीनदयाल योजना, होम स्टे योजना इत्यादि में बैंक की ओर से और अधिक प्रयास किये जाने चाहिए ताकि आम लोगों तक इन योजनाओं का लाभ पहुंच सके। उन्होंने कहा कि बैकं की प्रगति में सभी कर्मचारियो, अधिकारियों सहकारिता विभाग के योगदान की सराहनीय योगदान रहा है और अपेक्षा की कि भविष्य में भी इसी प्रकार समन्वय स्थापित करते हुए बैंक आगे प्रगति करता रहेगा। कार्यक्रम के व्यवसायिक सत्र में आम सभा के समक्ष वार्षिक प्रतिवेदन के प्रस्तावों पर चर्चा की गई तथा चर्चा उपरान्त आम सभा की ओर से प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष भाजपा चमोली रमेश मैखुरी, विशिष्ट अथिति पालिकाध्यक्ष पुष्पा पासवान, बैंक के पूर्व अध्यक्ष रिपुदमन सिंह रावत, भुवन नौटियाल, सुरेश डिमरी, सन्दीप सिंह रावत, कुलवीर सिंह रावत, मुकेश कुमार आदि बैंक के सचिव/महाप्रबन्धक सौ सिंह, जिला सहायक निबन्धक चमोली सुरेन्द्र कुमार, जिला सहायक निबन्धक रूद्रप्रयाग रणजीत सिंह राणा आदि मौजूद थे।

Related posts

मुख्यमंत्री ने नैनीताल जिलें को दी करोड़ों योजनाओं की सौगात…..

prabhatchingari

ड्रोन सॉकर’ भारत पहुंचा: प्रौद्योगिकी और खेल का एक क्रांतिकारी संलयन

prabhatchingari

मुख्यमंत्री ने दिल्ली से पिथौरागढ़ एलायंस एयर की हवाई सेवा का किया औपचारिक शुभारम्भ……

prabhatchingari

मिलेनियल से लेकर सेवानिवृत्त लोगों तक, एक उज्ज्वल भविष्य के लिए बचत करने के पाँच बुनियादी कदम: बिभू प्रसाद महापात्रा, कार्यकारी निदेशक, पंजाब नेशनल बैंक

prabhatchingari

राज्य में वित्तीय समावेशन को आत्मनिर्भर राज्य के निर्माण की दिशा में प्राथमिकता के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है

prabhatchingari

बंगाली स्वीट शॉप की किशन नगर शाखा का उद्घाटन करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।

prabhatchingari

Leave a Comment