Prabhat Chingari
उत्तराखंड

मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित स्थलों का निरीक्षण, अधिकारियों को शीघ्र व्यवस्थायें दुरूस्त करने हेतु दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
उत्तराखण्ड़ के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा कल जनपद चमोली के थराली, ग्वालदम, नारायणबगड़ व अन्य क्षेत्र में आयी आपदा का हवाई सर्वेक्षण कर आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया गया। विगत दिनों में भारी वर्षा और भूस्खलन की वजह से थराली क्षेत्र में कई सड़क मार्ग एवं पुल बह गए थे। महोदय द्वारा संबंधित अधिकारियों को आपदा प्रभावित स्थानों पर बाधित हुई सड़क कनेक्टिविटी को युद्ध स्तर पर बहाल करने के साथ-साथ बिजली, पेयजल लाइन, पैदल मार्ग आदि आपदा से प्रभावित मूलभूत सुविधाओं को तत्काल दुरूस्त करने हेतु निर्देशित किया गया। आपदा से हुई विभिन्न प्रकार की क्षति का व्यापक रूप से आकलन कर आपदा प्रभावित परिवारों को तत्काल सहायता राशि दिए जाने के निर्देश दिए गए। माननीय मुख्यमंत्री द्वारा कहा कि उत्तराखण्ड़ सरकार का पहला प्रयास है कि जनपद में बरसात के कारण जो चीजें अस्त-व्यस्त हुई हैं, उनको प्राथमिक रूप से लोगों की आवश्यकता के अनुरूप त्वरित सहायता और राहत प्रदान की जाए। तत्पश्चात विभिन्न क्षेत्रों में आपदा से हुई क्षति का शीघ्र आकलन करते हुए इसके सुधारीकरण किया जाए। महोदय द्वारा जनपद के समस्त अधिकारियों को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में शीघ्रता से सामान्य स्थिति बहाल करने के हेतु निर्देशित किया गया।
इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष भाजपा महेंद्र भट्ट,विधायक थराली श्री भूपाल राम टम्टा, डीआईजी एसएसबी अनिल कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक चमोली श्री प्रमेन्द्र डोबाल सहित जनपद से समस्त आला अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

सड़क दुर्घटना में भाजपा नेता की मौत

prabhatchingari

मुख्यमंत्री ने देहरादून में ‘नारी शक्ति महोत्सव’ में किया प्रतिभाग

prabhatchingari

*पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

prabhatchingari

मुख्यमंत्री धामी ने किया उत्तराखंड राज्य जनजातीय महोत्सव 2024 का उद्घाटन

prabhatchingari

सेवाओं के माध्यम से अंत्योदय के सिद्धांत को पूर्ण करें : मुख्यमंत्री……

prabhatchingari

देवराड़ी देवी के तीन दिवसीय मेले के लिए समिति का गठन, प्रदीप राणा अध्यक्ष चुने गए

prabhatchingari

Leave a Comment